blogid : 7629 postid : 762937

उसने कहा “मैं तुम्हारे 100वें जन्मदिन पर तुमसे शादी करूंगी”..और दीवानों की तरह वह उस दिन का इंतजार करता रहा. एक रोमांचक लव स्टोरी

Posted On: 14 Jul, 2014 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

1983 में वे एक डांस पार्टी में मिले थे. दोस्तों ने उन्हें यह सोचकर मिलवाया था कि वे दोनों एक दूसरे के अच्छे डांस-पार्टनर साबित होंगे. रोज भी पहले से शादीशुदा थी और लंबी बीमारी के बाद उसके पति की मौत हो चुकी थी. फॉरेस्ट की भी पहले दो शादियां हो चुकी थीं और उसकी दोनों पत्नियों की मौत हो चुकी थी. दोनों ने सोचा नहीं था कि एक डांस मुलाकात दोनों की जिंदगी में इतना अहम बन जाएगा.



bride and groom




दोनों एक दूसरे को देखे बिना एक दिन भी नहीं रह पाते थे. फॉरेस्ट की दीवानगी का आलम यह था कि 40 मील (64 किलोमीटर) दूर रहने के बावजूद वह हर रोज अपनी गर्लफ्रेंड (रोज) को डेट पर लेकर जाता और रात को वापस उसके घर छोड़ आता.



Forrest Lunsway and Rose Pollard



Read More:   कमसिन लड़कियों की टोली ने अपने पैर किराए पर दे दिए, लेकिन कैसे, यह और भी मजेदार है



रोज को अपने पहले पति से कोई शिकायत नहीं थी लेकिन किसी बीमारी के कारण उनकी मौत हो गई. इसलिए वह आगे की जिंदगी में बस किसी का साथ चाहती थी, शादी नहीं. लगभग दो दशकों तक ऐसे ही चला. रोज और फॉरेस्ट हर दिन डेट पर जाते रहे. 2003 में आखिरकार फॉरेस्ट ने शादी के लिए रोज को प्रपोज कर दिया. तब फॉरेस्ट 90 और रोज 80 साल की थी. रोज इसे टालना चाहती थी. इसलिए उसने मजाक में कह दिया कि तुम्हारे 100वें जन्मदिन पर मैं तुमसे शादी करूंगी. रोज ने इसे मजाक में लिया लेकिन फॉरेस्ट इसको लेकर काफी गंभीर था. 100वें जन्मदिन से पहले उसने रोज को उसकी यह बात याद दिलाई. आखिर रोज को हार मानना पड़ा और फॉरेस्ट के 100वें जन्मदिन पर दोनों ने शादी कर ली.


Rose and Forrest




ऐसा अनोखा प्यार शायद ही कभी देखा हो आपने. प्यार हुआ, इकरार हुआ..इतना तक तो सही है लेकिन इसके बाद दो ही बातें होती हैं… या जोड़े शादी कर लेते हैं या उनमें तकरार के कारण या शादी से परिवार के इनकार के कारण अलग हो जाते हैं. इसमें शायद ही कोई जोड़ा हो जो अपने प्रेमी या प्रेमिका के इंतजार में पूरी उम्र गुजार देते हैं. रोज और फॉरेस्ट की लव स्टोरी उन कहानियों से बिल्कुल अलग है. दोनों में उम्र का भी बहुत अधिक अंतर था. रोज फॉरेस्ट से 10 साल छोटी थी, पर दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में अकेले थे.



Newly wed Forrest and Rose




19 मार्च को 100वें जन्मदिन की पार्टी में उनकी शादी उसी क्लब में हुई जहां वे अक्सर डांस के लिए जाते थे. रोज का शादी के लिए तैयार हो जाने के बाद उन दोनों ने ‘एज वेल सीनियर सेंटर’ के साइट डायरेक्टर वन्ना मर्फी से अपनी इच्छा बताई. मर्फी ने इस शादी को ग्रैंड बर्थडे पार्टी के रूप में प्लान किया. आने वाले मेहमानों को यही पता था कि यह एक बर्थडे पार्टी है लेकिन आने के बाद उन्हें पता चला कि यहां एक सरप्राइजिंग मैरिज भी है. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी शादी के लिए रोज और फॉरेस्ट को बधाई भेजी. इसे ऑर्गनाइज करने में मर्फी को एक साल का वक्त लग गया लेकिन सारे इंतजाम बेहद खूबसूरत थे. रोज और फॉरेस्ट भी शादी के दिन बेहद खूबसूरत लग रहे थे. शादी के बाद हनूमन के लिए पास का ही एक होटल चुना गया जहां दोनों के लिए एक रात ठहरने की व्यवस्था की गई. होटल में खास इनके लिए स्टॉबेरी और शंपेन का डेकोरेशन भी किया गया. उम्र के इस पड़ाव में शादी करने से रोज और फॉरेस्ट का नाम गिनीज बुक में दर्ज हो गया.


Read More:

हम दो और हमारा एक ब्वॉयफ्रेंड, पढ़िए कपड़ों से लेकर अपना ब्वॉयफ्रेंड तक शेयर करने वाली दो जुड़वा बहनों की हैरान कर देने वाली कहानी

उसने चांद को गोलियों से छ्लनी करना चाहा लेकिन इस कोशिश का अंजाम क्या हुआ, खुद देख लीजिए

महिलाओं द्वारा पुरुषों पर किए जाने वाले 10 अत्याचार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग