blogid : 7629 postid : 1108038

सभी बाइकों का बाप है ये- ट्रैक्टर के पार्ट से बनाई ‘बिगेस्ट बाइक’

Posted On: 14 Oct, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

आपने ये बात तो जरूर सुनी होगी कि जरूरत ही अविष्कार की जननी है लेकिन दुनिया में ऐसे महारथियों की भी कमी नहीं जो अपनी जरूरत के मुताबिक नहीं बल्कि कुछ नया कर दिखाने के जूनून में ऐसा हैरान कर देने वाला काम कर जाते हैं जिसका लोहा पल भर में पूरी दुनिया मान जाती है. जी हां, पैनेस्विल के रहने वाले लेरी मेडविक ने अपने अनोखे अविष्कार से कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसे देखकर देश-दुनिया के लोग हैरान हैं. लेरी ने ऐसी मोटर साइकिल बनाई है जिसमें ट्रैक्टर के पार्ट्स के प्रयोग किए गए हैं. मोटर बाइक और ट्रैक्टर के कॉम्बो से बनी इस अनूठी बाइक को सभी दिल थामे देखते नहीं थक रहे हैं.


tractor-motorcycle01

read : जहां पहुंचते-पहुंचते 1000 सीसी की बाईक हांफने लगती है, वह रिक्शा चलाकर पहुंच गया


लेरी ने कुछ साल पहले एक पुराने  ट्रैक्टर के पार्ट्स का इस्तेमाल करके और बाइक के कई पार्ट्स को एक साथ जोड़कर एक बड़ी मोटर बाइक बनाई थी. उनकी बनाई हुए इस अनोखी सवारी की चर्चा तभी से आस पास की जगहों में फैल गई थी. लेकिन जब इस बाइक की चर्चा कई मैकेनिकल इवेंट में की जाने लगी तो लोगों में लेरी की इस ट्रैक्टर बाइक को देखने के प्रति रुचि कहीं और ज्यादा बढ़ गई. तब इस बाइक को कई सारे इवेंट में बड़े शान से पेश किया गया. साल 2010 में ऑरवेल में आयोजित ‘हिट एंड मिस’ नाम के शो में इस बाइक को काफी सराहा गया.


IMG_0238

read : बाईक की रफ्तार से दौड़ेगा सुपर रिक्शा


बाइक के बारे में बारीकी से जांच करने वाले ब्लॉगर एंडी रूपर्ट का कहना है कि जब मैंने इस अनोखे बाइक को देखा तो मेरे होश उड़ गए. यह ट्रैक्टर मोटरसाईकिल बिल्कुल होममेड व्हीकल जैसी लग रही थी, और काफी पार्ट्स घरेलू सामान से भी बनाए गए थे. जिसमें लोहे के प्लंबिंग पाइप्स मुख्य रूप से प्रयोग किए गए थे.


motor1

read :दुनिया का सबसे सुरक्षित हाईवे , नहीं चलती यहां मोटर गाड़ी


दूसरी तरफ जब मेडविक से इसको चलाने की तरकीब के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि ‘बिल्कुल उस तरह जिस तरह पिकनिक टेबल का इस्तेमाल आसानी से किया जाता है. यह बाइक भी आपको ऐसे ही बहुत आराम और सुकून के साथ अपनी राइड करने का शानदार अनुभव देगी.  लेरी के इस अनोखे क्रिएशन से सबसे ज्यादा बाइक के लिए क्रेजी लोग खुश हैं. आखिर ऐसा हो भी क्यों न, यह बाइक दुनिया की सबसे अनूठी बाइक जो बन गई है…next


read more:

तेज रफ्तार माल गाड़ी के सामने आई 6 करोड़ की कार!

साईकिल मैकेनिक की ये बेटी देगी न्यूयॉर्क में भाषण

पर्यावरण की खातिर साइकिल पर देश भ्रमण पर निकला यह बुजुर्ग !!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग