blogid : 15461 postid : 657065

उफ! ऐसा भी किया है इन स्टार्स ने

Posted On: 29 Nov, 2013 Others में

Indian CinemaJust another Jagranjunction Blogs weblog

Indian Cinema

27 Posts

18 Comments

gutthi in comedy nightsइन दिनों टीवी पर गुत्थी और पलक की काफी चर्चाएं हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि यह कलाकार इस तरीके से रोल अदा करते हैं कि मेल और फीमेल में अंतर कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है. दरअसल इन कलाकारों को शी-मेल कहते हैं. शी-मेल मतलब लुक फीमेल का लेकिन वास्तव में मेल. ऐसा केवल टीवी की दुनिया में नहीं हुआ बल्कि बॉलीवुड में भी अभिनेताओं ने शी-मेल के किरदारों को इस तरीके से निभाया है कि यह समझ पाना थोड़ा मुश्किल है कि आखिरकार वो मेल हैं या फीमेल.


ऋषि कपूर जिन्हें बॉलीवुड का रूमानी अभिनेता माना जाता है उन्होंने फिल्म ‘रफू चक्कर’ में शी-मेल का रोल अदा किया था. ऋषि कपूर ही नहीं गोविंदा भी पहली बार फिल्म ‘आंटी नं. 1’ में शी-मेल अवतार में नजर आए थे जिसको देखने के बाद उनकी फैंस लिस्ट बढ़ गई थी. संजय दत्त, अमिताभ बच्चन, कमल हसन और रजनीकांत इन सभी अभिनेताओं ने बेहतरीन तरीके से शी-मेल किरदार को पर्दे पर उतारा है.


हिन्दी सिनेमा के अभिनेताओं की बात से आगे बढ़ें तो आज के बॉलीवुड के अभिनेता भी उनसे कम नहीं हैं. रितेश देशमुख ने जब फिल्म ‘अपना सपना मनी मनी’ में शी-मेल का किरदार निभाया था तो लोगों ने यही कहा था कि वो किसी अभिनेत्री से ज्यादा सुंदर लग रहे हैं. बॉलीवुड में यही सितारे नहीं हैं जिन्होंने शी-मेल जैसे रोल निभाए बल्कि तुषार कपूर, अजय देवगन, अरशद वारसी और श्रेयस तलपडे जैसे अभिनेताओं ने फिल्म गोलमाल में बेहतरीन तरीके से शी-मेल जैसे किरदारों को निभाया. आगे आने वाले समय में आमिर खान भी अपनी फिल्म ‘पीके’ में शी-मेल किरदार को निभाएंगे.


अभिनेताओं ने किस तरीके से शी-मेल किरदारों को निभाया था आपको इस बात की जानकारी देने के पीछे का कारण आपका मनोरंजन करना नहीं है बल्कि आपको इस बात का एहसास कराना है कि पर्दे पर अभिनय करते समय एक अभिनेता इस बात को भूल जाता है कि वो एक मेल का किरदार निभा रहा है या फिर फीमेल का. उसे केवल एक बात पता होती है कि वो केवल अभिनय कर रहा है जो केवल उसके उन दर्शकों के लिए है जिनको उससे उम्मीदें हैं.

Indian Stars In Female Roles

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग