blogid : 319 postid : 1394879

इस सुपरहिट फिल्म से रिजेक्ट किए गए थे विक्की कौशल, ये फिल्में हुईं 100 करोड़ क्लब में शामिल

Posted On: 6 Feb, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2659 Posts

670 Comments

‘उरी’ की जबरदस्त सक्सेस ने विक्की कौशल को बॉलीवुड के मेनस्ट्रीम एक्टर्स की लाइन में खड़ा कर दिया है। विक्की कौशल का बॉलीवुड के ऐसा चेहरा बन चुके हैं जिसने लगातार कई सारी सुपरहिट फिल्में दी हैं। विक्की ने ‘मसान’ से अपनी शुरूआत की थी और आज वो 180 करोड़ की फिल्म बॉक्स ऑफिस को दे रहे हैं। विक्की के द्वारा निभाया गया हर किरदार लोगों को अच्छे से याद है, ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर कैसा रहा उनका एक्टर बनने का ये सफर।

 

 

 

मशहूर स्टंट निर्देशक शाम कौशल के बेटे है विक्की

 

 

विक्की कौशल हिंदी सिनेमा के मशहूर स्टंट निर्देशक शाम कौशल के बेटे है। हालांकि, उन्हें अपने पिता के स्टारडम का फायदा नहीं मिला, विक्की ने जो भी सफलता पाई वो खुद के दम पर पाई है। विक्की ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि जब उनका जन्म हुआ तो किसी बंगले में नहीं बल्कि मलाड की एक चॉल में रहते थे।

 

इंजीनियरिंग  पढ़कर भी केवल एक्टर बनने का था सपना

 

 

विक्की ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है लेकिन उन्होंने खुद को हमेशा कैमरे के पास ही पाया। विक्की ने कहा था कि, ‘संघर्ष के दौरान मैंने कभी यह नहीं सोचा कि मुझे इंजीनियर बन जाना चाहिए था क्योंकि मैं जानता था कि वह क्षेत्र मेरे लिए नहीं है। उस जीवन को मैं जी नहीं पाता और वह बहुत बंधा-बंधाया जीवन हो जाता।  यहां चाहे जैसा भी संघर्ष करना पड़ा, मैंने उसका लुत्फ लिया। मुझे लगा कि मैंने अपना जीवन जिया। यह खूबसूरत दौर था। यहां संघर्ष थे लेकिन मैं कभी पीछे नहीं हटा। संघर्ष के दौरान भी मैं यह मानता था कि मैं यही करना चाहता हूं’।

 

विक्की कभी हुआ करते थे ‘क्लैप ब्वॉय’

 

 

गैंग्स ऑफ वासेपुर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी जब एक्टिंग करते थे तो विक्की उस फिल्म में क्लैप ब्वॉय हुआ करते थे। खास बात ये है की उसके बाद विक्की ने नवाजुद्दीन के साथ एक फिल्म में साथ काम किया। रमन राघव में नवाजुद्दीन सीरियल किलर थे और विक्की पुलिसवाला। विक्की ने कहा उस एक फ्रेम तक पहुंचने के लिए मैंने सालों तक इंडस्ट्री में पसीना बहाया है।

 

भाग मिल्खा भाग के लिए दिया था ऑडिशन

 

 

भाग मिल्खा भाग फिल्म के लिए विक्की कौशल ने ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें न लेकर निर्देशक ओम प्रकाश मेहरा ने फरहान अख्तर का चयन किया। मात्र 30 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 165 करोड़ का कारोबार किया।

 

‘मसान’ ने दिलाई पहचान

 

 

साल 2005 में आई ‘मसान’ फिल्म के साथ विक्की कौशल ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा और यहीं से इनके अभिनय को एक अलग ही राह मिली। फिल्म ने इंटरनेशल लेवल पर कई अवार्ड्स अपने नाम भी किए। यहां से विक्की कौशल का नाम इन सेलिब्रेटीज की लिस्ट में शामिल हो गया, जो रोजाना ही मीडिया की सुर्खियां बने होते हैं।

 

साल 2018 रहा ‘विक्की’ के नाम

 

 

विक्की के लिए साल 2018 उस तोहफे की तरह था, जिसका इतंजार वो कई सालों कर रहे थे। साल के शुरूआत में ही विक्की ने राजी में सफलता पाई और उसके बाद आई फिल्म ‘संजू’ ने उन्हें एक सितारा बना दिया। विक्की की फिल्म ‘मनमर्जियां’ भले ही बॉक्स ऑपिस पर कुछ खास न कर पाई हो लेकिन उनकी एक्टिंग के लोग कायल हो गए थे। विक्की ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘साल 2018 मेरे लिए काफी अच्छा रहा। राजी ने 100 करोड़ से ऊपर का कारोबार किया। ‘लव पर स्क्वॉयर फुट’ और ‘लस्ट स्टोरीज’ ने मुझे सोशल मीडिया पर बहुत प्यार दिया। ‘मनमर्जियां’ ने मेरे भीतर के अभिनेता को एक नई उड़ान दी। वही फिल्म ‘संजू’ मे मेरी जिंदगी भर की यादगार बन जाती हैं। राजकुमार हिरानी ने मुझमें कमली के शेड्स देखे होंगे तभी ये फिल्म मुझे मिली। फिल्म संजू रणबीर कपूर की फिल्म है लेकिन ये फिल्म आपको मेरी वजह से भी याद रही तो यही मेरी अदाकारी का ईनाम है।’

 

‘उरी’ ने दिलाया अलग स्टारडम

 

 

विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक की बात करें, तो यह अभी भी दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। फिल्म को रिलीज हुए चौथा हफ्ता चल रहा है। फिल्म ने शनिवार को धुआंधार कमाई की और 180 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। फिल्म की कमाई ऐसी ही रही तो जल्द ही ये 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। जिनकी फिल्में 200 करोड़ क्लब में शामिल हुई हैं।…Next

 

Read More:

2019 के अंत तक दूल्हा बनेंगे वरुण धवन, गर्लफ्रेंड नताशा दलाल के साथ लेंगे सात फेरे

एकता कपूर ही नहीं उनकी ये मशहूर एक्ट्रेस भी हैं सिंगल मदर, इनमें से कुछ ने गोद लिया है बच्चा

सुपरस्टार होने के बावजूद चॉल में रहते थे जैकी श्रॉफ, बेहद दिलचस्प है लव स्टोरी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग