blogid : 7629 postid : 1340309

किसी के घर हुआ विरोध प्रदर्शन तो संसद में भी गूंजी बैन की आवाज, बॉलीवुड के विवादित गाने जिन पर मचा बवाल

Posted On: 14 Jul, 2017 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

सेंसर बोर्ड कब किस फिल्म पर कैंची चला दे, कहा नहीं जा सकता. अभी कुछ दिनों पहले ‘राब्ता’ फिल्म रिलीज हुई थी उसमें सेंसर के अधिकारियों को फिल्म का एक सीन इतना हॉट लगा कि वो कुर्सी से फिसल गए. उस सीन पर ये कहते हुए कैंची चला दी गई कि ऐसे दृश्यों से युवाओं पर गलत असर पड़ेगा.


story controversial song

बहरहाल, बॉलीवुड में सिर्फ बॉलीवुड फिल्में ही ऐसी नहीं है जिसपर बवाल मचा हो बल्कि कई गाने भी ऐसे रहे हैं, जिन पर विवाद छिड़ चुका है. आइए, एक नजर डालते हैं ऐसे विवादस्पद गानों पर.


चोली के पीछे क्या है?

controversial 4


इस गाने में माधुरी दीक्षित और नीना गुप्ता ने धमाकेदार डांस किया था लेकिन ये गाना ज्यादातर लोगों को पसंद नहीं आया. गाने को दिअर्थी (डबल मीनिंग) करार दिया गया. उन दिनों माधुरी के घर के बाहर काफी लोगों ने प्रदर्शन किया था. सेंसर ने काफी विवादों के बाद गाने को पास कर दिया था.


आजा नच ले



controversial


माधुरी दीक्षित की इस फिल्म में वो धुआंधार डांस करती हुई दिखाई दे रही हैं. फिल्म के टाइटल गाने यानि ‘आजा नच ले’ में एक लाइन थी ‘मोहल्ले में कैसी मारा-मारी है, मोची भी खुद को बोले सुनार है’. इसे किसी पेशे को छोटा मानकर हंसी उड़ाने के तौर पर देखा गया था. बाद में इस लाइन को गाने में से हटा दिया गया.


चल छैया छैया

controversial 3


शाहरूख खान और मलाईका अरोड़ा और ट्रेन, इस गाने को गाते ही आज भी आंखों के सामने ये सीन याद आता है. बहरहाल, इस गाने में एक लाइन है ‘जिनके सर हो इश्क की छांव-पांव के नीचे जन्नत होगी. इस लाइन पर एक धार्मिक समुदाय ने ये कहकर बवाल मचाना शुरू कर दिया था कि जन्नत एक पाक चीज है जो पैरों के नीचे कैसे हो सकती है? हालांकि, फिल्म को सेंसर ने काफी विवाद के बाद पास कर दिया था.


शीला की जवानी

sheila

सुनिधि चौहान की आवाज में कैटरीना पर फिल्मांया ये गाना आते ही छोटे-छोटे बच्चे भी ये गाने रट चुके थे. सेंसर ने इस गाने पर कैंची चलाने की कोशिश की थी लेकिन गाने के पीछे ये तर्क दिया गया कि गाने के शब्द शीला केसरवानी है, जो सुनने में शीला की जवानी लगता है.


चिपका लें सईया फेविकोल से

controversial 1


फिल्म दबंग-2 के इस आइटम सॉंग पर तो इतना बवाल मचा कि इसकी गूंज संसद भवन में भी सुनी गई. इस पूरे गानें में महिलाओं के लिए तंदूरी मुर्गी शब्द का इस्तेमाल किया गया था, जिससे महिलाओं को एक उपभोग भर की वस्तु समझने का घिनौना इशारा मिलता है. गाने को सेंसर नहीं किया गया लेकिन उन दिनों इसपर जमकर बवाल हुआ था. …Next


Read More:

12वीं में औसत नंबर लाने वाले ये मशहूर टीवी सितारे अपनी एक्टिंग से दिलों पर करते हैं राज

शुभांगी को रील लाइफ ‘अंगूरी भाभी’ बनाने में इस महिला नेता का हाथ, ऐसे सीखी थी भोजपुरी

विदेशी अभिनेत्री के साथ गिरगिट से डरने, कीचड़ में गिरने के लिए शाहरूख ने लिए थे इतने करोड़!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग