blogid : 7629 postid : 847675

96 केले खाकर चोर के पेट से निकला ये सच

Posted On: 9 Feb, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments


कहा गया है – “चोर के सामने ताला क्या और बेईमान के सामने केबाला क्या!” जिस तरह से डॉक्टर का गुण ईलाज करना, शिक्षक का शिक्षा देना है. उसी तरह चोरों का गुण चोरी करना ही होता है. ये चोर चोरी को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए ऐसे-ऐसे नुस्खे निजात करते हैं जिसे जानकार लोगों को बड़ी हैरानी होती है. कहा जाता है कि चोरी करना भी एक कला है. इस कला को चोर बड़ी चतुराई से करते हैं. चलिये एक ऐसी ही घटना के बारे में जानते हैं जिसमें चोर चोरी तो कर लेता है, लेकिन असफल होने पर मीडिया की खबर बन जाती है. यहां पुलिस को चोरी किए गए समान को बरामत करने के लिए चोर को 96 केले खिलाने पड़े…


Del6251468



यह घटना मुंबई से गोंदिया जा रही ट्रेन की है. पुलिस का कहना है कि इस ट्रेन में यात्रा कर रहे 28 वर्षीय दामू गुप्ता ने एक यात्री से झपटा मार कर उसकी चेन हथिया ली.  यात्री की पहचान डॉक्टर शीतल काम्बले के रूप में हुई. डॉ. शीतल महाराष्ट्र के अकोला जिले की रहने वाली हैं. ट्रेन में यात्रा कर रहे अन्य यात्रियों ने शीतल की सहायता की और चोर को जल्द ही पहचान लिया गया, पर इसके बाद जो तमाशा हुआ वह काफी दिलचस्प रहा.


Read:  एक जिंदगी को बचाने के लिए 10,000 टन की ट्रेन को ही उठा दिया गया


आरोप लगते ही चोर ने चोरी से इंकार कर दिया पर उसी समय एक यात्री ने यह कह कर सबको चौका दिया कि उसने चोर को कोई चीज निगलते देखा था. यह सुनकर सभी लोग हैरान रह गए. अब सबसे बड़ी समस्या यह थी कि चोर से कैसे सोने की चैन हासिल किया जाए? यह पूरी घटना रेल पुलिस के लिए नाक में दम किए हुए था. पुलिस ने आरोपी का कई बार एक्स रे कराया पर कोई सुराग नहीं निकला. कई बार की असफलता के बाद अल्ट्रासाउंड से पेट में चेन होने का पता चला.


0



सोने की चेन का पता चलते ही जांचकर्ताओं ने  डॉक्टरों की सलाह से चोर को केले खिलाने शुरू किए. 96 केले खिलाने के बाद आखिरकार अगले दिन आरोपी के मल से 11 ग्राम सोने की चेन को प्राप्त किया जा सका.


Read:  अगर डॉक्टर मौत की खबर देना नहीं भूलता तो शायद वह जिंदा होती


चेन बरामद होने के बाद दामू गुप्ता ने कहा कि वह बहुत डर गया था. यात्रियों के गुस्से की डर से वह सोने की चेन निगल गया. जांचकर्ताओं ने यह नहीं बताया कि आरोपी गुप्ता ने 96 केले कैसे पचा लिए. Next…



Read more:

बैंक चोरी में असफल चोर ने लिखा बैंक मेनेजर के नाम एक खत जिसे पढ़ आपका भी दिल पिघल जाएगा

सारी उम्र बीत गई 5 पैसे की लड़ाई में…भारतीय न्यायतंत्र की लेटलतीफी का अनोखा मामला

एक गाँव जहाँ जुड़वा बच्चों के पैदा होने पर सिर खुजलाते हैं डॉक्टर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग