blogid : 7629 postid : 926558

मुंह से आग और पानी फेंकता है यह ब्रिज

Posted On: 1 Jul, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

इस 1,864 फुट लंबे ब्रिज को जिसने भी देखा तो उसके आश्चर्य की कोई सीमा नहीं रही. दिखने में यह ब्रिज एक ड्रैगन की तरह है लेकिन इसकी सबसे बड़ी खास बात इंसान द्वारा बनाया गए इस ड्रैगन के मुंह से आग और पानी निकलना है.



Dragon Bridge



26 अक्टूबर 2012 को बनाई गई वियतनाम के इस ब्रिज को लोग दूर–दूर से आते हैं. इस ब्रिज की खूबसूरती तब देखते बनती है जब दिन ढलता है. रात होते ही इस ब्रिज को 2,500 से ज्यादा एलईडी रोशनी से प्रकाशित किया जाता है. उसी दौरान ड्रैगन नुमा इस ब्रिज से आग निकलना हर किसी के लिए आकर्षण का केंद्र बनता है.


Read: चलते चलते ट्रेन हुई खराब, यात्रियों ने धक्का देकर चलाया



img



हान नदी पर बनाया गया इस ब्रिज को जनता के लिए 29 मार्च 2013 को खोला गया. यह वह दिन था जब डा नांग शहर के लोग वियतनाम युद्ध में मिले मुक्ति का 38वां वर्षगांठ मना रहे थे.


Read: ट्रेन लेट हुई तो यह करना पड़ता है यहां के रेल कर्मचारियों को


छह लेन में बना यह ब्रिज 85 मिलियन डॉलर की लागत के साथ तैयार हुई है जिसे न्यू जर्सी स्थित निर्माण और वास्तुकला फर्म ने बनाया है. इस ब्रिज को स्थानीय लोगों की सहमति और डा नांग के नेताओं के दृढ़ संकल्प के तौर पर देखा जाता है.



Dragon-Bridge78



वियतनाम की सरकार ने हमेशा ही इस बात का समर्थन किया है कि डा नांग शहर एक आर्थिक और सांस्कृति केंद्र बने. आपको बता दें कि वियतनाम में स्थित डा नांग एक बहुत बड़ा बंदरगाह शहर है. यह देश में अर्थव्यवस्था और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है. यहां बड़ी संख्या में पर्यटक भी आते हैं….Next



Read more:

धरती के स्वर्ग पर बना है विश्व का सबसे खतरनाक रेलवे लाइन

मैट्रो पुल के नीचे दुकानदार ने क्या खोल रखा था ऐसा कि सबने कहा ओएमजी

25 सालों से अकेले ये व्यक्ति बनाता आ रहा है पुल



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग