blogid : 7629 postid : 395

जहां छुपा है अमीर होने का रहस्य!!

Posted On: 6 Feb, 2014 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

mystery storyछिपा हुआ खजाना, रहस्यमय कहानियां और गुम हो चुके शहर जैसी दास्तानें सभी को बहुत रोमांचक लगती हैं. रहस्य से परिपूर्ण अस्पष्ट कहानियों के लिए हमेशा ही उत्सुक और जिज्ञासु रहना मानव मस्तिष्क की सबसे बड़ी विशेषता होती है. यही वजह है कि भले ही फिल्मों में या फिर अन्य किसी माध्यम से हमें ऐसी कहानियों को सुनने या देखने का अवसर मिले तो हम कभी भी उसे गंवाना नहीं चाहते.

अगर डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट पर गौर करें तो छिपे हुए खजाने की तलाश करने वाले एक व्यक्ति ने ब्रिटेन के डूबे एक व्यापारी जहाज के अवशेष ढूंढ निकालने का दावा किया है. यह जहाज कोई मामूली जहाज नही है क्योंकि इसमें तीन अरब डॉलर की प्लेटिनम की छड़ें भी हैं.

समाचार पत्र की मानें तो इस जहाज को द्वितीय विश्व युद्ध के समय जर्मनी द्वारा डुबोया गया था और यह जहाज पानी में छिपे खजानों की अब तक की सबसे बड़ी खोज हो सकती है.


Tresure hindi storyअमेरिका के गोरहम स्थित सब सी रिसर्च से जुड़े खोजी ग्रेग ब्रुक्स ने इस सप्ताह इस जहाज के बारे में घोषणा की. ब्रुक्स का कहना है कि इस जहाज को वर्ष 1942 में डुबो दिया गया था और तब से लेकर अब तक यह जहाज पानी के अंदर ही है. वैसे तो बहुत से वैज्ञानिक इस जहाज को खोजने की कोशिश में लगे थे लेकिन उनके दल ने इस जहाज की पहचान की है. यह जहाज मैसाचुसेट्स के केप काड से 50 मील दूर समुद्र में 700 फीट नीचे है.


हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ब्रिटेन के एक वकील ने ब्रुक्स के इस दावे को निराधार बताया है कि इस जहाज में प्लेटिनम की छड़ें जैसी कुछ हैं. संबंधित वकील को ब्रुक्स के इन दावों पर गहरा संदेह है. इतना ही नहीं यह बात भी स्पष्ट की गई है कि अगर वास्तव में यह जहाज कीमती धातु को सहेजे हुए हैं तो उसके मालिकाना अधिकार को लेकर कई देशों के बीच विवाद खड़ा हो सकता है. निश्चित रूप से यह एक अंतरराष्ट्रीय विवाद को बढ़ावा दे सकता है.

एक खोया हुआ शहर जहां जमीन में गड़े हैं हीरे जवाहरात


पानी के भीतर छिपे जहाज के पीछे कितनी सच्चाई है इसका पता लगाना अभी बहुत मुश्किल है. लेकिन फिर भी अगर इतना कीमती जहाज पानी के भीतर है और वो भी द्वितीय विश्व युद्ध के समय से तो यह एक बड़ी रोमांचक खबर है.

आत्मा का रहस्य

इसे मौत का रास्ता कहते हैं

इस कदर भी दिल ना तोड़िए जनाब

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 4.25 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग