blogid : 7629 postid : 1138040

सड़क पर है जाम तो 15 सालों से नदियों के रास्ते ऑफिस जाता है ये व्यक्ति

Posted On: 11 Feb, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

आप जब ट्रैफिक जाम में फंस जाते हैं तो आपकी नजरें ट्रैफिक पुलिस पर जम जाती है. उस समय जाम में फंसे हुए हर एक व्यक्ति को लगता है कि ट्रैफिक को हटाने के लिए खड़ा पुलिसकर्मी कोई ऐसा चमत्कार कर दे, जिससे कि पलभर में जाम हट जाए. ऐसे में कभी-कभी तो जाम में फंसे रहने की वजह से घटों बर्बाद चले जाते हैं. लेकिन क्या कर सकते हैं सड़क के अलावा कोई दूसरा सस्ता, रास्ता भी तो नहीं है पर कहते हैं न, कुछ लोगों का दिमाग कुछ अलग दिशा में ही दौड़ता है और वो हर परेशानी से कोई नया नजरिया निकाल लेते हैं. कुछ ऐसा ही नया तरीका खोज निकाला एक शख्स ने. वाशिंगटन में रहने वाले ‘गेब्रियल होरछलेर’ नाम के व्यक्ति ने सड़क के ट्रैफिक जाम से तंग आकर नदियों की ओर रूख कर लिया.


Gabriel-Horchler-


Read : आपकी कार की स्पीड के साथ इस सड़क पर बजता है राष्ट्रगान

साथ ही उन्होंने सड़क को छोड़कर नदी से ऑफिस या किसी भी जगह जाना शुरू कर दिया है. अपनी इस अनोखी सोच के बारे में गेब्रियल बताते हैं ‘1997 में एक नदी के किनारे में अपनी मोटर साईकिल लेकर जाम में फंस गया. तब मेरी नजर पास की एक नदी पर गई, जहां पर लोग नाव में मजे से जा रहे थे. घंटों बाद सड़क पर से जाम हटा. तभी मेरी चेतना जागी और मुझे एहसास हुआ कि नदी में ट्रैफिक नहीं होता तो क्यों न इस रास्ते को अपनाया जाए.

Gabriel-Horchler1



Read : करीब 8 बजकर 40 मिनट पर सड़क किनारे लोगों में हीरे बटोर लेने की होड़ मची!

इसके बाद मैंने ज्यादा देर नहीं की और इस अलग तरह के काम को करने के लिए निकल पड़ा. मैं अब कहीं भी सड़क से नहीं बल्कि नदी से होते हुए ही ऑफिस जाता हूं.’ गेब्रियल के इस अनोखे कदम को पर्यावरण स्वच्छता की दृष्टि से भी अहम माना जा रहा है. आसपास के लोग उन्हें अच्छी तरह पहचान चुके हैं साथ ही पानी में रहने वाले जीवों जैसे मछलियों और कछुओं आदि से भी गेब्रियल की दोस्ती हो चुकी है…Next


Read more

इतने कैश के साथ कार खरीदने पहुंचा यह व्यक्ति, हैरान रह गए कर्मचारी

ये है दुनिया की पहली कार वेंडिंग मशीन जिससे होगी कारों की डिलीवरी

बच्चों के साथ सड़क पर बिलखती इस मां का दर्द जिसने सुना भावुक हो गया

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग