blogid : 12455 postid : 1326036

समाचारों का हेलीकाप्टर - भाग दो

Posted On: 22 Apr, 2017 Others में

jagate rahoJust another weblog

harirawat

430 Posts

1015 Comments

“राम मंदिर वहीं बनाएंगे”
आज सबेरे जैसे ही टीवी खोला, क्या देखता हूँ, सैकड़ों मुस्लिम-हिन्दू (हिन्दू परिषद् वाले) कारसेवक लखनऊ से ईंटों का ट्रक लेकर सीधे अयोध्या जा रहे थे ! ट्रक के आगे दो पताकाएं फहरा रही थी एक हरे रंग में और दूसरे भगवा ! ट्रक के पीछे कारों का काफिला चल रहा था ! नारे लग रहे थे “मंदिर वहीं बनाएंगे ” ! मंदिर के नजदीक ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस काफिले को रोक दिया ! मुझे इस दृश्य को देखकर पहले तो विशवास ही नहीं हुआ की भारत देश में मुसलमान बंधु अपने सैम कक्ष हिंदुओं के साथ इसी तरह कंधे से कंधे मिलाकर चलेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब हिन्दुस्तान विश्व के प्रगतिशील देशों में मार्ग दर्शक होगा ! अगर रामजन्म भूमि पर बिना किसी रुकावट झंझट के ‘राम मंदिर’ बन जाता है तो हिन्दू भी मुसलमान भाइयों के साथ मिलकर बाबरी मस्जिद निर्माण में सहर्ष मदद करेंगे ! भाई-चारे की ये एक अनूठी मिशाल होगी ! तुम एक कदम दोस्ती का बढ़ाओ, हम दो कदम बढ़ाएंगे !
“जब हिन्दू मुस्लिम मिलके चलेंगे,
‘हिदुस्तानी’ होने पर गर्व करेंगे,
मंदिर मस्जिद झगड़ों से हटकर
प्रगति पथ पर बढ़ते चलेंगे,
ईश्वर हमारा खुदा तुम्हारा,
खुशियों की वरसात करेंगे !

“१० आतंकवादी पकड़े गए ”
यूपी, आंध्र प्रदेश, दिल्ली,पंजाब तथा बिहार की पुलिस ने मिलकर १० आतंकवादियों को पकड़कर जेल में दाल दिया है ! वे मुम्बई, जालंधर, बिजनौर मुज्जफर नगर से पकड़े गए और कोई बड़े षड्यंत्र को अंजाम देने की योजना बना रहे थे ! इनके पास से आतंकी संगठन आईएसआईएस से समन्धित महत्त्व पूर्ण दस्तावेज भी मिले !
“देश के हर नागरिक को हिदायत,
अनजान से दोस्ती नहीं करनी चाहिए,
यकीन हो जाए बन्दा ठीक है,
तभी घर में बिठाना चाहिए ” !

“भ्र्ष्टाचारी आज नहीं तो कल तो पकड़े ही जाएंगे”
मायावती पोषित बसपा के शासनकाल में नोएडा पूर्व ओएसडी यशपाल त्यागी के घर तथा दफ्तर पर आयकर विभाग का छापा पड़ा, चौंकाने वाले तथ्य सामने आए ! करोड़ों की बेनामी सम्पति तथा दो ५ स्टार होटलों के दस्तावेज जब्त किए गए हैं ! इसके अलावा उत्तर प्रदेश में मायावती जी की छत्रछाया में नॉएडा में जमीन खरीद फरोख्त में अरबों का घोटाला उजागर हुआ है ! बसपा के राज में इनकी तोती बोलती थी क्योंकि वे सत्ता के काफी करीबी थे, भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे जेल में बंद प्राधिकरण के पूर्व इंजिनियर इन चीफ इनके करीबी हैं ! अब दोनों मिलकर जेल में मिलकर रोटी पकाएंगे और जेलरों को खिलाएंगे, मस्का लगाएंगे !
दूसरे केस में एक उत्तर प्रदेश राज्य के सेल्स आयुक्त केशव लाल जी के घर पर आयकर विभाग का छापा पड़ा, नकद राशि दश करोड़ से ज्यादा पकड़ा गया तथा दस किलोग्राम सोना भी मिला ! जहां बाड़ ही खेत को खा रही हो, उस खेत को भला कौन बचाएगा ? इन कुकर्मिओं को शायद पता नहीं की इनकी कमीनी हरकतों से देश के लाखों गरीब बच्चों के मुंह से निवाला छीना है इन्होंने ! ये कमीने तो सब कुछ छोड़ कर केवल पाप की गठरी सिरपर धर कर यमराज के दरवार में पापों की सजा पाएंगे और इस धरती पर चोरी के धन पर ऐस करने वाले इनके वारिस कैंसर, ह्रदय रोग, शुगर, पीलिया आदि विभिन्न रोगों से ग्रस्त होकर जिंदगी भर तड़पते रहेंगे ! तुम्हारा नाम मीडिया में काले कारनामों के लिए बार बार उछाला जाएगा !
“भ्रष्टाचारी सुनलो एक पते की बात,
दिन निकलता है होती है फिर रात,
होती है फिर रात, शैतान वहीं आते हैं,
चोरी का माल चांडाल खाए,
सब लूट ले जाते हैं !
कहे रावत कविराय, भ्रष्ट अगर बच जाते हैं,
जेल में फिर जिंदगी चक्की संग बिताते हैं ! १ !

भैया इस संसार में मशहूर हैं दो लोग,
एक तो चोर लुटेरे दूजे गरीबों को लगाते भोग,
गरीबों को लगाते भोग, अपनी मेहनत का खाते हैं,
परहित करके वे जन जन में पूजे जाते हैं !
कहे रावत कविराय भ्रष्टाचार है काला दाग,
जिंदगी भर हर कदम पर डसता उन्हें काला नाग ! २

हे मानव खा मगर, जितना उदर समाय,
बच्चे अपने खुश रहें, गरीब का हक़ न खांय,
गरीब का हक़ न खांय, कुछ ऐसा कर दिख लाओ,
परिवार तो स्वस्थ रहे, सबका स्नेह पाओ !
कहे रावत कविराय अवनी से अम्बर मुस्काएगा,
जहां जहाँ जाओगे फूलों का गुलदस्ता पाओगे !! ३

मान सहित विष खायके शम्भू भए जगदीश,
बिना मान अमृत पियो राहु कटायो शीश !
इसमें आज भी उतनी ही सच्चाई है जितनी इस दोहे के रचियता रहीम दास जी के जमाने में थी ! वे अकबर के दरवार के १४ रत्नों में एक थे ! हरेंद्र

सुप्रीम कोर्ट ने आखिर में नई दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन को, नयी दिल्ली का मशहूर मानसिंह होटल को नीलाम करने की इजाजत दे दी है ! इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड जो ३३ सालों से इस होटल को चला रहा है, को होटल खाली करने के लिए छह महीने का समय भी दिया गया है !

अब हिन्दू तलाकशुदा महिलाओं को गुजारे के लिए उनके पुराने पति को अपने वेतन भत्ते का चौथाई हिस्सा देना पडेगा, सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश पर अपनी मोहर लगा दी है २० अप्रेल २०१७, वीरवार के दिन ! मुस्लिम महिलाएं पतियों के तीन तलाक रूपी तलवार की धार के नीचे सिसक सिसक कर जिंदगी बिता रहे हैं ! संसद चुनाव में मुसलमान महिलाओं ने इस भरोशे पर भाजपा को अपना कीमती वोट दिया ताकि वे नया क़ानून बनाकर उन्हें तीन तलाक की दैशत गर्दी से छुटकारा दिला सकें ! और मोदीजी भी इस पाषाण कालीन परम्परा को खतम करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे !

“जैसे करनी वैसे भरनी”
काश्मीर में अलगाववादी गद्दार नव जवानों को भारतीय सैना के खिलाफ भड़का रहें हैं और उन पर पत्थर गिरा रहे हैं ! ये सैनिक कश्मीरियों को पाकिस्तानी और चीन
के घुसपैठियों, बाढ़, वारिस, ठण्ड और भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से बचाने के लिए उन दुर्गम घाटियों में दिन रात ड्यूटी देते हैं, बदले में उन्हीं गुमराह हुए नवयवकों से ईंट पत्थरों की चोट खाते हैं ! सैना के जवानों ने चुनाव अधिकारियों और अपने जवानों को दैशत गर्द गुमराह लोगों के पत्थरों से बचने के लिए एक सिविलियन को कार पर बांधा और उसे पोलिंग स्टेशन तक ले गए ! रास्ते में उसके खान पान और सुरक्षा का भी ध्यान रखा गया था ! सैना से उस सिविलियन को कोई शिकायत नहीं थी लेकिन हमारे अपने देश के मीडिया वालों ने बात का बतंगण बनाकर सैना को बदनाम करने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी ! अरे देश के हर प्रांत से आए हुए सैनिकों की टीम वहां काश्मीर की रक्षा कर रही है, बदले में कश्मीरियों के ईंट पत्थर और मीडिया और विपक्ष वालों की आलोचनाएं सह रही हैं ! सैना के जवान अपने बचाव के लिए और खून खराबे से बचने के लिए नयी नयी युक्तियाँ काम में ला रहे हैं ! ये अपनी रक्षा में गोली भी चला सकते थे, इसमें कही अलगाववादी और गुमराह लडके भी मारे जा सकते थे ! पर सैना ने इस खून खराबे से बचने के लिए यह अहिंसक कदम उठाया !

अब देखो, इन बिगड़े काश्मीरी युवकों के पत्थर का जबाब देने के लिए भारत के अन्य राज्यों में किस प्रकार से उसका उतर दिया जा रहा है ! ! छत्तीसगढ़ में एक काश्मीरी युवक को वहां के युवकों ने पीट दिया ! मेरठ में निर्माण सैना ने काश्मीरी विद्यार्थियों को अल्टीमेटम दे दिया है की वे जल्दी से जल्दी उत्तर प्रदेश छोड़ दें, तथा मेरठ वासियों को भी वे सन्देश देने जा रहे हैं की वे किसी काश्मीरी स्टूडेंट को खाना, पानी और किराए का मकान न दें ! वैसे ये कदम सभ्य सोसाइटी के लिए
स्वीकार्य नहीं है पर काश्मीरी अलगाववादी और दैशत गर्द युवकों को भी समझ लेनी चाहिए की तुम दूसरे के बच्चों पर पत्थर फेंकोगे तो तुम्हारे ऊपर फूल कौन गिराएगा !

“केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुश खबरी”

दिल्ली में नगरननिगम चुनाओं के तुरंत वाद केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों और अवकाश प्राप्त पेंशनरों को केंद्रीय सरकार, ७वें वेतन आयोग द्वारा स्वीकृत की गयी नयी वेतन राशि को लागू कर देगी ! इसके लिए केंद्र ने पांच हजार करोड़ की धन राशि पहले ही अलॉट की हुई है ! केंद्र द्वारा उठाए हुए इस कदम का असर देश के हर राज्य सरकारों पर भी पडेगा और उन्हें भी अपने कर्मचारियों और पेंशनरों को सातवें वेतन आयोग के समकक्ष नया वेतन भत्ता देना पडेगा ! लगता है इस खबर को पढ़कर बहुत सारे आस्ता वाले कर्मचारी अपने धार्मिक स्थलों में जाकर अपने आराध्य देव की पूजाअर्चना करके उन्हें उनके मन पसंद का भोग लगाएंगे ! घर में आकर पत्नी और बच्चों के साथ अपनी खुशी जाहिर करने के लिए हँसेंगे और बच्चों समेत बीबी को भी हंसाएंगे ! मेरी और से भी लाभान्वित होने वालों को बहुत सारी बधाइयां !

कांग्रेस में उठक पटक शुरू
दिली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखासिंघ ने कांग्रस के उपाध्यक्ष के बारे में अपने विचार प्रकट किये थे साथ ही राहुल गांधी को राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने पर भी अपनी असहमति जताई थी, नतीजा तुरंत सामने आया और प्रदेश कांग्रेस ने तुरंत अपने बॉस को खुश करने के लिए बरखासिह को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया ! बरखासिंघ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था की “वे केवल चाटुकारों से ही मिलते हैं” ! मेरे विचार बरखासिंह के विचारों से मेंल खाते है, फर्क इतना है की मैं तो तभी से यही बात कह रहा हूँ जब से कांग्रेसियों ने उन्हें उपाध्यक्ष बनाया था, बरखाजी ने काफी दिनों बाद कही ! चलो देर आयत दुरुस्त आयत ! मानना पडेगा कांग्रस एक अनुशासित पार्टी हैं जहाँ सत्ताधीश परिवार पर किसी ने गलती से भी उंगली उठा दी उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है !

“जब हिन्दू लड़की किसी मुसलमान लड़के से शादी करती है और मुसलमान लड़का तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक देकर उसके रामों कर्मो पर छोड़ देता है ” !
मुसलमान लडके से शादी करके तलाक सुदा एक हिन्दू लड़की ने ३ तलाक के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटकाया, इस निवेदन के साथ की ‘क्योंकि निकाहनामा उर्दू भाषा में होता है जो हिन्दू लड़की की समझ के परे है, इसलिए ३ तलाक व बहुविवाह का नियम हिन्दू लड़कियों पर लागू नहीं होना चाहिए ‘ ! कोर्ट ने यह कह कर
मांग खारिज करदी की इस मामले का केश सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है ! मुसलमान लड़कों से शादी करके ३ तलाक के बल पर तलाक सुदा हिन्दू लड़कियों से शबक लेकर, भविष्य में हिन्दू लड़कियों को सावधान हो जाना चाहिए, क्यों की विधर्मी से शादी करके लड़की अपने मम्मी -पापा सगे संबंधियों से अलग थलग पड़ जाती है और तलाक के बाद न घर की रहती न घाट की ! बाकी जिंदगी तुम्हारी है, जो चाहो करो ! वैसे भगवान् भी कहते हैं की जो जन अपने धर्म को छोड़ कर किसी अनजान पथ को चुनता है वह भूल भूलिया के कुचक्र में फंस कर जिंदगी भर इस कुचक्र से बाहर नहीं निकल पाता !

“आई पी एल २०१७ क्रिकेट की झांकी”

चलो अब ज़रा मांइंड फ्रेश करने के लिए भारत के विभिन्न भागों में चल रहे आईपीएल के अधीन खेले जाने वाले मैचों का मजा लें ! यह मैच देश के ही अंदर हरेक प्रदेश की टीमें आपस में खेल रही हैं लेकिन इसमें पूरे विश्व के जाने माने खिलाड़ी अमला क्रिस गेल, पोलार्ड, बटलर आदि जानी मानी हस्तियां करोड़ों पगार लेकर खेल रहे हैं और चौकों छक्कों की झड़ी लगा कर खेल प्रेमियों के ब्लेड प्रेशर घटा बढ़ा रहे हैं ! पुराने दिग्गज सितारों की श्रेणी से नीचे उतर रहे हैं और नए चहरे उभर कर स्टार फाइटर का ख़िताप ले रहे हैं ! कभी युवराज धोनी के प्रशंशक आज विराट कोहली और नितीश राणा के प्रशंशक बन गए हैं ! मुंबई की आईपीएल टीम को नितीश राणा नाम का एक उभरता सितारा मिल गया है ! २० अप्रैल को मुंबई पंजाब का मैच चल रहा था, पंजाब की तरफ से अमला ने मुंबई के बॉलर मलिंगा के १६ बाउलों पर ५१ रन बनाकर मलिंगा के नए स्टाइल को ही कुंद कर दिया, अमला ने १०४ रन बनाकर मुंबई को जीत के लिए १९९ का लक्ष्य देकर जनता द्वारा तालियों की गड़गड़ाहट का मजा लूटा लेकिन अगले छोर पर जोस बटलर ने ७७ रनों की पारी खेल कर जीत को आसान बना दिया तो अगले ही पल नया उभरते हुए सितारे नीतीश राणा के बले ने ७ छके मार कर मुंबई को अप्रत्यासित जीत दिला दी ३४ बाउलों में ६२ बनाकर ! २२/०४/२०१७ को आईपीएल का रिजल्ट ये है

प्रथम स्थान पर मुम्बई, ८ मैच खेले ५ में जीत
दूसरा कोलकता ५ मैच ४ में जीत
तीसरा हैदराबाद ६ मैच ४ में जीत
चौथा दिल्ली ५ मैच २ में जीत
पांचवां पंजाब ६ मैच २ में जीत
छटा बंगलुरु ६ मैच २ में जीत
सातवां गुजरात ६ मैच २ में जीत
आठवाँ पुणे ५ मैच २ में जीत
आज के समाचार समाप्त हुए, कल आपके सामने नए समाचारों के साथ हाजिर होंगे -खुश रहिए,हँसते हँसते समाचारों के हेलीकाप्टर में सैर करिए ! जय हिन्द हरेंद्र

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग