blogid : 7629 postid : 990

जवान महिलाओं को खा जाती है यह सड़क !!

Posted On: 14 Jun, 2012 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

भूतहा फिल्मों और रहस्य से भरी कहानियों में आपने अकसर ऐसे रास्तों को देखा होगा जहां से एक बार गुजरने वाला इंसान कभी वापस नहीं लौटता. वह उन अंधेरी सड़कों पर कहां खो जाता है किसी को इसकी खबर तक नहीं होती. लेकिन अगर आपको यह लगता है कि ऐसे किस्सों का वास्तविक दुनियां से कोई लेना-देना नहीं है तो आपको कनाडा की एक रोड के बारे में जानकर बेहद हैरानी होगी.


highwayकनाडा के एक रिमोट एरिया से होकर गुजरते हुए एक हाइवे पड़ता है जिसका रहस्य अब तक कोई समझ नहीं पाया. पिछले तीस वर्षों में इस हाइवे से गुजरने वाली लगभग 50 महिलाएं गायब हो चुकी हैं जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. लोगों का मानना है कि ब्रिटिश कोलंबिया के प्रिंस जॉर्ज से प्रिंस रूपर्ट मार्गों को जोड़ने वाले इस हाइवे 16 पर किसी सीरियल किलर का साया है, जो जवान महिलाओं का शिकार करता है. लेकिन अभी तक पुलिस किसी भी संदेहास्पद व्यक्ति की पहचान नहीं कर पाई है. इन सभी घटनाओं के मद्देनजर इस हाइवे का नाम हाइवे ऑफ टीयर्स रख दिया गया है.


वहीं दूसरी ओर लोग यह भी कहते हैं कि जंगली जानवरों का शिकार हो जाने के कारण महिलाएं गायब हो गई हैं. महिलाओं के गायब होने का सबसे ज्वलंत मामला 28 मई, 2011 का है, जिसमें 20 वर्षीय मेडिसन स्कॉट इस हाइवे से गायब हो गई थी. स्कॉट एक पार्टी में थी, जहां से पुलिस ने टेंट और ट्रक भी बरामद किए थे लेकिन गायब हुई लड़की का कोई सुराग नहीं मिला. एक साल बीतने के बाद भी मेडिसन के परिजन पुलिस स्टेशन के चक्कर लगा रहे हैं. परिवारवालों ने तो मेडिसन के बारे में जानकारी देने वाले को 100,000 डॉलर इनाम की घोषणा भी की हुई है.


उल्लेखनीय है कि इस हाइवे से गायब होने वाली ज्यादातर महिलाएं आदिवासी जाति से संबंध रखती थीं और कहीं जाने के लिए दूसरों के वाहनों में लिफ्ट किया करती थीं. स्थानीय प्रशासन की आशंका है कि यह अहम वजह हो सकती है, जिसके कारण उनका अपहरण किया गया या उनकी हत्या कर दी गई. इन घटनाओं के कारण स्थानीय महिलाएं अब अंजान लोगों से लिफ्ट लेने से भयभीत होने लगी हैं.


अब इसे आप किसी सीरियल किलर की हरकत कहें या जंगली जानवर का कहर सच अभी तक किसी के सामने नहीं आ पाया है. यही कारण है कि बहुत से लोग इस घटना को भूत-प्रेत के साये से जोड़कर भी देख रहे हैं.



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 4.67 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग