blogid : 7629 postid : 1123551

इस लड़की की सफलता के पीछे है बेइंतहा दर्द, बनी एक बड़ी डांसर

Posted On: 17 Dec, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

यह कहानी एक माँ और उसकी बहादुर बेटी की है जिसने अपनों और तक़दीर के हाथों बेइंतहा दर्द झेला है. इनकी दर्द भरी कहानी सुनकर आपके हाथ भी इबादत के लिए उठ जाएंगे. एक मां अपनी नन्हीं सी बच्ची को दर्द और अंधकारमय जीवन से बचाकर मुंबई शहर में भटकती है. वही बच्ची जब बड़ी होती है तो मां के संघर्षों की लाज रखकर नृत्य में बहुत बड़ा नाम कमाती है. जानिए इस लड़की की दर्दभरी जिन्दगी से लेकर सफल नृत्यांगना बनने की दस्तां को…


humans-of-bombay-post_650x400_51450189046



ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे ने अपने फेसबुक पेज पर मुंबई की इस लड़की की कहानी शेयर की है. इस फेसबुक पोस्ट में उस बच्ची की कहानी कही गई है जो सालों तक अपने दारूबाज पिता के हाथों हिंसा का शिकार होती रही. प्रतिभावान नृत्यांगना ने बताया कि जब वह महज 7 साल की थी तब वह अपने शराबी पिता को अपनी मां को पीटते हुए बेबसी से देखती रहती.


उसके माता-पिता की शादी प्रेम विवाह से हुआ था. शराब के नशे में लड़की के पिता उसकी मां को सात सालों तक पिटते रहे. लड़की कहती है कि हर रात मेरा पिता शराब पीता, और इस वजह से मेरी मां को पीटता, क्योंकि उसने बेटियां पैदा की थीं.


Read: लड़की का यह उत्तर पढ़ शिक्षक हुआ शर्मसार


लड़की अपनी आपबीती में कहती है कि जब मेरे पिता मां को पिटते थे, तो मैं अपनी छोटी बहन को गोद में लेकर बेबस होकर रोती रहती थी. मैं कुछ नहीं कर पाती थी. एक रात उसके पिता ने मां की पीटाई की सारी हदे पार कर दी. उस रात लड़की की मां ने साहस किया और घर से दोनों बच्ची को लेकर निकल गई. उस वक्त रात के 2 बज रहे थे. नगें पाँव बिना कुछ लिए किसी अंजान राहों पर चल रहे थे. मां अपने बच्चे को लेकर मुंबई के किसी जगह में रहने लगती है.


Read: ये कैसा चमत्कार! लड़की गधी में बदल गई



7 साल की बच्ची के जीवन में सबसे पहला बदलाव तब आता है जब वह भरतनाट्यम की क्लास में दाखिला लेती है. लड़की ने अपने गमों को भुलाकर दिन-रात मेहनत की और जल्द ही नृत्य की सभी कला को आत्मसात करने लगी. देखते ही देखते वह डांसर बनकर नाम कमाने लगी है. इसने देश ही नहीं विदेशों में भी अपना नाम कमाया है. युवा डांसर चीन में बेली डांसिंग कॉम्पिटिशन जीत चुकी हैं.Next…


Read more:

रेप से बचने के लिए लड़की ने अपनाया ये हथकंडा!

इस लड़की के प्यार में कौवे देते हैं बेशकीमती तोहफे

10वीं पास 15 साल की यह लड़की इस खान की फिल्म में है अभिनेत्री


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग