blogid : 319 postid : 1381536

भंसाली को थप्‍पड़ से लेकर रिलीज तक, ये है पद्मावत विवाद की पूरी कहानी

Posted On: 25 Jan, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2041 Posts

669 Comments

जबरदस्‍त विरोध और बवाल के बीच आज देशभर में करीब सात हजार स्क्रीन पर फिल्‍म ‘पद्मावत’ रिलीज हो गई। सरकार ने सिनेमाघरों के बाहर सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। यह फिल्‍म हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज की जा रही है। फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने आज देशव्यापी बंद का ऐलान भी किया है। करणी सेना के विरोध की वजह से कई सिनेमाघरों में फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। कई राज्यों के डिस्ट्रीब्यूटर्स और सिनेमाघरों के मालिकों ने कोई जोखिम न उठाने की बात कहते हुए फिल्म दिखाने से इनकार कर दिया है। राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, गोवा और पटना के थिएटर मालिकों ने इस फिल्‍म को दिखाने से मना कर दिया है। फिल्‍म ‘पद्मावत’ को लेकर विवाद 27 जनवरी 2017 को शुरू हुआ था। तब से अभी तक यह फिल्‍म विवादों में बनी हुई है। संजय लीला भंसाली को थप्‍पड़ से लेकर रिलीज होने तक फिल्‍म ‘पद्मावत’ का सफर विवादों भरा रहा है। आइये आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं कि कब विवाद शुरू हुआ और अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ।


padmavat


27 जनवरी 2017- राजस्‍थान के जयपुर स्थित जयगढ़ किले में फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग के दौरान संजय लीला भंसाली को करणी सेना के युवकों ने थप्पड़ मारा और सेट पर तोड़फोड़ की गई। इस घटना के बाद फिल्‍म के डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली ने जयपुर से पैकअप क‍र लिया।


नवंबर, 2017- फिल्‍म ‘पद्मावती का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसके बाद करणी सेना ने कई शहरों में तोड़फोड़ की। घूमर गाने को लेकर जबरदस्‍त विरोध शुरू हो गया। अंतत: फिल्म निर्माताओं को इसके कई शॉट्स काटने पड़े।


1 दिसंबर, 2017- फिल्‍म ‘पद्मावती इस दिन रिलीज होने वाली थी। मगर इससे पहले 17 नवंबर को ही सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने आवेदन लौटा दिया। फिल्‍म के रिलीज पर रोक लगा दी गई।


padmavat123


28 दिसंबर 2017- विवाद बढ़ता देख सेंसर बोर्ड ने 3 इतिहासकारों को फिल्म दिखाई। फिल्‍म का नाम ‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’ कर दिया गया। साथ ही फिल्म में 5 बदलाव किए गए। इसके बाद पद्मावती से पद्मावत बनी इस फिल्‍म की रिलीज डेट 25 जनवरी तय की गई। रिलीज डेट आने के बाद फिल्म को राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा और गुजरात सरकार ने बैन कर दिया, जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा।


18 जनवरी 2018- सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि फिल्म 25 जनवरी को देशभर में रिलीज की जाए। चार राज्यों द्वारा लगाए गए बैन को भी हटा दिया। इस पर राजस्थान और मध्‍यप्रदेश सरकार ने आदेश पर रिव्यू पिटीशन दायर की, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। कोर्ट ने पद्मावत रिलीज करने वाले सिनेमाघरों को सुरक्षा देने का आदेश दिया…Next


Read More:

बिग बॉस फेम प्रिंस-युविका ने की सगाई, एक-दूसरे को लिखा ये खूबसूरत मैसेज
 बॉलीवुड के वो 5 बड़े सितारे, जिन्‍हें आज तक नहीं मिला फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड
IPL में हैट्रिक लेने वाले ये हैं टॉप 5 गेंदबाज, करोड़ों में लग सकती है इनकी बोली


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग