blogid : 7629 postid : 860004

इस लड़की के प्यार में कौवे देते हैं बेशकीमती तोहफे

Posted On: 7 Mar, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

जब हम किसी के प्यार में पड़ते हैं तो उसका ध्यान रखना और उसे अच्छे तोहफे देकर खुश करना हमारी जिम्मेदारी बन जाती है. फिर वो चाहे मनुष्य हो या जीव, हर किसी को प्यार दिखाने का अपना तरीका है. लेकिन इस मामले में कौवे के एक झुंड ने सबको हैरान कर दिया है.


crows


8 साल की बच्ची गेबी के लिए एक कौवे का झुंड तरह-तरह के तोहफे लेकर आता है. यह कोई सिखाई गई तरकीब नहीं है बल्कि इन कौवों का गेबी के लिए प्यार है जो तोहफों के रूप में सामने आता है. जगह-जगह घूमकर इकट्ठा कर गेबी के लिए खासतौर पर तोहफे लाए जाते हैं. लेकिन ऐसा क्या कारण है जो यह सभी कौवे गेबी के लिए इतनी मशक्कत करते हैं.


इसका कारण यह है कि गेबी जब मात्र 4 साल की थी तभी से वो कौवों के इस झुंड को हर रोज खाना खिलाती थी. झुंड की देखभाल करना और समय पर उन्हें खाना देना जैसे मानो गेबी की जिंदगी का जरूरी कार्य बन गया था. गेबी की इसी भावना का शुक्रिया अदा करते हुए अब 4 साल बाद यह झुंड उसे तौहफे देकर खुश करते हैं. इतना ही नहीं, यह सभी तोहफे गेबी को काफी पसंद भी आते हैं.


Read: अनोखी शादी ! लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद इन तीन युवाओं ने रचाई एक-दूजे संग शादी


crow 2


अब आप सोच रहे होंगे कि पक्षी कैसे एक इंसान की पसंद की चीजें खोजकर ला सकते हैं. तो हम आपको बता दें कि दरअसल गेबी को दिये जा रहे तोहफे कोई महंगी वस्तुएं नहीं है बल्कि इन कौवों के झुंड द्वारा एकत्रित की जा रही चीजें हैं. जैसे कि बटन, लिगो पिस, मेटल, बिड्स, इयररिंग, लॉकेट, पिन, आदि. यह तोहफे गेबी के उपयोग के लायक हो या ना हो लेकिन फिर भी गेबी को पसंद आते हैं.


अपने तोहफों पर खुशी व्यक्त करते हुए गेबी ने बताया कि एक बार उसे मेटल का एक टुकड़ा गिफ्ट मिला जिसपर बेस्ट लिखा हुआ था. झुंड द्वारा दिये जाने वाले सभी तोहफे गेबी के लिए बेशकीमती हैं. Next…..


Read more:

एक लड़की जो कभी बड़ी नहीं हुई… इस मासूस सी सूरत को देख आप भी खा जाएंगे धोखा


एक छोटी-सी भूल ने की इस युवती की ज़िंदगी तबाह


11 साल की उम्र में यह करना बहुत मुश्किल था… पढ़िए जहर और हौसले के बीच जंग लड़ती एक जांबाज मासूम की कहानी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 2.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग