blogid : 7629 postid : 1181538

ISIS आतंकियों को मारना इस महिला के लिए सबसे आसान काम

Posted On: 27 May, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

डेनमार्क की जोआना पलानी ने 2014 में आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) के खिलाफ जंग लडऩे के लिए अचानक कॉलेज छोड़कर इराक का रुख कर लिया था. जोआना के लिए यह फैसला आसान नहीं था क्योंकि उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ लड़ने का फैसला लिया था. दूसरे इसके लिए उन्होंने अपने देश की सरकार को जानकारी भी नहीं दी थी.


85


दरअसल जोआना पलानी डेनमार्क की वह लड़की है जिसने एक साल तक सीरिया में आईएस और असद की सेना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. नवंबर 2014 में डेनमार्क को छोड़ने के बाद उन्होंने ‘पीपल प्रोटेक्शन यूनिट’ को जॉइंन कर लिया था. इसके बाद वह कुर्दिश की स्थानीय सरकार की सेना में शामिल हो गईं. पलानी पहले इराक गईं, उसके बाद वह सीरिया गईं.


Collage01

इस दौरान 23 साल की जोआना पलानी को लगातार खतरों का सामना करना पड़ा. वह नहीं चाहती थी कि वापिस घर की ओर रुख करें. अपने एक इंटरव्यू में पलानी कहती हैं कि शुरुआत में वह अपने इस फैसले पर ज्यादा गंभीर नहीं थी लेकिन जैसे ही मुझ पर पहला आक्रमण हुआ मैं पूरी तरह से गंभीर हो गई.


joanna-palani01

अपने एक साल के अनुभव को साझा करते हुए जोआना पलानी कहती हैं ‘आईएसआईएस आतंकियों को मारना बहुत ही आसान काम है. उनके अनुसार आईएसआईएस के आतंकी बलिदान देने में आगे होते हैं, जबकि असद की सेना अच्छी तरह से प्रशिक्षित होती है जिससे असद की किलिंग मशीन भी कहा जाता है.’


read: मेंढक की वजह से गर्भवती हुई महिला! दिया मेंढक की तरह दिखने वाले बच्चे को जन्म


image7

फिलहाल पलानी अपने घर डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में आ गईं है. उन्होंने घर आने का फैसला डेनमार्क की पुलिस की तरफ से मिले मेल के बाद लिया. हालांकि, लंबे समय बाद स्वदेश वापसी पर कोपेनहेगन पुलिस ने उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया है.


Joanna02


वापस आने के बाद पुलिस ने पलानी से कहा कि वह दोबारा इराक या सीरिया जाने के बारे में ना सोंचे. अगर वह ऐसा करती हैं तो छह साल की सजा हो सकती है. हालांकि, उन्होंने जोआना को यह भी सलाह दी है कि वह फैसले के खिलाफ कोर्ट जा सकती हैं. सीरिया से वापस लौटने के बाद पलानी कोपेनहेगन में राजनीति और दर्शनशास्त्र की पढ़ाई पढ़ रही हैं…Next


read more:

पोते को अपने गर्भ से जन्म देने के लिए महिला पहुंची कोर्ट में

ये है महिला नागा साधुओं की रहस्यमय दुनिया, हैरान कर देगी इनसे जुड़ी 10 बातें

लोगों की नजरों से दूर थी यह दुनिया की सबसे वृद्ध महिला, उम्र जान रह जाएंगे हैरान


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग