blogid : 7629 postid : 1205199

यहां के कारीगरों ने बनाई लकड़ी से पॉपुलर स्पोर्ट्स कार, देखें तस्वीरें

Posted On: 17 Jul, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

दुनिया में हुनर और प्रतिभा की कमी नहीं है, आये दिन लोग अपने टैलेंट के दम पर कभी अपना तो कभी अपने देश और शहर का नाम रोशन करते हैं. उनकी प्रतिभा कभी संगीत के रूप में दिखती तो कभी उनके कार्य से उनकी कला छलक उठती है. सही मायनो में प्रतिभा की कोई परिभाषा नहीं है, वह किसी भी रूप में प्रस्तुत की जा सकती है.


wwdd


लकड़ी की कार

लकड़ी से बनी यूनिक और स्पेशल चीज़ों का कलेक्शन करने वाले शौकीन लोगों के लिए, इंडोनेशिया के वुड- वर्कर्स ने अपनी कारीगरी से एक विशेष लकड़ी की कार बनायीं है, जो पॉपुलर स्पोर्ट्स कार की तरह दिखती है, और इनकी प्रतिभा और कौशल का उदाहरण प्रस्तुत करती है. इस कार को हूबहू रूप देने के लिए इसका साइज भी रियल स्पोर्ट्स कार के बराबर रखा गया है. इंडोनेशियन कारीगरों द्वारा बनायीं गयी यह कार, भले ही चलती नहीं है पर इसके रियल लुक की वजह से यह यूरोपियन कन्ट्रीज में काफी फेमस हो रही है. इस कार को बनाने में पूरी तरह से टीक की लकड़ी का प्रयोग किया गया है .


bu


Read: लकड़ी से बनी ये बाइक दे रही है बड़ी कंपनियों की बाइक को टक्कर


कार की ग्रिल,इसके पहिए, लकड़ी से बना स्टेयरिंग और इसका खूबसूरत  इंटीरियर, वर्कर्स की कुशल कारीगरी का नमूना है, जो उनकी प्रतिभा को दर्शाता है. लकड़ी के यह सुंदर नमूने ‘जावा’ के मध्य में बसे ‘बॉयोलली’ शहर की वर्कशॉप में बनाये जाते हैं. लोगों की पसंद के ऑर्डर को पूरा करने के लिए, ये वर्कर्स 3-4 हफ़्तों के लिए कस्टमर्स के घरों पर जाकर काम करते हैं.


wd


लकड़ी की कारीगरी करने वाले यह कारीगर लाइफ साइज के अलावा हर एक साइज के कार और बाइक्स के मॉडल्स बनाते हैं. यह वुडन ब्यूटी मॉडल्स ज्यादातर जर्मनी, इंग्लैंड और यूनाइटेड स्टेट के व्यापारियों द्वारा इम्पोर्ट किये जाते हैं जो रियल कार से कई हज़ार गुना सस्ते होते हैं.. Next


Read More:

ऐसा क्या हुनर है उसमें जो भटकती आत्माओं को उसके ठिकाने से होकर गुजरना ही पड़ता है

इस व्यक्ति में है गजब का हुनर, दुकान पर आने वाले लोग रह जाते हैं हक्के-बक्के

गजब! अपने हुनर से इस लड़के ने बना दी जेसीबी मशीन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग