blogid : 7629 postid : 1298360

क्रेजी फैंस- कहीं नेता के निधन पर लोगों ने की आत्महत्या, तो कहीं अभिनेता की बीमारी में खाया जहर

Posted On: 8 Dec, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं…ये बातें उन लोगों पर बिल्कुल सटीक बैठती है जिन्होंने अपने स्टार के लिए सारी हदें पार कर दी. कई बार तो अपने स्टार के लिए कुछ लोगोंं ने जान देने का प्रयास किया, तो कुछ ने खुद को चोट पहुंचाने के लिए अन्य तरीके अपनाएंं. हाल ही में देश की सबसे सफल मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद उनके कई समर्थकोंं ने जान देने का प्रयास किया है. लेकिन ऐसा नहीं है कि ये पहली बार हो रहा है, इससे पहले भी कई फैंंस अपने स्टार के लिए ऐसी हरकतें कर चुके हैं.


963

एमजी रामचंद्रन

एमजी रामचंद्रन तमिलनाडु के सबसे लोकप्रिय सीएम के तौर पर जाने जाते हैं. रामचंद्रन के चाहने वाले उन्हें भगवान से कम नहीं मानते. एमजी की मौत के बाद तमिलनाडु में दंगे शुरू हो गए थे. उस वक्त की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूरा तमिलनाडु जल रहा था और हिंसा में करीब 29 लोग मारे गए थे और 30 लोगों ने खुदकुशी कर ली थी.


mg

जयललिता

जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद अपोलो अस्पताल के सीसीयू में हार्ट असिस्ट डिवाइस पर रखा गया था. जयललिता पिछले 74 दिनों से अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और आखिरकार 5 दिसंबर को उनकी मृत्यु हो गई. मृत्यु के बाद उनके कई चाहने वालों ने खुदकुशी कर ली, तो कई की सदमे में मृत्यु हो गई. हाल ही में AIADMK ने एक सूची जारी की है जिसके तहत अब तक करीब 77 लोगों ने जयललिता के लिए अपनी जान दे दी है.


jailalita

इंदिरा गांधी

31 अक्टूबर 1984 की सुबह भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री की गोली मारकर हत्या कर दी गई औऱ हत्या करने वाला कोई और नहीं उनका खुद का बॉडीगार्ड था. उसके बाद कई लोग इंदिरा की मौत का बदला लेने के लिए सड़कोंं पर आ गए और देखते ही देखते एक छोटी से झड़प हिंसा में बदल गई और पूरा देश उसकी आगोश में आ गया. एम्स के अंदर प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का पार्थिव शरीर था और बाहर हजारों की भीड़ इकट्ठा थी. अगले तीन दिन में देशभर में हजारों सिख मारे गये. सबसे ज्यादा राजधानी दिल्ली में खून खराबा हुआ था, यहां पर करीब तीन हजार सिखों को अपनी जान गंवानी पडी थी.


indira

रजनीकांत

साउथ के भगवान कहे जाने वाले रजनीकांत के फैंंस ने भी कई बार उनके लिए अपनी दीवानगी साबित की है. फिर चाहे मामला रजनीकांत की फिल्म का हो या फिर उनकी बीमारी का, फैंंस उनके लिए हर बार खड़े नजर आते हैं. 2011 में रजनीकांत किडनी की बीमारी के चलते सिंगापुर के एलिजाबेथ हॉस्पिटल में भर्ती थे, तब उनके एक फैन ने उन्हें अपनी किडनी देने के लिए कहा था, उसने अपनी बात पहुंचाने के लिए जहर खा लिया था, हालांकि उसे बचा लिया गया और रजनीकांत भी स्वस्थ हो गए. स्वस्थ होने के बाद रजनीकांत ने अपने उस फैन से मुलाकात भी की थी.


rajni fan


Read:  खूबसूरत कविता-सी बेमिसाल थींं तेजी बच्चन, ऐसे शुरू हुई हरिवंशराय के साथ इनकी प्रेम कहानी


सलमान खान

दबंंग खान को चाहने वाले कई लोग हैं. कई बार उनके फैंस भी उनके लिए सारी हदे पार कर जाते हैं. हाल ही में जब सलमान के ‘हिट एंड रन’ पर फैसला आया कि उन्हें जेल जाना पड़ सकता है तो एक फैन ने कोर्ट के बाहर जहर खा लिया था, वहीं एक फैन सलमान से मिलने के लिए बिहार से मुंबई तक साइकिल चलाकर आया और करीब 1800 किलोमीटर का रास्ता तय किया.


salman

अमिताभ बच्चन

हर फैन चाहता है कि वो अपने पसंंदीदा स्टार से जीवन में एक बार जरूर मिले और उसके साथ कुछ पल बिताए, लेकिन ये कुछ फैन के साथ संभव हो पाता है. ऐसे में कई बार फैंस अपनी सीमाएं तोड़ देते हैं. ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला था अमिताभ के लिए, जब उनके एक फैन ने उनकी घर की सुरक्षा को तोड़कर घर में घुसने की कोशिश की, वो दीवार के सहारे घर में जाना चाहता था लेकिन वो सफल नहीं हो पाया…Next


Read More:

यहां हिन्दुओं को मरने के बाद जलाया नहीं दफनाया जाता है, दिलचस्प है कहानी

जब इस प्रधानमंत्री को राष्ट्रपति ने देखा नग्नावस्था में, कहने के लिए नहीं थे कुछ शब्द

इस लड़की ने उड़ा रखी है पुलिस और राष्ट्रपति की नींद, जानें क्या है वजह

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग