blogid : 319 postid : 1294202

इस मशहूर अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली थी अपनी बारात

Posted On: 18 Nov, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2767 Posts

670 Comments

बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना का नाम डिंपल कपाड़िया से शादी के पहले अंजू महेंंद्रू के साथ जुड़ा था. एक दौर था जब फिल्मी गलियारों में दोनों की मोहब्बत के किस्से सुनाई देते थे लेकिन दोनों के बीच कुछ ऐसा हो गया कि अपने सात साल पुराने रिश्ते को तोड़कर राजेश ने डिंपल का हाथ थाम लिया.


marriage story



कौन थी अंजू महेंंद्रू

anju

महज 13 साल की उम्र से ही अंजू फिल्मों में काम करने लगी थीं लेकिन फिल्मों में उनको खास कामयाबी नहीं मिली. अंजू एक मॉडल थी और हीरोइन बनना चाहती थी, उन्होंने इस दौरान कई सारे सीरियलों में भी काम किया. वहीं कई फिल्मों में उन्हें साइड रोल करते हुए भी देखा गया.


कब हुई दोनों की मुलाकात


Rajesh-Khanna anju

60 के दशक में जब राजेश खन्ना बॉलीवुड में अपना नाम कमाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे उस दौरान अंजू भी एक स्ट्रगलर हुआ करती थी. दोनों की मुलाकात हुई. दोनों अपने करियर को बनाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे और उस दौर में दोनों ने लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने का फैसला किया था.


रातों-रात स्टार बन गए राजेश

rajesh

कई फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद एक दिन ऐसा भी आया जब राजेश की फिल्म ‘आराधना’ ने उन्हें रातों-रात स्टार का दर्जा दे दिया. वो युवा दिलों की धड़कन बन गए और निर्देशकों की पहली पंसद बन गए.


Read: सुपरफ्लॉप हुई पहली फिल्म, 60 डांस बारों के चक्कर लगाकर बना बॉलीवुड का कामयाब सितारा


जब राजेश बने अंजू के पहरेदार


rajeshhhh

कहा जाता है कि राजेश चाहते थे कि अंजू हमेशा उनके साथ हो. शूंटिग को दौरान भी वो उन्हें अपने साथ देखना चाहते थे कई बार अगर अंजू साथ नहीं होती थी तो दोनों में बहस हो जाती थी. धीरे-धीरे राजेश की ये बातें अंजू को नापंसद आने लगी क्योंकि वो खुद को एक सफल एक्ट्रेस को तौर पर स्थापित करना चाहती थी लेकिन राजेश ऐसा नहीं चाहते थे.


रिश्तों में आने लगी दरार


ajesh-khanna-and-anju-mahendru

एक तरफ अंजू और राजेश के रिश्ते में दरार पड़ रही थी, तो वहीं राजेश खन्ना की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगीं. फिल्में फ्लॉप होने से राजेश खन्ना का स्वभाव बदलने लगा. उनके गुस्से की वजह से अंजू का उनके साथ रहना मुश्किल हो गया.


डिंपल कपाड़िया की खूबसूरत के कायल हुए राजेश


rajesh-dimple

राजेश उस दौरान हिट थे और डिंपल ने बॉलीवुड में एक जबरदस्त हिट एंट्री मारी थी. ऐसे में डिंपल से पहली ही मुलाकात में राजेश उनके दिवाने हो गए. डिंपल और राजेश की नजदीकियां अखबार के पहले पन्ने पर छपने लगी और आखिरकार अंजू ने राजेश का साथ छोड़ दिया.


पहलभर में लिया शादी का फैसला

rajeshkhanna-dimple

कहा जाता है कि जब अंजू ने राजेश से अपना रिश्ता खत्म किया तो उन्होंने तुंरत ही डिंपल को शादी के लिए पूछा. डिंपल उन्हें ना नहींं कर पाई और उम्र में 15 साल बड़े राजेश खन्ना के साथ महज कुछ ही दिनो के अंदर शादी कर ली.


अंजू के घर के सामने से गुजरी थी राजेश की बारात

rajesh marrg

राजेश अंजू को अभी भी भूल नहीं पाए थे लेकिन उन्होंने शादी का फैसला कर लिया . अंजू को अपनी शादी का न्यौता राजेश ने नहीं भेजा लेकिन आखिर वक्त में उन्होंने अपनी बारात उसी रास्ते से निकाली थी जिस रास्ते में अंजू का घर था और उसी घर के नीचे से राजेश की बारात निकली, जहां कभी वो और अंजू साथ रहा करते थे.


आखिरी वक्त में साथ थी अंजू


dimple

राजेश खन्ना की जिंदगी में अंजू एक दोस्त की तरह हमेशा साथ दिया, यहां तक कि जब राजेश ने आखिरी सांस ली थी, तो डिंपल के साथ अंजू भी थीं…Next


Read More:

चार साल! पंद्रह हिट फिल्में! सफलता की कीमत तुम क्या जानो राजेश बाबू!
इस अभिनेता ने राजेश खन्ना को जड़ा था थप्पड़, अमिताभ को मानते थे अपना बेटा
राजेश खन्ना, अमिताभ, शाहरूख समेत इन सितारों को ऐसे मिली अपनी पहली फिल्म

चार साल! पंद्रह हिट फिल्में! सफलता की कीमत तुम क्या जानो राजेश बाबू!

इस अभिनेता ने राजेश खन्ना को जड़ा था थप्पड़, अमिताभ को मानते थे अपना बेटा

राजेश खन्ना, अमिताभ, शाहरूख समेत इन सितारों को ऐसे मिली अपनी पहली फिल्म

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग