blogid : 7629 postid : 1297061

सोने से लदी दुल्हनें, कहीं 17 करोड़ की सोने की साड़ी तो कहीं 90 करोड़ की ज्वैलरी

Posted On: 2 Dec, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

‘जब घर में पड़ा हो सोना तो फिर काहे का रोना’. कुछ दिन पहले तक टीवी पर एक विज्ञापन का ये गाना सुनकर एक उम्मीद बंधती थी कि अगर आपके पास कैश नहीं है तो सोना भी आपका काम आसानी से चला सकता है लेकिन नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री मोदी की सोने पर घोषणा के बाद अब सभी यही कहते दिख रहे हैं ‘अगर घर में पड़ा होगा इतना सोना, तो पड़ जाएगा रोना.’

marriage gold

वित्त मंत्रालय की तरफ से की गई घोषणा के मुताबिक, एक शादीशुदा महिला के पास 500 ग्राम तक सोना रह सकता है. अविवाहित महिलाएं 250 ग्राम तथा पुरुष 100 ग्राम सोना अपने पास रख सकते हैं. ये फैसला लेने के पीछे काफी वजह थी नोटबंदी के बाद अवैध रूप से सोने का इस्तेमाल. असल में, केंद्र सरकार की ओर से लिए गए नोटबंदी के फैसले के बाद को सोने की अवैध खरीद की शिकायतें सामने आने के बाद कई ज्वैलर्स की दुकानों पर छापेमारी की गई थी लेकिन इससे अलावा भी देश में सोने को पानी की तरह बहाए जाने की खबरें खूब वायरल हुई है. खासतौर पर शादियों में दुल्हनों की सोने के जेवरों से लदी हुई तस्वीरें भी सामने आती रही हैं. आइए, हम आपको बताते हैं ऐसी ही शादियों के बारे में जहां सोने को देखकर लोगों की नींद उड़ गई.

3 करोड़ 54 लाख रुपए के सिर्फ गहने

आंध्रप्रदेश में एक मिठाई की दुकान चलाने वाले पिता ने अपनी बेटी के पैदा होते ही सोना जोड़ना शुरू कर दिया था. बेटी की शादी की उम्र तक पहुंचने तक, पिता 3 करोड़ 54 लाख रुपए का सोना जमा कर चुके थे. इतने सारे जेवरों से लदने के बाद सुरक्षा के लिए पुलिसफोर्स भी तैनात की गई थी.

Golden Girl Draws Flack With 400,000 GBP Wedding Jewellery

17 करोड़ की साड़ी और 90 करोड़ की ज्वैलरी

जब देश नोटबंदी के तहत कैश के लिए मारामारी कर रहा था. तब जर्नादन रेड्डी की बेटी की शादी सोशल मीडिया पर छाई हुई थी. उनकी बेटी ने शादी में 17 करोड़ की साड़ी पहनी थी और 90 करोड़ की ज्वैलरी.

reddy 1

20 करोड़ के मंडप में 30 करोड़ की डायमंड ज्वैलरी

केरल के एनआरआई उद्योगपति रवि पिल्लई की बेटी की शादी में 20 करोड़ का सिर्फ मंडप था. वहीं माना जाता है कि उनकी बेटी ने करीब 30 करोड़ रुपए की हीरों की ज्वैलरी पहनी थी. वहीं करोड़ों रुपए के सोने की ज्वैलरी का भी खूब इस्तेमाल किया गया था.

gold 2

130 करोड़ की शादी में 40 करोड़ का सोना

यूके में रहने वाले प्रमोद अग्रवाल ने अपनी बेटी विनीता अग्रवाल की शादी में 130 करोड़ रुपए खर्च किए थे. जिसमें 23 कैरेट सोने के जैवरों से दुल्हन को सजाया गया था. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक इस शादी में 40 करोड़ की ज्वैलरी का इस्तेमाल किया गया था.

marriage 5

253 करोड़ की शादी और 80 करोड़ की ज्वैलरी

मशहूर उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल ने अपनी बेटी की शादी में वनिशा मित्तल की शादी में 253 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. जिसमें करीब 80 करोड़ रुपए की ज्वैलरी दुल्हन-दूल्हे ने पहनी थी…Next

Read More :

विश्व की महंगी शादी! 10 फीट का केक, दुल्हन ने पहना 4 करोड़ का गाउन

ये हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, इनके शौक भी हैं नवाबी

इस देश में आम आदमी भी है खास, कमाता है 55 लाख रूपये

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग