blogid : 7629 postid : 1235976

चावल से बनी शराब पीने पर भारत की इस जगह लगा है ये अजीबों-गरीब जुर्माना

Posted On: 27 Aug, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

कहते हैं जरूरत कब आदत बन जाती है और आदत कब लत बन जाती है, पता ही नहीं चलता. ये बात शराब पीने वालों पर भी सटीक बैठती है. जरा सोचिए, कोई शराबी जन्म से तो शराबी नहीं होता, न वो एक दिन पहली बार शराब पीता है, उसके बाद उसे आदत लग जाती है, फिर कुछ ही दिनों में ये आदत कब उसकी लत बन जाती है उसे खुद को पता नहीं चलता. ऐसे में उसकी ये लत उसे यहां तक खींच लाती है कि वो कई बार एक बोतल शराब के लिए कुछ भी कर सकता है.


rice wine


शराब पीने की ऐसी ही लत को छुड़वाने के लिए छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले की एक पंचायत ने एक फैसला सुनाया है, जिसके अनुसार शराब पीने वालों को जुर्माना देना पड़ेगा. सबसे दिलचस्प बात ये है कि जुर्माने के तौर पर पैसे या कोई कीमती चीज नहीं बल्कि नारियल देना पड़ेगा.


wine


उल्लेखनीय है कि ‘गांव में चावल की बनी शराब काफी प्रचलित है. लोग सुबह से ही इसको पीना शुरू कर देते हैं. इतना ही नहीं, अब तो गांव के युवक और बच्चे भी शराबी बन गए हैं. ऐसे में नारियल का जुर्माना लगाने की बात सुनकर आपको कुछ अटपटा लगे, लेकिन इससे उम्मीद की जा रही है कि लोगों के बीच थोड़ा डर बना रहेगा और शराब पीने में कुछ कमी आएगी.


coconut


यहां के लोग चावल से बनी शराब पीने के इतने आदी हो चुके हैंं कि सुबह होते ही गलियों और चौपालों पर जमा होकर बैठ जाते हैं और घंटों शराब पीते हैं. सबसे हैरानी की बात ये है कि बड़ों को देखकर गांव के बच्चे भी शराब पीने के आदि होते जा रहे हैं…Next


Read More :

ये हैं भारत की बेस्ट 7 घातक कमांडो फोर्स, दुनिया की बेस्ट फोर्स में भी हैं शामिल

10 हजार करोड़ रुपए का मालिक आज भी इस वजह से है भारतीय कर्मचारियों में मशहूर

कभी हरे कपड़े से ढ़क दिया गया था ताजमहल को, कौन उड़ाने वाला था बम से इसे?

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग