blogid : 7629 postid : 1388133

मुकेश अंबानी की होने वाली बहू इस कंपनी की हैं डायरेक्टर, लंदन से की है पढ़ाई

Posted On: 5 Mar, 2018 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी को लेकर खबरें आ रही हैं कि वो जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। कई जगह खबरें चल रही है कि, आकाश अंबानी की शादी साल के अंत में आकाश मशहूर हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से होगी। आपको बता दें कि, जीओ का सारा काम आकाश अंबानी की संभालते हैं साथ ही वो आईपीएल की टीम मुंबई के भी चैयरमैन हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर कौन है  श्लोका मेहता।



cover ambani





धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है पढ़ाई

श्लोका मेहता 2004 से 2009 के बीच धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आकाश और श्लोका की मुलाकात स्कूल में ही हुई थी। स्कूल की पढ़ाई खत्म होने के बाद श्लोका एन्थ्रोपॉलोजी की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका की प्रिंसटन यूनिवर्सिटी गई। इसके बाद उन्होंने मास्टर्स लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से किया।




shloka-01_030518084027





श्लोका मेहता ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं

श्लोका मेहता पेशे से एंटरप्रेन्योर हैं, वर्तमान में वे हीरे कारोबार से जुड़े रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में सह संस्थापक भी हैं और उसकी जिम्मेदारियां उठा रही हैं। श्लोका की कनेक्टफॉर संस्था तमाम एनजीओ की मदद के लिए काम करती रहती है




shloka-02_030518084028




सालों से दोस्त हैं अंबानी और मेहता परिवार

फैशन डिज़ाइनर अबु जानी, संदीप खोसला ने आकाश की बहन ईशा अंबानी और श्लोका मेहता की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी। यही नहीं, अंबानी और मेहता परिवार पहले से एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। दोनों परिवारों को एक साथ कई कार्यक्रमों में साथ देखा गया है।



665299-shloka-mehta



ब्राउन यूनिवर्सिटी से ली है डिग्री

26 साल के आकाश और दो भाई बहन हैं, अनंत और ईशा जो उनकी जुड़वां बहन हैं जबकि अनंत इनसे छोटे हैं। फिलहाल आकाश रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं। उन्होंने रोड आइलैंड, अमेरिका स्थित ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर डिग्री ली है। आकाश अंबानी रिलायंस जियो टेलीकॉम में चीफ ऑफ स्ट्रेटजी हैं, साल 2017 के अगस्त में हुए एक सर्वे में इस कंपनी की नेट वर्थ 2.2 लाख करोड़ बताई गई थी।Next


Read More:

किसी को ब्रेसलेट से है प्यार तो कोई गुरुवार को नहीं देता पैसे, कितने अंधविश्वासी हैं आपके फेवरेट स्टार्स!

कभी मिथुन के कहने पर श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी! फिर रचा ली शादी

इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग