Menu
blogid : 2824 postid : 738945

इस रिश्‍ते का कोई भविष्‍य नहीं..!-सुभाष बुड़ावन वाला

koi bhi ladki psand nhi aati!!!
koi bhi ladki psand nhi aati!!!
  • 805 Posts
  • 46 Comments

पास होकर भी कितनी  हैं दूरियां: ?जब आप किसी के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में होते हैं तो आप उसके टूटने के बारे में कभी नहीं सोचते और न ही आप ऐसा चाहते हैं. आप रिश्‍ते में आगे बढ़ना चाहते हैं. उस रिश्‍ते से आपको ढेरों उम्‍मीदें होती हैं. आप अपने पार्टनर की आंखों में अपना भविष्‍य देखने लगते हैं और आपकी आंखें गुलाबी सपने बुनने में मशगूल हो जाती हैं. लेकिन अगर आप एक ऐसे रिश्‍ते में हैं जो धीरे-धीरे आपको नुकसान पहुंचा रहा है तो क्‍या कभी आपको इसका एहसास होगा?

इन 10 बातों को ध्‍यान में रखकर आप यह तय कर पाएंगे कि अब आगे बढ़कर रिश्‍ते को यहीं पर खत्‍म करने का वक्‍त आ गया है:

अब नहीं रहा वो स्‍पार्क: आपको नहीं पता कि आप इस रिश्‍ते में क्‍यूं हैं? आप दोनों के बीच अब न तो रोमांस बचा है और न ही केमिस्‍ट्री और कम्पैन्यन्शिप का कुछ पता है. और आप दोनों बिना किसी खास वजह के एक-दूसरे की जिंदगी में मौजूद हैं. कभी-कभी चुपचाप आप यह भी सोचते हैं कि आप दोनों साथ हैं ही क्‍यूं.

आपको चोट पहुंच रही है: आपको हर वक्‍त गलत समझा जा रहा है, आपको चोट पहुंचाई जा रही है और आप गुस्‍से में हैं. कभी-कभी आपको यह भी नहीं पता कि ऐसा क्‍यूं हो रहा है और आप बस यही सोचते हैं कि आपका पार्टनर आपको दुख पहुंचा रहा है या परेशान कर रहा है.

घर की मुर्गी दाल बराबर: आपका पार्टनर आपको यूज कर रहा है. आपके समझदारी भरे बर्ताव का चालाकी से इस्‍तेमाल कर रहा है और आपको कुछ नहीं समझता है, फिर चाहे आप उसके साथ कितने ही अच्‍छे क्‍यूं न हों. आप इस उम्‍मीद में सबकुछ सहन करते जा रहे हैं कि एक दिन आपके साथी को आपके निश्‍छल प्‍यार का एहसास हो जाएगा और वो एक दिन बदलकर आपके पास लौट आएगा.

भविष्‍य का कुछ पता नहीं: आप अपने रिश्‍ते से संतुष्‍ट हैं और खुश भी हैं. लेकिन जब भी आप अकेले होते हैं तो आप यह देखने की कोशिश करते हैं कि आखिर आप दोनों का रिश्‍ता जा कहां रहा है. आपका दिमाग कहता है कि आपके रिश्‍ते का कोई भविष्‍य नहीं. आप बेहतर कल को देखने की चाहे कितनी भी कोशिश क्‍यूं न कर लें, लेकिन आप अपने लवर को लॉन्‍ग टर्म पार्टनर के तौर पर नहीं देख पाते.

पास होकर भी कितनी  हैं दूरियां: आपके पार्टनर को आपकी जिंदगी में एक अहम और सक्रिय रोल निभाने में कोई दिलचस्‍पी नहीं है और न ही उन्‍होंने कभी आपकी जिंदगी को ठीक से समझने की कोशिश ही की. आपकी जिंदगी में वो भावनात्‍मक रूप से शामिल नहीं हैं और नदारद हैं.

सेक्‍स लाइफ: आपको यह भी याद नहीं कि आखिरी बार कब आप दोनों प्‍यार के हसीन पलों में खो गए थे. आप बेडरूम में फिर से जान डालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपके साथी करवट बदलकर बेड के दूसरे कोने में सोना पसंद करते हैं. और तब आपको बहुत खराब लगता है जब आप दोनों कही जा रहे हों और आपके साथी राह चलती दूसरी लड़कियों की तारीफ करते हैं.
विश्‍वास की कमी: अब आपको अपने साथी पर जरा भी विश्‍वास नहीं. हो सकता है कि इस अविश्‍वास का कोई ठोस कारण हो या हो सकता है कि जब भरोसा करने की बात आती हो तो आप दोनों की एक-दूसरे से उम्‍मीदें भी अलग-अलग हो सकती हैं. लेकिन जब तक आप रिश्‍ते में आई सिलवटों को दूर नहीं करेंगे तब तक प्‍यार धुंधला होता जाएगा और फिर एक दिन गायब ही हो जाएगा.

फिर वही ढाक के तीन पात: ऐसा हर वक्‍त होता है. पहले बहुत सारा प्‍यार और फिर बड़ी तकरार. इसके बाद आप दोनों एक-दूसरे से बातचीत करते हैं और फिर प्‍यार-मोहब्‍बत के साथ बड़ी सी बहस का अंत हो जाता है. और अगली बार फिर यही होता है.
दो जिस्‍म, दो जान: आपको लगता है कि आप अपने पार्टनर को बहुत प्‍यार करते हैं और आप इस रिश्‍ते में खुश हैं. लेकिन, आप दोनों बस साथ में रह रहे हैं और आप दोनों में कुछ भी एक जैसा नहीं.

तारीफ पे तारीफ: किसी को इम्‍प्रेस करने में आपके पार्टनर अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं, लेकिन आपके लिए वो कभी कुछ ऐसा नहीं करते.

सम्‍मान: क्‍या आप अपने पार्टनर की इज्‍जत करते हैं? क्‍या आपके साथी आपको सम्‍मान देते हैं? एक सफल रिश्‍ते में एक-दूसरे को इज्‍जत देना बेहद जरूरी है. अगर एक-दूसरे के लिए सम्‍मान नहीं तो समझ जाइए कि इस रिश्‍ते का कोई भविष्‍य नहीं..!-सुभाष बुड़ावन वाला,18,शांतीनाथ कार्नर,खाचरौद[म्प]**

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh