blogid : 7629 postid : 895462

कंकालों के साथ फोटो खिंचवाने का क्या है इस महिला का राज

Posted On: 29 May, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

लोक मीडिया के फ़ेसबुक, इंस्टाग्रम जैसे माध्यमों ने इंटरनेट प्रयोक्ताओं को यह अवसर दिया है कि वह अपनी तस्वीरें कभी-किसी भी क्षण दुनिया भर के लोगों के साथ साझा कर सकते हैं. यही कारण है कि फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम पर सक्रिय लोग तरह-तरह की तस्वीरें अपलोड करते है. अधिकांश लोग अपने जीवन में आने वाले महत्तवपूर्ण अवसरों को याद रखने के लिये उसे इंस्टाग्राम पर डाल देते हैं.



pathology assist



स्कूल, ऑफिस, मैट्रो और यहाँ तक कि पैथोलॉजी भी लोक मीडिया के इस प्रसार से बची नहीं है. वहाँ काम करने वाले पैथोलॉजिस्ट और उनके सहायक भी अपने तरह-तरह की तस्वीरें अपलोड करते रहते हैं. पैथोलॉजी वह जगह है जहाँ किसी बीमारी की जड़ तक पहुँचने के लिये ख़ून अथवा शारीरिक अवशिष्टों की जाँच की जाती है. शारीरिक अवशिष्टों की जाँच का काम पैथोलॉजिस्ट का होता है जबकि उससे जुड़े अन्य काम के लिये सहायक जिसे परिचारक भी कहते हैं.


Read: क्यों चर्च के कहने पर 500 साल पहले दफ्न हुए लोगों के कंकालों को उनकी कब्र से बाहर निकाल लिया गया?


निकोले एंजेमि पैथोलॉजी परिचारिका हैं. वह कई ऑटोप्सी के दौरान मौजूद रहीं हैं. हालांकि, उनकी पहचान उनके इंस्टाग्राम ख़ाते से भी है. इंस्टाग्राम पर सक्रिय निकोले रोजाना मानव शरीर के अंगों अथवा अवशेषों की तस्वीरें साझा करती हैं. न्यू जर्सी की रहने वाली परिचारिका निकोले इसके जरिये लोगों को डराने के बजाय एक ख़ूबसूरत किंतु वास्तविक संदेश देने की कोशिश करती हैं. इन तस्वीरों के जरिये वह जीवन और मृत्यु के बीच के अंतर को समझाती हैं. साथ ही वह लोगों को बीमारियों के बारे में शिक्षा देने की कोशिश भी करती हैं.


Read: भारत के इस जगह पर सदियों से दफन है 500 नर-कंकालों का रहस्य


हालांकि, उनकी तस्वीरों को पसंद करने वाले लोगों की कमी नहीं है लेकिन इस पर अपनी नापसंदगी का इज़हार करने वाले लोग भी कम नहीं हैं. इन तस्वीरों को नापसंद करने वाले लोग अक्सर निकोले के बारे में रिपोर्ट करते हैं जिससे उनके इंस्टाग्राम का ख़ाता विवादास्पद होता जा रहा है.Next….


Read more:

1,000 फीट की ऊँचाई पर मिले नर कंकालों का क्या है राज

इन कंकालों में छुपी है शेक्सपीयर के रोमियो-जूलियट की दास्तां

आज भी एक घर में दफ्न है उसकी दर्दनाक मौत की कहानी, पढ़िए लंदन के इतिहास में दर्ज एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना





Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग