blogid : 7629 postid : 987

213 वर्ष की दो बहनों ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स !!

Posted On: 13 Jun, 2012 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

क्या आप जानते हैं कि ब्रिटेन में रहने वाली दो बहनों ने हाल ही में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सबसे बूढ़ी बहनों के तौर पर अपना नाम दर्ज करवाया है. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इन दोनों बहनों की उम्र का जोड़ 213 साल, तीन महीने और 27 दिन है.


oldest sistersये दोनों बहने डॉरॉथी रिचर्ड और मार्जोरी रडल, ब्रिटेन के कैंब्रिजशर और लिंकनशर काउंटी में रहती हैं. बड़ी बहन डॉरॉथी की उम्र 108 साल है जबकि मार्जोरी उससे तीन वर्ष छोटी है जिसकी उम्र 105 साल है. दोनों ही बहनों का जन्म नॉर्थहैंपटन (ब्रिटेन) में हुआ था. यहीं से उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई भी पूरी की, लेकिन अपनी मां के निधन के पश्चात ये दोनों बहनें पूर्वी इंगलैंड में आकर बस गईं. मार्जोरी रडल ने वर्ष 1932 में डॉक्टर जेम्स रॉबर्टसन से नॉर्थहैंपटन में विवाह किया. इस शादी से उनके तीन बच्चे हुए. पति की मौत के पांच साल के बाद मार्जोरी ने ऐनक बनाने का काम करने वाले व्यक्ति के साथ दूसरा विवाह किया था. इस दंपत्ति के तीन बेटे हैं.


गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज हो जाने के बाद दोनों बहनों ने मार्जोरी रडल के घर पर जश्न भी मनाया.


उल्लेखनीय है कि मार्जोरी रडल का जन्म 21 अप्रैल, 1907 में हुआ था, जबकि डॉरॉथी रिचर्ड 15 दिसंबर, 1903 को जन्मी थीं. डॉरॉथी के जन्म से दो दिन पहले ही राइट ब्रदर्स ने विश्व की पहली सफल हवाई उड़ान भरी थी.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग