blogid : 7629 postid : 1180695

ये खूबसूरत बहनें कुछ साल पहले हुआ करती थी भाई

Posted On: 24 May, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

कहते हैं जब हम जन्म लेते हैं उसी के साथ हमें अपना नाम अपनी पहचान मिल जाती है. अगर आप लड़के के रूप में जन्म लेते हैं तो दुनिया आप को एक अलग नजरों से देखती है, वहीं अगर आप एक लड़की के रूप में जन्म लेते हैं तो आप की दुनिया अलग होती है. लड़के और लड़कियों के शौक अलग होते हैं, दोनों का रहन-सहन, खान-पान, सोच-विचार हर कुछ अलग होता है. हम जब भी बाहर देखते हैं तो दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई दिखती है. एक तरफ महिलाएं होती हैं तो वहीं दूसरी तरफ पुरुष होते हैं.


image14


हमारा समाज आज भी महिलाओं और पुरुषों में भेदभाव करता है चाहे वह कोई भी देश हो, लेकिन कोई भी किसी के सोच की आजादी को कैद नहीं कर सकता है, और इसी बात को साबित करती है ये कहानी जिसने कई लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है और एक सवाल खड़ा किया है कि क्या हम वही हैं जो हमें भगवान ने बनाया है या हम कुछ और हैं हमारी पहचान कुछ अलग है, और आज इस बात को सच किया है आयरलैंड की राजधानी में रहने वाले दो भाईयों ने जो आज एक महिला की तरह अपनी जिंदगी जी रहें हैं और खुश हैंं, क्योंकि वो पुरुष के तौर पर खुद को नहीं देख पात थे.


image02


जब इन दोनों भाईयों का जन्म हुआ तभी से ये दोनों लड़कियों के खिलौने से खेलने के शौकिन थे. साथ ही लड़कियों की तरह तैयार होना, उनकी तरह स्कर्ट पहनना उन्हें बेहद पंसद था. लेकिन वह कभी खुल कर अपने इस सच को किसी के सामने नहीं ला सके. वह पुरुषों की तरह नहीं बल्कि महिलाओं की तरह जिना चाहते हैंं. लेकिन दोनों अपनी इस कमजोरी को जानते थे और शायद यही वजह थी जो दोनों एक-दूसरे का सहारा बने. जेमी जिसकी उम्र 23 साल और उसका भाई डैनियल जो 20 साल का हो गया है, दोनों ही इस तकलीफ से गुजर रहे थे लेकिन दोनों ने एक-दूसरे को सहारा दिया और इस सच का समाना किया कि वो भले ही जन्म से लड़के हैं लेकिन उनकी सोच और उनका रहन-सहन लड़कियों की तरह है.


read: उनका प्यार झूठा नहीं सच्चा है यह साबित करने के लिए जान दे दी



image025

जेमी जो डबलिन में एक बारटेंडर के रूप में काम करता है, कहते हैं कि, “हम हमेशा ऐसे ही थे लेकिन हमें कभी इस बारे में पता नहीं चल पाया, लेकिन डैनियल ने इसमें मेरा बहुत साथ दिया. यह बड़ी ही हैरान कर देने वाली बात है कि हम दोनों एक ही तकलीफ से गुजर रहे थे, लेकिन कभी भी इस तकलीफ को किसी को नहीं बताया यहां तक की एक दूसरे को भी नहीं, डैनियल फिलहाल हैयर ड्रेसिंग के छात्र है.


जब दोनों को यह पता तो चला तो उन्होंने आखिरकार अपने परिवार वालों और अपने दोस्तों से इस बारे में बात कि और लोगों को अपनी सही पहचान बताई. साथ ही खुद को भी इस सच्चाई से रूबरू करवाया जो अब तक ये दोनों छुपा रहे थे…Next


read more:

भगवान विष्णु के भक्त हैं ये दोनों भाई लेकिन हर जन्म में मिली है उनके ही हाथों मौत

और इस तरह यह महिला बन गई अपने ही भाई-बहन की मां

अपनी सगी बहन को ऑनलाइन बेच दिया इस मशहूर गायक ने, खरीदने वाले ने लड़की को दिया ये दिलचस्प तोहफा



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग