blogid : 7629 postid : 1176225

सोने का हवाई जहाज है इनके पास, लड़ रहे हैं चुनाव

Posted On: 11 May, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

यह कोई आम आदमी नहीं है बल्कि यह दुनिया के सबसे शक्तिशाली पद के लिए चुनाव लड़ रहा है. अमेरिका के एक बड़े बिजनेस टायकून डोनाल्ड ट्रम्‍प वह व्यक्ति हैं जिनके पास 24 कैरेट गोल्ड से बनी प्राइवेट जेट है. अमरीका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्‍प अपने विवादित बयानों के चलते खूब चर्चा में रहते हैं. हालांकि उनकी लग्जरी लाइफ भी मीडिया और लोगों में खूब चर्चा बटोरती है.


Donald-Trumps-private-jet


लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और बेहतरीन डेकोरेशन से भरपूर यह प्लेन डोनाल्ड ट्रम्‍प के पास 2011 से है. इस प्लेन का नाम बॉइंग 757-200 है जिसकी कीमत 100 मिलियन डॉलर यानि 617 करोड़ रुपए के करीब है. आइए जानते हैं इसकी खासियत-


read: एक किलो सोना लादकर जब ये व्यक्ति भी पहुंचा आरक्षण मांगने


Donald-Trump


ट्रम्प का प्राइवेट जेट सभी तरह की सुख-सुविधाओं से लैस है. इस जेट में एक प्राइवेट बेडरूम है जो बेहद खूबसूरत है. इसके अलावा इसमें शानदार लाउंज और एल आकार के कोचेज मौजूद हैं. सीटों के बकल्स 24 कैरेट सोने के बने हुए हैं तथा सोने से बनी टॉयलेट सीट भी है. इस विमान में ही कई कॉरिडोर बनाए गए हैं जिन्हें सोने की फिनिशिंग दी गई है. विमान का कॉकपिट भी पूरी तरह से सोने का है.


image25


बाथरूम के सिंक में सोने के नल लगे हुए हैं तथा मनोरंजन के लिए 52 इंच की टीवी की भी व्यवस्था है. इसके साथ ही जेट में बेडरूम और किचन में उनके घर की तरह हर सुविधा मौजूद है. उनके इस प्लेन में 43 लोग बैठ सकते हैं.


Donald Trump35


जहां भारत में लोग चुनाव आते ही आसमान से जमीन पर उतर आते हैं वहीं अमरीका में राष्ट्रपति पद का यह उम्मीदवार अभी आसमान में ही उड़ रहा है. अगर डोनाल्ड ट्रम्‍प चुनाव जीतते हैं तो यह प्लेन व्हाइट हाउस के लिए उड़े इसमें किसी को हैरानी नहीं होगी…Next


read  more:

यूएस में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की इस फोटो से मचा बवाल

लड़ाई में सैनिकों को मिली भारी संख्या में सोने की ईंटें

भारत की इस नदी में जाल फेंकने पर मछलियां नहीं बल्कि सोना निकलता




Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग