blogid : 7629 postid : 1343996

इंजीनियरिंग करने के बाद इन सितारों ने बॉलीवुड में मचाई धूम, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Posted On: 3 Aug, 2017 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने खुद की काबिलियत साबित की है. अक्सर आपने सुना या पढ़ा होगा कि बॉलीवुड के सितारे कम-पढ़ लिखे हैं. मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ स्टार ऐसे भी हैं, जिन्होंने पढ़ाई में भी स्टारडम हासिल किया है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही मशहूर लोगों के बारे में बताते हैं, जो बॉलीवुड में आने से पहले एक इंज़ीनियर थे.




cover star





1. सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड के उभरते सितारे सुशांत सिंह राजपूत कभी टीवी पर अ‍पने अभिनय से लोगों को खूब पसंद आते थे और आज-कल फिल्मों में भी उनका सिक्का चल रहा है. सुशांत उन गिने-चुने अभिनेताओं में से हैं, जिन्हें छोटे और बड़े दोनों पर्दों पर दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. सुशांत DTU (Delhi Technological University) से इंज़ीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे. हालांकि बाद में उन्होंने Drop Out होकर अभिनय के क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाया.



sushnat



2. कृति सेनन

‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली कृति आज-कल बॉलीवुड में खूब नाम कमा रही हैं. शाहरुख के साथ उनकी फिल्म ‘दिलवाले’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि कृति जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही दिमाग से तेज भी हैं. कृति के पास इलेक्ट्रिकल और कम्युनिकेशन में B.Tech की डिग्री है.



kirti

3. रितेश देशमुख

रितेश देशमुख को उनकी शानदार कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता है. रितेश महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम के बेटे हैं. उन्‍होंने सिविल इंज़ीनियर की पढ़ाई की है. उनके पिता जाने-माने नेता थे, लेकिन रितेश ने राजनीति से इतर बॉलीवुड में कॅरियर बनाया.

Riteish



4. शंकर महादेवन

शंकर महादेवन ने बॉलीवुड को कई मशहूर गीत दिए हैं, जो हमेशा याद रखे जाएंगे. शंकर महादेवन बॉलीवुड में आने से पहले सॉफ़्टवेयर इंज़ीनियर थे. इसके बाद उन्होंने इंज़ीनियरिंग छोड़कर बॉलीवुड में आने का फैसला किया. आज शंकर बॉलीवुड के एक सफल संगीतकार होने के साथ-साथ अच्छे गायक भी हैं.




shankar





5. तापसी पन्नू

तापसी उन अभिनेत्रियों में से हैं, जिन्‍होंने साउथ की फिल्‍मों के साथ-साथ बॉलीवुड में भी नाम कमाया है. तापसी पन्नू ने बहुत कम समय में खुद को एक्टिंग में साबित किया है.


tapsee


तापसी को ‘पिंक’ फिल्म के लिए खूब सराहना मिली थी. फ़िल्मों में आने से पहले तापसी पन्नू कम्प्यूटर साइंस इंज़ीनियर थीं…Next




Read More:




धर्मेंद्र का मुंह काला करवाकर सबके सामने घुमाया, मीना कुमारी से बेवफाई का ऐसे लिया था पति कमाल अमरोही ने बदला!
मुंशी प्रेमचंद जिंदगी भर प्यार के लिए तरसे, अंत में जब प्यार मिला तो बवाल मच गया
दुनिया की सबसे महंगी कार से इस भारतीय राजा ने उठवाया था कचरा, लिया था अपने अपमान का बदला

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग