blogid : 7629 postid : 713275

जानवरों की जंग बनी टॉप स्टोरी ब्रेकिंग न्यूज

Posted On: 6 Mar, 2014 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

कुछ दिनों पहले की खबर है जब एक तेंदुए ने पूरे मेरठ शहर को हिलाकर रख दिया था पर आज आप यह जानकर हैरत में पड़ जाएंगे कि गुड़गांव की एमएचएडीए कॉलोनी में एंट्री करने वाले एक तेंदुए ने गली के कुत्ते के आगे हार मान ली. आमतौर पर कुत्ते की प्रजाति से बिल्लियां डरा करती हैं पर यहां तो कुछ और ही देखने को मिला जब एक तेंदुए ने कॉलोनी में एंट्री करने की कोशिश की तो एक कुत्ते के डर के कारण, तेंदुआ कॉलोनी में एंट्री नहीं कर पाया जिस कारण गुड़गांव की इस कॉलोनी के लोगों ने कुत्ते को कॉलोनी का हीरो बना दिया.



stray-dog



कुत्ते का कॉलोनी का हीरो बनना बड़ी बात नहीं है पर हां, यह जरूर हैरान कर देने वाली बात है कि कैसे कुत्ते और तेंदुए की जंग में कुत्ता जीत गया. कहीं ऐसा तो नहीं कि जब कुत्ते ने तेंदुए को डराया होगा तो उसे लगा होगा कि यह एक बड़ी बिल्ली है. कुत्ते को तेंदुआ बड़ी बिल्ली क्यों लगा होगा इसके पीछे एक तथ्य है. तेंदुआ मूलत: बिल्ली की प्रजाति का है और इस बात से तो सब वाकिफ हैं कि बिल्ली को किस कदर कुत्ते से डर लगता है. जरूर कुत्ते ने तेंदुए को बड़ी बिल्ली समझकर धमकाया होगा और बेचारा तेंदुआ भी एक पल के लिए यह मान बैठा होगा कि ‘मैं एक बिल्ली हूं और मुझे कुत्ते से डर लगता है’.


खैर यह तो बात रही कुत्ते और तेंदुए की जंग की पर इन दिनों जानवरों ने एक अलग ही जंग छेड़ रखी है और उस जंग का नाम है ‘टॉप स्टोरी ब्रेकिंग न्यूज’. हां, इन दिनों विभिन्न तरह के जानवरों को खबरों की दुनिया में टॉप पर जगह मिल रही है. देखिए कुछ इसी तरह की खबरें जहां जानवरों को टॉप पर जगह मिली:



leopard


बेवजह फंस गया कुत्ता बेचारा जब कोर्ट में चला केस हो गई उसे जेल


साढ़े छ: घंटे और पकड़ लिया तेंदुआ: अभी कुछ समय पहले की खबर है, वसई पूर्व स्थित फादरवाडी क्षेत्र में तेंदुआ घुस आने से हड़कंप मच गया था. घंटों की मशक्कत के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने तेंदुए को पकड़ने में सफलता पाई, जिसे बाद में संजय गांधी नेशनल पार्क पहुंचा दिया गया. तेंदुआ पकड़ने में लगभग साढ़े छ: घंटे का समय लगा.



Leopard



जब मेरठ पहुंचा तेंदुआ: एक तेंदुए में कितनी शक्ति होती है इस बात का अंदाजा उसी दिन लग गया था जब एक तेंदुए ने पूरे मेरठ शहर में हलचल मचा दी थी. छ: दिनों के भीतर ही मेरठ के लोगों के दिलों में एक तेंदुए ने खौफ पैदा कर दिया था.

हनुमान जी की शादी नहीं हुई, फिर कैसे हुआ बेटा ?



PYTHON CROCODILE



क्या हुआ जब सांप ने निगला मगरमच्छ: इसे प्रकृति की देन कह सकते हैं कि कैसे एक सांप अपने से कहीं ज्यादा विशाल शरीर और ताकत वाले अन्य जीव को जिन्दा निगल जाता है. अपने शिकार को घंटों अपनी अभेद्य जकड़ में कैद रखने के बाद वह उसे निगल जाता है. हाल ही में एक सांप खबरों में छाया रहा था जब उसने एक मगरमच्छ को जिंदा निगल लिया.


बंदरों का आंतक: पिछले दिनों दादरी कस्बे में बंदरों के आतंक के कारण, वहां लोगों का रहना मुश्किल हो गया था. हर रोज कोई ना कोई बंदर 6-7 लोगों को काट कर घायल कर देता था. धीरे-धीरे बंदरों ने छोटे बच्चों को भी काटना शुरू कर दिया था.

रोमांचक मौत का तलबगार है वो

‘जिराफ वुमेन’ के पीछे छिपा दर्दनाक राज

दुश्मने-जां को अपनी जां बना बैठे

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग