blogid : 319 postid : 1392882

#MeToo इन 11 फिल्ममेकर्स का फैसला, हैरेसमेंट के आरोपियों के साथ नहीं करेंगी कभी काम

Posted On: 15 Oct, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2726 Posts

670 Comments

#MeToo में आग की तरह फैल रहा है, खासकर बॉलीवुड में इसका खासा प्रभाव देखने को मिल रहा है। एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के द्वारा उठाया गया ये मामला अब आग पकड़ा रहा है और अब तक कई सारे बड़े नाम इस लिस्ट में जुड़ गए हैं। लेकिन अब सोशल मीडिया पर मशहूर निर्माता निर्देशक सोनाली बोस ने ऐलान कर दिया है कि जिस भी स्टार या शख्स का नाम #MeToo में आया है, उनके साथ बॉलीवुड की करीब 11 महिला निर्देशक कभी काम नहीं करेंगी।

 

 

 

ये है सोनाली बोस का पोस्ट

 

 

सोनाली में अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि, हम #MeToolndia आंदोलन का समर्थन करने के लिए साथ आए हैं। हम पूरी तरह उन महिलाओं के साथ हैं जो अपने साथ हुए अत्याचार को ईमानदारी के साथ सामने लेकर आईं हैं। उनके साहस का सम्मान और प्रशंसा करते हैं, जिनके कारण बदलाव की क्रांति शुरू हुई है। हम यहां वर्कप्लेस को सुरक्षित वातावरण वाला बनाने के लिए जागरुकता फैलाने साथ हैं। हम संकल्प लेते हैं कि ऐसे किसी भी व्यक्ति के साथ काम नहीं करेंगे जो हैरेसमेंट का आरोपी है। हम इंडस्ट्री के अपने सभी साथियों से आग्रह करते हैं कि वे भी ऐसा ही करें’।

 

ये है फिल्म निर्माता जिन्होंने उठाया है ये कदम

 

 

सोनाली ने अपनी पोस्ट में 11 फीमेल फिल्ममेकर्स का नाम लिखा है। जिनमें सोनाली के अलावा अलंकृता श्रीवास्तव, गौरी शिंदे, आमिर की पत्नी किरन राव, कोंकणा सेन शर्मा, मेघना गुलजार, नंदिता दास, नित्या मेहरा, रीमा कागती, रुचि नरेन और जोया अख्तर शामिल हैं।

 

ये सितारे ले चुके हैं स्टैंड

 

 

हाल ही में MeToo अभियान में डायरेक्टर साजिद खान पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है जिस पर रिश्ते में साजिद के भाई लगने वाले फरहान अख्तर ने कहा है कि ये सब सुनकर वो शॉक्ड और दुखी हैं। फरहान ने ट्वीट पर अपनी राय रखी। फरहान ने लिखा, ‘‘ मैं बता नहीं सकता कि मैं कितना स्तब्ध, निराश और दुखी हूं। मैं अभी साजिद से जुड़ी खबरों को अच्छी तरह पढ़ूंगा। मुझे नहीं पता कैसे लेकिन उन्हें खुद पर लगे आरोपों का प्रायश्चित करना होगा। वहीं उनकी बहन बहन फराह खान ने चुप्पी तोड़ी है, फराह खान ने ट्वीट किया, ”मेरे परिवार के लिए ये बहुत ही दुखद समय है। हमें बहुत ही कठिन मुद्दों का सामना करना है। अगर मेरे भाई ने ऐसा किया है तो उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी, मैं किसी भी तरह से उसके ऐसे व्यवहार का समर्थन नहीं करुंगी और जिन महिलाओं को उसकी वजह से चोट पहुंची है मैं उनके साथ खड़ी हूं’।

 

साजिद ने हाउसफुल 4′ से अपना नाम हटाया

 

 

इन आरोपों के बाद साजिद खान ने ‘हाउसफुल 4’ छोड़ दी है। साजिद ने ट्वीट करते हुए कहा , मेरे खिलाफ लगे आरोपों और मेरे परिवार, मेरे प्रोड्यूसर और हाउसफुल 4 के स्टार्स के द्वारा मेरे उपर बनाए जा रहे प्रेशर के बाद ये मेरी नैतिक जिम्मेदारी बन जाती है कि फिल्म की डायेक्टर की पोस्ट छोड़ दूं। जब तक मैं अपनी बेगुनाही साबित न कर दूं तब तक मैं मीडिया दोस्तों से रिक्वेस्ट करना चाहता हूं कि वो कृपया अपना फैसला न सुनाएं। आरोप की बिनाह पर किसी को जज न किया जाए।

 

विकास बहल के हाथों से भी गई फिल्म

 

 

फिल्म निर्देशक विकास बहल पर भी कई आरोप लगे हैं और ऋतिक के साथ “सुपर 30” में काम कर रहे विकास को लेकर  ऋतिक ने लिखा, “मेरे लिए ऐसे किसी भी शख्स के साथ काम करना असंभव है जो किसी इतने घिनौने काम के लिए दोषी हो। मैं इससे दूर हूं और सिर्फ इस मामले में थोड़ी बहुत ही जानकारी है। मैंने सुपर 30 के निर्माताओं से निवेदन किया है कि इस बारे में जरूरी जानकारी निकाल कर जितना हो सके कड़ा एक्शन लें। विकास को इसके साथ ही रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म ’83’ से हटा दिया गया है।

 

आमिर ने छोड़ी मुगल

 

 

गुलशन कुमार की बायॉपिक ‘मुगल’ में कास्ट किए गए एक्टर आमिर खान ने यह फिल्म छोड़ दी है। आमिर ने यह फिल्म इसलिए छोड़ी है क्योंकि इसके डायरेक्टर सुभाष कपूर के ऊपर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लग चुके हैं। इसके बाद फिल्म के प्रड्यूसर भूषण कुमार ने भी सुभाष कपूर से यह फिल्म छीन ली है।

 

नाना पाटेकर ने छोड़ी हाउसफुल 4

 

 

सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप के बाद फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के डायरेक्टर साजिद खान फिल्म से अलग हो गए। इससे पहले फिल्म से बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी #MeToo कैंपेन का सपोर्ट करते हुए ‘हाउसफुल 4’ की शूटिंग बीच में छोड़ दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने शूटिंग कैंसिल करने के लिए प्रोड्यूसर्स के रिक्वेस्ट भी की थी। इसी बीच खबर है कि  यौन शोषण के आरोपों और इंडस्ट्री के लोगों के जरिए की जा रही आलोचना के बाद नाना पाटेकर भी इस फिल्म से अलग हो गए हैं। बता दें कि हाल ही में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। साजिद खान के बाद अब नाना को भी अपने मौजूदा फिल्म प्रोजेक्ट हाउसफुल 4 से हाथ धोना पड़ा है।…Next

 

Read More:

किसी जन्नत से कम नहीं है अमिताभ का ‘जलसा’, देखें घर के अंदर की तस्वीरें

चार शादियां कर चुके हैं किशोर कुमार, 21 साल की उम्र में की थी पहली शादी

साजिद खान भी #MeToo के लपेटे में, 12 साल छोटी मॉडल के साथ टूट चुकी है सगाई

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग