blogid : 7629 postid : 901582

180 करोड़ का है यह ड्रेस, साथ में बाप ने दहेज स्वरूप दी ‘गोल्डन टॉयलेट’

Posted On: 8 Jun, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

अपनी शानो-शौकत और भव्यता के लिए एक व्यक्ति किस स्तर तक जा सकता है. ज्यादा से ज्यादा कुछ करोड़ रुपए खर्च करेगा या फिर कुछ महंगे उपहार देकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेगा, लेकिन सऊदी अरब के किंग अब्दुल्लाह बिन अब्दुल अजीज अल सौद की बेटी की शादी तब शानो-शौकत और भव्यता की एक मिसाल बन गई जब उन्होंने अपनी बेटी के वेंडिंग ड्रेस में 3 लाख डॉलर (180 करोड़ रुपये) खर्च किए. यह रकम किसी देश की सरकार द्वारा एक योजना के लिए आवंटित की गई राशि से कम नहीं है. सोने के कपड़े पहने उनकी बेटी किसी सोने की पिरामिड सी दिख रही है. उसकी ड्रेस काफी भारी दिख रही है.


wedding dress


किंग अब्दुल्लाह का यश और प्रतिष्ठा का एक और नमूना तक देखने को मिला जब शादी में उन्होंने अपनी बेटी को एक सोने का टॉयलेट गिफ्ट किया. यह टॉयलेट पूरा खालिस सोने का बना था और इसका नल और कमोड भी सोने का था. इसके बाहर लिखा हुआ था ‘गोल्डन टॉयलेट’.


Read: क्यों महिलायें लगाती है शादी के समय इत्र…..जानिये 16 श्रृंगारों का है पौराणिक महत्व


ऐसा नहीं है कि अब्दुल्लाह केवल शादी जैसे मौके पर ही ऐसे खर्च करते हैं. वह किसी को उपहार भी देते हैं तो पूरे दिल खोलकर खर्च करते हैं. कुछ साल पहले उन्होंने ओबामा, उनकी पत्नी और बेटियों को करीब 1 लाख 90 हजार अमेरिकी डॉलर के बेशकीमती नगीने भेंट किए. मिशेल ओबामा को किंग की ओर से दिए गए एक रूबी और डायमंड जवैलरी सेट की कीमत 1 लाख 32 हजार अमेरिकी डॉलर थी.


Pic


दकियानुसी मुस्लिम समाज को आधुनिक बनाने की कोशिश में काम करने वाले अमेरिकी सहयोगी शाह अब्दुल्लाह का इसी साल जनवरी में निधन हो गया था. वह 90 साल के थे…Next


Read more:

OMG- किसकी शादी का है यह कार्ड

केवल पति नहीं बल्कि पत्नियों के लिए भी जरूरी हैं शादी से पहले इन बातों को समझना

सुहागरात में दूध पीने का ये है कारण


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग