blogid : 7629 postid : 910666

लकड़ी से बनी ये बाइक दे रही है बड़ी कंपनियों की बाइक को टक्कर

Posted On: 18 Jun, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

पहली नजर में यह तस्वीर आपको चकित तो करेगी साथ ही मन में एक जिज्ञासा भी जगाएगी कि आखिर ये है क्या? आज जहां ऑटोमोबाइल कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई खुबियों के साथ अपने वाहनों को लॉच कर रही हैं वहीं हाथ से बनाई गई यह अनोखी बाइक उन सभी वाहनों को कहीं न कहीं चुनौती दे रही है.



image05



इस बाइक को बनाने वाले इगोरोट जनजाति के लोग हैं जो फिलीपींस के बाहरी इलाकों में रहते हैं. यह बाइक लकड़ी की है जिस पर आप अलग-अलग तरह की नक्काशी देख सकते हैं. इगोरोट जनजाति के लोगों ने इस बाइक को अपने लिए बनाया है और शहरों में जाकर एक-दूसरे से रेस लगाते हैं.


Read: बीएमडब्ल्यू, लेम्बोर्गिनि और फरारी… सब पर भारी ये ‘बस’ सरकारी


image01



फिलीपींस में घूमने आए लोग इस तरह की बाइक देखकर खुद को आकर्षित होने से रोक नहीं पाते. किसी खास मूर्ति की तरह दिखने वाली यह बाइक जब सड़कों पर दौड़ती हुई दिखती है तो ऐसा महसूस होता है कि हम किसी दूसरी दुनिया में पहुंच गए हैं.



image06


एक-दूसरे से रेस लगाते हुए इस बाइक की स्पीड 25 मील प्रति घंटा तक पहुंच जाती है. यह उस स्थिति में है जब इन बाइकों के ब्रेक बहुत ही कमजोर है. इस बाइक को चलाने वाले लोग बिना किसी सेफ्टी के सड़कों पर दौड़ाते हैं.


Read:ड़क पर नजर आई एक भूतिया बाइक



image07



शुरुआत में लकड़ी का इस्तेमाल करते हुए साधारण सी दिखने वाली बाइक बनाई जाती थी लेकिन धीरे-धीरे इस जनजाति में अपने द्वारा तैयार की गई ऐसे बाइको को संवारने की होड लगने लगी. परिणामस्वरूप इस जनजाति के लोग ड्रेगन, शेर और काउबॉय डिजाइन के बाइक बनाने लगे.


इगोरोट जनजाति के लोग अपनी ही दुनिया में मस्त रहते हैं. सरल और सहज जिंदगी जिने वाले ये लोग आधुनिक दुनिया के साथ लगातार संपर्क में रहते हैं….Next


Read more:

जमा हो गये लोग इस नज़ारे को देखने के लिये जब बाइक चालक…

अब भारतीय सड़कों पर दौड़ेगी एशिया की पहली एंबुलेंस बाइक

सालों की मेहनत के बाद तैयार हुई धरती पर सबसे तेज चलने वाली ये बाइक



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग