blogid : 7629 postid : 781539

फेंगशुई टिप्स जो आपकी रोमांटिक लाइफ को और भी हसीन बना देंगे

Posted On: 7 Sep, 2014 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

बहुत से लोग आजकल वास्तुशास्त्र या फेंगशुई के सिद्धांतों को अपनाकर अपने जीवन की रूपरेखा तैयार करने लगे हैं. वास्तुशास्त्र भारत की देन है वहीं फेंगशुई चीन की पद्वत्ति है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिनके जीवन में वास्तुशास्त्र एक बड़ी भूमिका निभा रहा है या जो अपने जीवन में वास्तुशास्त्र को जगह देने की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जो वास्तु की दृष्टि से आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती हैं:


fengshui

1. पियोनिया के फूल: विवाह योग्य लड़कियों के लिए पियोनिया के फूल बहुत फायदेमंद सिद्ध होते हैं. ड्राइंग रूम में पियोनिया के फूलों की तस्वीर लगाना आपकी इच्छानुसार शादी के लिए बहुत जरूरी है.

peony flower


2. नारंगी और नीबू का पेड़: संपन्नता और सौभाग्य की चाह रखने वाले लोगों को अपने घर में नारंगी और नींबू का पेड़ लगाना चाहिए.


lemon tree



3. सूखे पीले फूल: अपने घर के दक्षिण पश्चिमी कोने में क्रीम रंग के चीनी मिट्टी के फूलदान में पीले रंग के आर्टिफिशियल फूल लगाए। इससे आपसी रिश्तों में मधुरता आती है.



yellow flower



4. लाफिंग बुद्धा: घर में धन-दौलत का संचार बढ़ाना चाहते हैं तो घर के मुख्य द्वार के सामने करीब 30 इंच ऊपर लाफिंग बुद्धा की मूर्ति स्थापित करें.


Read: ये दुनिया पारलौकिक शक्तियों से घिरी हुई है..किसी भी मोड़ पर अंजान रूहें आपका रास्ता रोक सकती हैं



5. स्फटिक के गोले: घर का दक्षिणी-पश्चिमी कोना प्रेम और अपनेपन के लिए जाना जाता है. इस भाग की शक्ति बढ़ाने के लिए आपको स्फटिक के गोलों को यहां टांगना चाहिए. स्फटिक के गोलों को कम से कम एक सप्ताह तक नमक के पानी में रखने के बाद ही इसका प्रयोग करें.


sphatic balls



6. लव बर्ड्स: पश्चिमी देशों में लव बर्ड्स को प्रेम का प्रतीक माना जाता है और चीन में मैडरीन मत्तखों के जोड़े को पति-पत्नी के बीच प्रेम से जोड़ा जाता है. आप मैडरीन बत्तखों के जोड़े को अपने बेडरूम के दक्षिण-पश्चिमी कोने में रख सकते हैं. इससे आपसी प्यार और रोमांस में बढ़ोतरी होती है.


mandarin ducks

7. फिश एक्वेरियम: घर में मछलियां पालना शुभ होता है लेकिन आप कौनसी मछली पालते हैं और फिश एक्वेरियम कहां रखते हैं ये बात बहुत मायने रखती है. अपने फिश एक्वेरियम में आप नौ मछलियां पालें जिसमें से 8 सुनहरी और एक काली हो. सुनहरी मछली घर में सौभाग्य लाती है. अगर किसी कारणवश सुनहरी मछली मर जाती है तो दुखी ना हों, क्योंकि आपके ऊपर आने वाली हर समस्या को सुनहरी मछली अपने ऊपर ले लेती है. सुनहरी मछली के मरने के बाद आप दूसरी सुनहरी मछली बाजार से खरीद आएं.

gold fish

Read More:


यह स्कूल बाकी स्कूलों से कुछ स्पेशल है क्योंकि यहां केवल जुड़वा बच्चे आते हैं, जानिए कहां है यह अद्भुत स्कूल

मौत के 94 वर्षों बाद आज भी अपनी कब्र में वो पलके झपकाती है….एक रहस्यमय हकीकत जिसपर यकीन करना मुश्किल है

बजरंगबली को अपना स्वरूप ज्ञात करवाने के लिए माता सीता ने क्या उपाय निकाला, पढ़िए पुराणों में छिपी एक आलौकिक घटना

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग