blogid : 7629 postid : 1221635

अनोखा झरना : ब्रेकअप के डर को खत्म करने के लिए यहां नहाने आते हैं कपल्स

Posted On: 3 Aug, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

‘तुम रूठी रहो, मैं मनाता रहूं. इन अदाओं पर और प्यार आता है’. 60 के दशक में गायक मुकेश कुमार का ये गाना आज भी सदाबहार माना जाता है. मॉर्डन लाइफस्टाइल अपना चुके युवा आज भी इस गाने को गुनगुनाते हुए दिख जाएंगे, लेकिन अफसोस इन गाने को असल जिंदगी में उतारना हर किसी के बस की बात नहीं है. बात करें, आजकल की, तो एक-दूसरे को मनाना तो छोड़िए, लोग एक लड़ाई के बाद ही अपने-अपने रास्ते अलग कर लेते हैं. ऐसे मे कपल अपनी रिलेशनशिप को टिकाऊ बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते बल्कि कभी-कभी तो आलम ये होता है कि उन्हें कोई कुछ भी उपाय बताता है, तो वो यकीन करके, उसे अपनाना शुरू कर देते हैं.


kund final


‘भदैया कुंड’ में स्नान करने से बढ़ेगा प्यार

कपल के बीच प्यार बढ़ाने के लिए एक ऐसा ही झरना मशहूर है मध्यप्रदेश के शिवपुरी में. भदैया कुंड नाम से मशहूर इस कुंड के बारे में एक धारणा मशहूर है कि इस झरने में जो नवविवाहित जोड़े या कपल नहाते हैं, उनके बीच प्यार बढ़ने के साथ-साथ कभी लड़ाई नहीं होती है. प्रेमी युगल अपने बीच का प्यार बढ़ाने के लिए इस झरने में नहाने के लिए बड़ी दूर-दूर से आ रहे हैं.


kund 4 updated


करीब डेढ़ सौ साल पुराना है ये कुंड

इस कुंड के बारे में कहा जाता है कि ये कुंंड करीब डेढ़ सौ साल पुराना है और इसमें कभी भी पानी की कमी नहीं होती. ऐसा माना जाता है कि शिवपुरी सिंधिया रियासत की ग्रीष्मकालीन राजधानी थी. जब बारिश होती है, तो पानी चट्टानों से रिसकर एक वाटर फॉल का रूप ले लेता है. इसी वाटर फॉल का पानी एक मंदिर के ऊपर से गिरता है और एक कुंड में एकत्र हो जाता है.



kund 1 updated


पंडित और बाबा देते हैं इस कुंड में नहाने की सलाह

कुंड में नहाने आए कुछ कपल का कहना है कि उनके बीच बहुत लड़ाई-झगड़े होते थे, ऐसे में उन्होंने गृह शांति के लिए किसी पंडित की सलाह लेनी जरूरी समझा. एक पंडित ने उन्हें यहां स्नान करने की सलाह दी. इस झरने में नहाने से कपल के बीच प्यार बढ़ता है या नहीं, ये कहना तो मुश्किल है लेकिन एक साथ बिताए मौज-मस्ती भरे पलों से इनके चेहरों पर मुस्कान जरूर आ जाती है…Next

Read more

दुनिया भर से ‘किस’ करने आते हैं कपल यहां, इसके पीछे छुपा ये रहस्य

फोन उठाते ही क्यों बोलते हैं ‘हैलो’, इतिहास की इस लव स्टोरी में छिपी है वजह

शादी के बिना 40 साल रहे एक साथ, पेंटिंग और कविता से करते थे दिल की बात

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग