blogid : 7629 postid : 1220635

40 साल तक दुनिया की नजर नहीं पड़ी इस व्यक्ति पर, भूख मिटाने के लिए खाता है जानवरों का कच्चा मांस!

Posted On: 3 Aug, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिनकी जिंदगी की कहानी अक्सर हमें हैरत में डाल देती है. उनका जीवन जीने का तरीका इतना हटकर होता है कि सोचकर हैरानी होती है. ऐसा ही कुछ हटकर जीवन जीते हैं अर्जेंटीना के पेड्रो लुका. पेड्रो 79 साल के एक बुर्जुर्ग हैं और वह अपना जीवन अर्जेंटीना के घने पहाड़ों में बिता रहे हैं और उन्हें इन जंगलों में रहते हुए करीब 40 साल हो चुके हैं. आइए जानते हैं उनकी अनोखी कहानी.


argentina


अर्जेंटीना के घने जंगलों में है घर

अर्जेंटीना के पहाड़ों में पेड्रो लुका नामक व्यक्ति पिछले कई सालों से अपना घर बसा कर रह रहे हैं. इस दौर में भी उनके पास ना तो मोबाइल है ना ही टीवी है. वो अपना जीवन बिना किसी वस्तु के जी रहे हैं. पेड्रो ने जंगल को ही अपना घर मान लिया है और यहां रहना वह खुद के जीवन के लिए एक वरदान मानते हैं.


man live 40 year


शिकार करके खाते हैं खाना

पेड्रो को जंगल में करीब 40 साल हो चुके हैं इसलिए वह इस जंगल से भली भांति परिचित हैं. पेड्रो बताते हैं जब उन्हें भूख लगती है तो वह जंगल में शिकार करके खाना खा लेते हैं और प्यास लगने पर नदियों का पानी पी लेते हैं. उन्हें यही जीवन अच्छा लगता है.


argentina cave


Read: एक जंगल की तरह है दुनिया का यह विशाल पेड़, भारत में है मौजूद


गांव वालो के बीच मशहूर हैं पेड्रो

आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन पेड्रो हर दिन अपनी गुफा तक पहुंचने के लिए 3 घंटे चलते हैं और पहाडों पर चढ़ते हैं. यह सब उनकी मजबूरी नहीं बल्कि उनकी जिंदगी का एक हिस्सा है. उनके पास एक रेडियो है जिसे वे पहाड़ पर वीक सिग्नल होने के कारण सुन नहीं पाते.  पेड्रो की त्वचा सिकुड़ गई है और उनके दांत भी झड़ गए हैं लेकिन फिर भी वह 80 साल के आम आदमी से काफी युवा नजर आते हैं.


cave



पेड्रो ने जंगल के बीच में अपना छोटा सा घर भी बना रखा है. यहां पर इंसान तो मिलेंगे नहीं इसलिए उन्होंने वहां पर मौजूद जानवरों को ही अपना दोस्त मान लिया है. उनके पास कुछ बकरियां और मुर्गे हैं और वह उन्हीं के साथ रहते हैं….Next


Read More:

यहां घने जंगल में अंगारों से खेली जाती है होली

बारह साल की मासूम घर से दूर घने जंगलों में चाकुओं से गोद डाली गई, पढ़िए एक बच्ची का दिल बदलने की हृदयविदारक कहानी

ये है विश्व का अद्भुत झरना, दूर-दूर से देखने आते हैं लोग

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग