blogid : 7629 postid : 775377

एक लड़की से शादी करने के लिए वो खुद लड़की बन गया, जानें क्या है इस शादीशुदा जोड़े की हकीकत

Posted On: 25 Aug, 2014 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

किसी ने ठीक ही तो कहा है कि प्यार अंधा होता है, इंसान प्यार करने के बाद खुद ही नहीं समझ पाता कि वो जिंदगी के किस मोड़ की ओर बढ़ रहा है और क्यों बढ़ रहा है. क्या यह राह उसके लिए फायदेमंद है या नुकसानदेह? क्या उसे यह राह चुननी चाहिए या नहीं? इस बीच सवाल तो बहुत होते हैं लेकिन जिसे प्यार हुआ वो इसका जवाब दे भी तो कैसे, वो दिमाग से नहीं बल्कि दिल से सोचने लगा है, और आजकल यदि आप प्यार करने वाले प्रेमी जोड़ों की ओर नजर घुमा कर देखेंगे तो बेशक यही कहेंगे कि सच में प्यार बिलकुल ही अंधा हो गया है.


identical bride and groom 3



शादी करने पहुंची दो दुल्हनें


आजकल एक लड़के को एक लड़के में दिलचस्पी होने लगी है. यही नहीं, कुछ लड़कियां भी इसी राह पर चलने लगी हैं. अब इसे पश्चिमी हवाओं का असर कहें या फिर बददिमागी, यह जो भी है मूल रूप से तो गलत ही है क्योंकि इस कारण प्रकृति के नियमों का उलंघन किया जा रहा है. कुछ ऐसे ही नियम को तोड़कर एक जोड़े ने विवाह किया. यदि आप तस्वीर देखेंगे तो यही सोचेंगे कि यह दोनों लड़कियां है जो अपने समलैंगिक रिश्ते को नया रूप देने जा रही हैं, लेकिन सच्चाई इससे काफी परे है.


Lesbian Marriage


Read More: शरीर से विकलांग लेकिन हौसले की दास्तां सुन आप रह जाएंगे स्तब्ध


यह दोनों लड़कियां नहीं बल्कि इनमें से एक लड़का है. जी हां, आप तस्वीर को जितना मर्जी ध्यान से परख लें, लेकिन फिर भी यह पता नहीं कर सकेंगे कि इनमें से लड़का कौन है और लड़की कौन. इन दोनों को देख यह अनुभव होता है मानो कोई जुड़वा बहनें हों और वो किसी की शादी का हिस्सा बनने आई हों, लेकिन यहां तो ये दोनों अपनी ही शादी में आए हैं वो भी ऐसे लिबास में जिसने सबको चौका दिया है.


क्या है ये रहस्य?


रूस जैसे शहर में जहां समलैंगिक विवाह पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है, वहां ऐसे जोड़े का होना अपने आप में अचंभित करने वाला दृश्य है. अलीना डेविस व एलिसन ब्रक्स इन दोनों की शादी इस जगह तो होना असंभव था लेकिन अलीना, जो कि एक लड़का है, उसके जन्म प्रमाण पत्र को देख कोई भी उनकी शादी को रोक ना पाया.


identical bride and groom


अलीना दिखने में तो बिलकुल लड़कियों जैसा है पर असल में वो लड़का है. अलीना को बचपन से ही लड़कियों की तरह कपड़े पहनने व तैयार होना का शौक था जिसके चलते वो आज भी लड़कियों की तरह ही जीवन व्यतीत करता है. उसे देख कोई कह नहीं सकता कि यह एक लड़की के भेस में लड़का है. उसके हाव भाव, चेहरे व शरीर का आकार भी लड़कियों की भांति कोमल है.


पर बिना रुकावट हुई शादी


identical bride and groom 2


शादी के दिन रजिस्ट्रार द्वारा दोनों को लड़का व लड़की के रूप में ही आने को कहा गया था लेकिन उन्होंने एक ना सुनी और दोनों दुल्हन के रूप में आ गए. यूं तो दोनों बेहद खूबसूरत लग रहे थे लेकिन उन्हें देखते ही कानून से नजर बचाते हुए रजिस्ट्रार ने दोनों को पिछले दरवाजे से अंदर किया और खूब झाड़ लगाई. लेकिन अलीना व एलिसन अपने इस खास दिन को किसी भी कीमत पर बर्बाद नहीं होने देना चाहते थे इसलिए उन्होंने रजिस्ट्रार से शांतिपूर्वक शादी के कार्य को संपन्न करने का आग्रह किया.

Read More: शायद उन्हें अंदाजा ना था कि एक एड्स संक्रमित मरीज का अपमान करना पड़ सकता है इतना महंगा, जिंदगी से रूबरू कराती एक हकीकत


समलैंगिक अधिकारों के लिए लड़ रही है ये आठ साल की बच्ची..इसकी कहानी पढ़कर दंग रह जाएंगे आप


ध्यान से सुनिए हर कब्र कुछ कहती है पर…. जानिए क्या था ब्रिटेन के उस जेल का रहस्य जहां उधम सिंह को शहीद किया गया

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग