blogid : 7629 postid : 1311722

जब ’कौन बनेगा करोड़पति’ से रातों-रात स्टार बने थे ये लोग, जानें आज हैं किस हाल में

Posted On: 4 Feb, 2017 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन जब पहली बार टीवी पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के होस्ट बने, तो शायद उन्होंने भी नहीं सोचा था कि ये शो भारत के सबसे बड़े शो के रूप में जाना जाएगा. इस शो की खास बात यह है कि इसके माध्यम से उन लोगों को पैसा कमाने का मौका मिलता है, जो आपके और हमारी तरह आम लोग हैं. इसके लिए उन्हें कुछ सवालों के जवाब देने होते हैं और उसके बाद वह करोड़ों रुपये के हकदार बन जाते हैं. केबीसी के शो ने 6 ऐसे करोड़पति दिए जो बेहद आम थे, लेकिन अब ये करोड़पति कर क्या रहे हैं? इस बारे में शायद कोई नहीं जानता. तो आईए आपको लिए चलते हैं, इस शो के द्वारा बने करोड़पतियों के पास और दिखाते हैं कि आखिर इन लोगों ने अपने पैसों का किया क्या?


cover


1. हर्षवर्धन नवाथे

यूपीएससी (UPSC) की तैयारी करने वाले हर्षवर्धन की ज़िंदगी इस शो ने बदल दी. साल 2000 में इस शो में एक करोड़ जीतने वाले हर्षवर्धन रातों-रात स्टार बन गए थे. लेकिन इस चकाचौंध में उनकी पढ़ाई छूट गई. उन्होंने को छोड़ MBA किया. आज वो महिन्द्रा कंपनी में काम करते हैं.


harsh

2. सुशील कुमार

बिहार के एक गरीब परिवार से आने वाले सुशील ने जब 5वें सीजन में 5 करोड़ की बड़ी रकम जीती, तो उन्हें लगा कि अब सब कुछ ठीक हो जाएगा. इस रकम को जीतने के बाद वो काफी मशहूर हो गए, उन्हें एक शो में डांस करने का मौका भी मिला, लेकिन फिलहाल उनकी जिंदगी कैसी चल रही है इसपर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन कुछ दिन पहले खबरें आई, उसमें कहा गया था कि उनके पास फिलहाल कोई नौकरी नहीं है और पैसे भी कम हो गए हैं.


sushil



3. रवि मोहन सैनी

‘कौन बनेगा करोड़पति जूनियर’ जीतने वाले रवि की उस वक़्त उम्र मात्र 14 साल थी और वो 10वीं क्लास में पढ़ते थे. लेकिन इस शो को जीतने के बाद उन्होंने अपने हौंसलों को उड़ान दी और आज वो एक आईपीएस ऑफिसर हैं.


ravui



4. ताज मोहम्मद रंगरेज

ताज मोहम्मद 7वें सीजन में 1 करोड़ की रकम जीतने वाले पहले प्रतियोगी थे. पेशे से टीचर ताज ने इस पैसे को जीतने बाद कहा था कि अब वो अपने लिए घर खरीद सकते हैं, और अपनी बेटी के आंखों का इलाज करवाएंगे. इस रकम को जीतने के बाद भी वो टीचर बने रहे और आज वो एक सफल इंसान के तौर पर जाने जाते हैं.


taj


Read: भारत की इस ट्रेन का किराया शुरू होता है 3 लाख रुपए से, जान लीजिए खास बातें


5. राहत तस्लीम

राहत एक ऐसे घर से ताल्लुक रखती थीं, जहां लड़कियों को पढ़ने की आज़ादी नहीं थी. इनकी शादी तक हो गई थी, जब ये मेडिकल की तैयारी कर रही थीं. लेकिन इनके हौसले को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के चौथे सीज़न ने पंख लगा दिए. दुनिया के लिए उन्होंने 1 करोड़ रुपये जीते थे, लेकिन खुद के लिए आजादी. इस पैसे से राहत ने एक शोरूम खोला और आज वो अपने पैरों पर खड़ी हैं.


Rahat-Taslim



6. अचीन निरूला और सार्थक निरूला

भारतीय टेलीविजन के इतिहास में ये अब तक जीती गई सबसे बड़ी रकम है. दिल्ली के इन दोनों भाईयों ने जैसे ही 7 करोड़ रुपये जीते उनके लिए शादी के प्रस्ताव आने लगे. खैर दोनों भाईयों ने इस पैसे को ध्यान से खर्च किया.


kbc


उन्होंने अपनी मां के कैंसर का इलाज करवाया और खुद के लिए बिजनेस शुरू किया…Next


Read More:

सैनिकों को घायल होते देख 14 साल के बच्चे ने बना डाला ये हथियार, सरकार से किया 5 करोड़ का करार

90 के दशक के ये 7 टीवी सीरियल अगर वापस आ जाए तो सबसे ऊपर होगी इनकी टीआरपी!

ऐसी रसोई जो हर दिन भरती है 1 लाख लोगों का पेट, दिन में बनती है 3 लाख रोटियां

सैनिकों को घायल होते देख 14 साल के बच्चे ने बना डाला ये हथियार, सरकार से किया 5 करोड़ का करार

90 के दशक के ये 7 टीवी सीरियल अगर वापस आ जाए तो सबसे ऊपर होगी इनकी टीआरपी!

ऐसी रसोई जो हर दिन भरती है 1 लाख लोगों का पेट, दिन में बनती है 3 लाख रोटियां

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग