blogid : 319 postid : 1295047

पहली बार सोशल मीडिया पर पब्लिक ने बना डाला ये मशहूर गाना, बना हर पार्टी की शान

Posted On: 23 Nov, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2017 Posts

668 Comments

अगर आप में हुनर है तो आपको किसी बड़े मंच की जरूरत नहीं है. आप अपने हुनर को कहीं भी पंख दे सकते हैं. जैसे, आपकी आवाज बहुत अच्छी है लेकिन जेब में एलबम लांच करने के पैसे नहीं और मोबाइल में फिल्मी दुनिया के लोगों के कांटेक्ट नहीं. ऐसे में क्या करेंगे आप? एक दशक पहले इस सवाल को सुनकर आप निराश हो सकते थे लेकिन अब जमाना बदल गया है सोशल मीडिया ने पूरी दुनिया को एक क्लिक पर ला खड़ा किया है.


raatein farebi

अब आप कोई भी गाना रिकॉर्ड कीजिए और अपलोड कर दीजिए यूट्यूब पर. देखते ही देखते गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएगा. सोशल मीडिया से जुड़े हुए ऐसे कई किस्से हैं, जिनमें लोगों ने ना सिर्फ अच्छी-खासी सुर्खियां बटोरी बल्कि मशहूर तक हो गए. चलिए, ये तो बात हुई सोशल मीडिया पर छा जाने की, लेकिन क्या आप जानते हैं एक हिट गाना ऐसा भी है जो किसी गीतकार या गायक ने नहीं बल्कि लोगों ने ट्विटर पर भी मिलकर लिखा है. ‘रातें फरेबी अपने इरादे फरेबी, उसपे बुरे हैं नशे भी…’ आपने रैपर और सिंगर बादशाह का गाना ‘बाकी बातें पीने बाद’ तो सुना ही होगा. गाने की ये लाइनें सबसे पहले लिखी गई थी ट्विटर पर.



badshah and arjun

असल में ये गाना सबसे पहले ट्विटर पर लिखा था सुमन डिंडा नाम के लड़के ने. सुमन रात में पढ़ते हुए बोर हो गया था. उसने अपना ट्विटर अकाउंट साइन किया और ट्वीट किया ‘राते फरेबी’. साथ में ट्वीट में मेंशन किया सिंगर अर्जुन कानूनगो और रैपर बादशाह को. इसके बाद तो ट्वीट पर लाइनें जुड़ती गई और बन गया पूरा गाना. ‘बाकी बातें पीने बाद’, जिसे लोग निक्के-निक्के शाट्स के नाम से भी जानते हैं.



user twitter

यूट्यूब पर इसे 50 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. ये ऐसा पहला मौका था जब पब्लिक ने सोशल मीडिया पर गाना बना दिया हो. जिसे अपनी आवाज में गाया था अर्जुन कानूनगो और रैपर बादशाह. शादी और पार्टी में पब्लिक का ये गाना पार्टी की शान माना जाता है…Next


Read More :

इन गानों ने बदनाम होकर भी कमाया नाम, ये हैं बॉलीवुड के सबसे विवादित गाने

विश्व में सबसे ज्यादा बिकने वाला हिंदी गाना, रातों-रात 70 लाख कैसेट लोगों ने खरीदे

बॉलीवुड गानों से लेकर हिंदी बोलना बैन है भारत के इस राज्य में, इस देश का कल्चर करता है फॉलो

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग