Menu
blogid : 2479 postid : 1210

सरबजीत का खून घंटें भर बहता रहा…..

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

भारतीय डॉक्टरों ने सरबजीत के शव का पोस्टमॉर्टम किया तो उसमें कई चौंकाने वाली बातों का खुलासा हुआ। पीएम रिपोर्ट से पता चलता है कि उस पर कातिलाना हमला किया गया था।सरबजीत के सिर पर गहरे चोट के निशान हैं। उनके सिर की कई हड्डियां टूटी मिलीं। सरबजीत के शरीर पर पड़े चोटों के निशान छह से सात दिन पुराने थे। कुछ जख्मों में तो टांके तक नहीं लगे थे।दोबारा पोस्टमॉर्टम करने के लिए जब सरबजीत को ताबूत से निकाला गया तो उनके मुंह से खून बहने के निशान मिले।


पीएम रिपोर्ट से पता चला है कि सरबजीत के पसली की कुछ हड्डियां भी टूटी हुई थीं। दिल का दौरा पड़ने के भी सबूत मिले हैं। डॉक्टरों का यह भी कहना है कि सरबजीत की मौत पिछले 24 घंटे के भीतर ही हुई है।संभावना जताई जा रही है कि दो से ज्यादा लोगों ने मिलकर हमला किया होगा। डॉक्टरों के अनुसार, मौत की असली वजह क्या है, यह एक-दो दिन में मालूम हो पाएगी।


मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सरबजीत सिंह का पूरा शरीर जख्मों से भरा था। सरबजीत के शरीर से गॉल ब्लैडर, दिल और किडनी गायब मिले।इस बारे में डॉक्टरों का कहना है कि अमूमन पोस्टमॉर्टम के समय किडनी और दिल निकाल लिए जाते हैं इसलिए हो सकता है कि पाकिस्तान में पोस्टमॉर्टम के वक्त ये अंग निकाल लिए गए हों।लाहौर से सरबजीत का शव लाए जाने के बाद गुरुवार रात पट्टी के सिविल अस्पताल में पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने उनका दोबारा पोस्टमॉर्टम किया।


Tags: Sarbjit Singh, Sarabjit Singh Death Sentence, Sarabjit Singh Death, Post Mortem Report, Sarbjit Singh Post Mortem Report, पोस्टमॉर्ट,  सरबजीत सिंह, सरबजीत सिंह पोस्टमॉर्टम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh