blogid : 7629 postid : 623

जब एक कुत्ते ने पूरी कर दी गाने की धुन !!

Posted On: 22 Mar, 2012 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

इंटरनेट की बढ़ती लोकप्रियता भले ही हमारे सामाजिक दायरे को कम करती जा रही हो, लेकिन आधुनिक और सूचना प्रधान युग में इसके महत्व को किसी भी रूप में कम नहीं आंका जा सकता. एक ओर जहां इंटरनेट के माध्यम से हम घर बैठे देश-विदेश की लगभग सभी जनाकरियां बटोर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर सोशल नेटवर्किंग साइटों का सदस्य बन हम अपने नए-पुराने दोस्तों के संपर्क में भी रह सकते हैं.


इंटरनेट पर मौजूद यू-ट्यूब जैसी लोकप्रिय साइट के विषय में शायद ही कोई व्यक्ति ना जानता हो. इस साइट की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि आप अपने हुनर को वीडियो में कैद कर अगर यू-ट्यूब पर अपलोड करते हैं, तो बहुत ही जल्द आपको देश-दुनियां में काफी लोकप्रियता मिल सकती है. जिसके परिणामस्वरूप आप ख्याति प्राप्त करने और अपनी पहचान स्थापित करने में अपेक्षाकृत बहुत जल्दी सफल हो सकते हैं.


हम सभी जानते हैं कि इंसान प्रकृति द्वारा बनाया गया सबसे ताकतवर और समझदार प्राणी है, उसमें हुनर की भी कोई कमी है. जब किसी व्यक्ति को अपने हुनर पर पूरा भरोसा होता है तो वह इसे दुनियां के सामने लाने में भी दिलचस्पी लेता है. यही वजह है कि रोज ना जाने कितने ही वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड होते हैं.


लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि इंसानों के स्थान पर एक कुत्ता यू-ट्यूब का प्रयोग कर रहा है. इतना ही नहीं वह तो इंसानों से भी ज्यादा टैलेंटेड है और अपने टैलेंट को प्रदर्शित करने का वह एक भी मौका गंवाना नहीं चाहता.


न्यूयॉर्क (अमेरिका) का रहने वाला यह कुत्ता इतना अच्छा पियानो बजाता है कि इसकी धुन सुनकर कोई भी व्यक्ति इसका फैन हो जाए. अपने हुनर के बल पर इस कुत्ते ने गाने की पूरी एक धुन बना दी. इस कुत्ते के मालिक ने कुत्ते का पियानो बजाने वाला वीडियो यू-ट्यूब पर डाला तो लोगों ने इसे खूब पसंद किया. आलम यह हो गया है कि कुत्ते द्वारा बनाई गई धुन लोगों को इतनी ज्यादा पसंद आ रही है कि पूरे शहर में तो इसकी चर्चा हो ही रही है साथ ही अन्य शहरों से भी लोग इस कुत्ते को देखने आ रहे हैं.


कोई नहीं समझ पाया कि पारलौकिक शक्ति है या फिर इंसानी हुनर

Read Hindi News


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग