blogid : 7629 postid : 300

लग्जरी कमरों में सोने की नौकरी और सैलेरी 80,000 रुपए!!

Posted On: 19 Jan, 2012 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

आप एक ऐसी जॉब में हैं जहां आप दिन भर बोर होते हैं. इतना ही नहीं हर समय इसी फिराक में रहते हैं कि बस एक मौका मिल जाए और आप थोड़ी देर सो ही जाएं. इसे आप अपनी खुशनसीबी ही मानेंगे कि कभी-कभार आपको यह सुनहरा अवसर मिल ही जाता है. लेकिन फर्ज कीजिए कि जब आप अपनी सीट पर आराम फर्मा रहे हों तभी आपका बॉस आपके पास आ जाए और आपको सोते हुए पकड़ ले तो? बहुत हद तक संभव है कि आपका यह सुनहरा अवसर एक बुरे सपने में बदल जाए.


man sleepingलेकिन अगर आपको काम के समय सोने के ही पैसे मिलने लगें तो? हो सकता है यह वाक्य सुनकर कई लोग ऐसी जॉब के सपने देखने लगें वहीं कुछ इसे सिर्फ एक ख्याल समझकर टाल दें लेकिन एक शख्स ऐसा है जो अपने बॉस से सिर्फ अच्छी नींद के पैसे लेता है. इतना ही नहीं उसका बॉस हमेशा इसी कोशिश में लगा रहता है कि उसे अच्छी से अच्छी नींद आए.


जी हां, चीन में रहने वाले ली जिया की नौकरी ऐसी ही है. 27 वर्षीय ली जिस होटल में काम करता है वहां उसे सिर्फ सोने के पैसे मिलते हैं और वो भी लग्जरी कमरों में. दरअसल ली का काम विशेष मेहमानों के लिए बनाए गए लग्जरी कमरों में मौजूद हर सुख-सुविधा का ध्यान रखना है. वह रात भर कमरे में सो कर यह निरीक्षण करता है कि कहीं कोई कमी तो नहीं है जिसके कारण आने वाले मेहमानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े.


ली जिआ को कमरे की साफ-सफाई से लेकर आस-पास का महौल तक सभी कारकों पर अपनी रिपोर्ट देनी होती है. इतना ही नहीं, ली को यह भी बताना होता है कि कमरे में जो पर्फ्यूम छिड़का जा रहा है या टी.वी पर जिन कार्यक्रमों का प्रसारण किया जा रहा है उनकी क्वालिटी कैसी है.


निश्चित ही आप लोगों को ली की नौकरी बेहद सरल और आरामदायक लग रही होगी, लेकिन ली के लिए यह किसी चुनौती से कम नहीं है. होटल के लग्जरी कमरों में ठहरने  वाले मेहमानों की हर पसंद-नापसंद को समझना एक मुश्किल काम है जिसे ली जिआ बखूबी निभा रहे हैं. इस काम के लिए उन्हें 10,000 युआन यानि 81641 रुपए सैलरी दी जाती है.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (19 votes, average: 4.63 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग