blogid : 7629 postid : 772210

क्या ‘अल्लाह' ने उसे अपना पैगंबर बनाकर धरती पर भेजा है... पढ़िए एक ऐसे जीव के बारे में जिसे देखते ही अल्लाह का आभास होता है

Posted On: 8 Aug, 2014 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

पूरे विश्व में चमत्कार करने के लिए यदि कोई जगह सबसे ज्यादा लोकप्रिय है तो वो है हमारा देश ‘भारत’, जहां आपको पूर्व से पश्चिम तक व उत्तर से दक्षिण तक ढेरों चमत्कार देखने को मिलेंगे. कुछ ऐसी ही चमत्कार का हिस्सा है ये मछली, यह कोई मामूली मछली नहीं है बल्कि इसे देखते ही ‘अल्लाह’ की दुआ का अहसास होता है. यूं लगता है मानो अल्लाह हरदम अपने लोगों के साथ हैं, हमारे बीच हैं, बस जरिया है तो केवल यह मछली.


allah fish


झांसी में देखिए अल्लाह का वरदान


भारत के महत्वपूर्ण राज्यों में से एक है उत्तर प्रदेश जहां के जाने माने शहर झांसी में इन दिनों एक चमत्कार हो रहा है. कहा जा रहा है कि यहां एक खास तरह की मछली है जिसके पेट पर ‘अल्लाह’ लिखा हुआ है. यह मछली कई अन्य कारणों से भी झांसी व उसके आस पास के गांव व जिलों में प्रसिद्ध हो गई है.


oscar fish pic


Read More: एक साधारण से बालक ने शनि देव को अपाहिज बना दिया था, पढ़िए पुराणों में दर्ज एक अद्भुत सत्य


यह एक ऑस्कर प्रजाति की मछली है जो मछलियों में काफी विचित्र प्रजाति मानी जाती है. कहा जाता है कि इस प्रजाति की मछली अन्य प्रजाति की मछलियों के साथ नहीं रह सकती, यह उसका व्यवहार नहीं बल्कि एक तरह का अभिशाप है. विशेषज्ञों की मानें तो यदि ऑस्कर मछली को दूसरी प्रजाति की मछली के साथ रख दिया जाए तो दूसरी मछली खुद ही मर जाती है. यह काफी विचित्र बात है लेकिन यह सत्य है.


बाकी सब मछलियां मारी गईं


यदि झांसी के उस मछली घर की बात करें जहां इस ऑस्कर मछली को रखा गया है तो खबर के मुताबिक इस मछली के साथ रखी गई 40 मछलियां मर गई हैं जिनके मरने का कारण पता नहीं लग पाया है. वहीं दूसरे ओर यह ऑस्कर मछली बिलकुल तंदरुस्त है.


oscar fish


इसे विचित्र घटना कहें या कुछ और लेकिन सभी मछलियां केवल एक महीने के भीतर ही मर गईं लेकिन एक वर्ष की वह ऑस्कर मछली बिलकुल सही है. इन सभी मछलियों को इनके मालिक राजेंद्र कुमार द्वारा एक एक्वेरियम में रखा गया था.


Read More: आज भी एक घर में दफ्न है उसकी दर्दनाक मौत की कहानी, पढ़िए लंदन के इतिहास में दर्ज एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना


दूर-दूर से आते हैं लोग


ऑस्कर मछली के मालिक का कहना है कि जब यह मछली छोटी थी तो इस पर किसी तरह का कोई निशान नहीं था लेकिन कुछ समय बाद जब यह धीरे-धीरे बड़ी हुई तो उस पर लाल रंग की आकृति उभरने लगी जिसने कुछ समय बाद एक ‘अक्षर’ का रूप धारण कर लिया. मछली पर लिखा हुआ अक्षर अरबी भाषा में है जिसे देखने पर आपको स्वंय अल्लाह जैसी लिखी हुई आकृति दिखाई देगी.


oscar fish jhansi


इस मछलीघर में केवल इसी मछली को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. इसे संयोग कहें या खुद अल्लाह का वरदान लेकिन यहां आने वाला हर एक व्यक्ति इस मछली को देख अचंभित हो उठता है. पास की मस्जिद में मौजूद हाफ़िज़ का भी यह कहना है कि मछली पर सच में अल्लाह जैसी आकृति बनी हुई है. लेकिन एक बात सभी को हैरान करती है कि ऐसा क्या कारण है कि इस मछली के कारण बाकी मछलियां मर जाती हैं?


30 लाख रुपए तक लग चुका है दाम


इस अद्भुत मछली को ना सिर्फ देखने के लिए लोग उत्सुक हैं बल्कि इसे खरीदने के लिए लोगों की लंबी कतारें लगी हैं. ऑस्कर मछली के मालिक राजेंद्र का कहना है कि इस मछली को खरीदने के लिए कीमत भी लगाई गई है जो बढ़ते-बढ़ते 30 लाख रुपये हो गई है लेकिन राजेंद्र इस मछली को बेचना नहीं चाहते. राजेंद्र के बेटे अंकित का कहना है कि यह मछली उनके लिए अमूल्य है और वह इसे कभी भी बेचना नहीं चाहते.


Read More: मक्का-मदीना में गैर-मुस्लिम का जाना सख़्त मना है फिर भी इन्होंने मुस्लिम ना होते हुए भी मक्का में प्रवेश किया, जानिए कौन हैं ये

महाभारत युद्ध में अपने ही पुत्र के हाथों मारे गए अर्जुन को किसने किया पुनर्जीवित? महाभारत की एक अनसुनी महान प्रेम-कहानी

कण-कण में हरि का वास है, अफ्रीका में मिले 6000 साल पुराने इस शिवलिंग को देख विश्वास हो जाएगा आपको

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग