blogid : 22144 postid : 1347175

देश कर रहा मोदी-मोदी या बन रहा राहुल विरोधी

Posted On: 18 Aug, 2017 Others में

Just another Jagranjunction Blogs weblog

शिशिर घाटपाण्डे

29 Posts

4 Comments

rahul-modi


भाजपा-NDA किसी ग़लतफ़हमी या ख़ुशफ़हमी का शिकार न रहें. वोट-जन समर्थन इसलिये मिल रहा है कि नेता विपक्ष के रूप में राहुल गाँधी अत्यन्त कमज़ोर साबित हुए हैं या Exist ही नहीं करते। जनता विपक्ष द्वारा अनावश्यक रूप से उठाए और तूल दिये जाने वाले मुद्दों दलित-अल्पसंख्यक, कश्मीर-JNU-JU, पत्थरबाज़ों को समर्थन, देशविरोधी गतिविधियों-नारों को समर्थन, कश्मीर में किसी भी प्रकार की सैनिक गतिविधियों या कार्रवाइयों का विरोध, अख़लाख़-वेमुला-कन्हैया-ख़ालिद-हार्दिक, बीफ़-गौरक्षक, वन्दे मातरम-भारत माता इत्यादि से बुरी तरह त्रस्त हो चुकी है। जनता चाहती है कि इस प्रकार के मुद्दों को अनावश्यक तूल दिये जाने की बजाए सरकार से सार्थक मुद्दों पर सवाल किये जाएँ कि…


(i) बढ़ती बेरोज़गारी के लिये सरकार क्या कर रही है?


(ii) विमुद्रीकरण के बाद रोज़गार गवां चुके लाखों लोगों के लिये सरकार ने अब तक क्या किया है?


(iii) खाद्यान्न, सब्ज़ी, फ़ल, दूध, ईंधन और रोज़मर्रा की ज़रूरत की चीज़ों के दाम आसमान छू रहे हैं, इसके लिये सरकार ने अब तक क्या है?


(iv) किसानों की आत्महत्याएं (सरकारी हत्याएं) अनवरत जारी हैं, इसे रोकने के लिये सरकार ने अब तक क्या किया है?


(v) बस्तों के बोझ तले बच्चे दबे चले जा रहे हैं, तो स्कूल-कॉलेजों की फ़ीस, ट्यूशन-कोचिंग फ़ीस, महँगी किताबों के ख़र्च, ड्रेस, वस्त्र, परिधान, दिखावे, आडम्बर, नित नये Assignments-Projects के ख़र्चों के बोझ तले माँ- बाप, इसके लिये या “शिक्षा नीति-प्रणाली-व्यवस्था” में बदलाव के लिये सरकार ने अब तक क्या किया है?


(vi) देशभर में विशेषकर भाजपा शासित राज्यों में ध्वस्त हो चुकी क़ानून व्यवस्था के लिये सरकार ने अब तक क्या किया है?


(vii) चीन के सन्दर्भ में अपनी नीति अथवा राय सरकार देश की जनता के सामने स्पष्ट करे?


(viii) पंजाब की तरह कश्मीर, देश के अन्य भागों, सीमाओं पर आतंकवाद की समाप्ति कब होगी?


(ix) जम्मू-कश्मीर से धारा ३७० और धारा ३५-अ हटाए जाने के बारे में सरकार देश की जनता को गुमराह न करते हुए और मुद्दे पर से दिशा, ध्यान भटकाने-हटाने की कोशिश न करते हुए अपना मत देश की जनता के सामने स्पष्ट करे।


(x) स्वच्छ भारत अभियान, जन-धन योजना, बीमा योजना, प्रधानमन्त्री रोज़गार योजना, उज्ज्वला योजना, गैस सब्सिडी, मेक इन इण्डिया, स्टार्टअप इण्डिया, डिजिटल इण्डिया, वेक अप इण्डिया, स्मार्ट सिटी की Progress Report/Report Card सार्वजनिक की जाए या इनकी प्रगति के बारे में जनता को अवगत कराया जाए।

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग