blogid : 7629 postid : 763836

मरने के बाद वो फिर लौट आए....पढ़िए ऐसे लोगों की कहानी जिन्होंने मरने के बाद भी मौत को गले नहीं लगाया

Posted On: 17 Jul, 2014 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

कहते हैं मरने के बाद कभी कोई वापिस नहीं आता. हां, वे लोग जो असमय मृत्यु के शिकार बने, उनकी रूह जरूर इंसानी दुनिया को छोड़कर जाने में हिचकिचाती है. खैर कई बार कुछ ऐसे चमत्कार भी होते हैं जिनकी तह तक पहुंच पाना बहुत मुश्किल है, ऐसा क्यों हुआ… इस सवाल का जवाब ढूंढ़ना मनुष्य के बस की बात भी नहीं  रह जाती. आज हम आपको कुछ ऐसे लोगों की कहानी सुनाने जा रहे हैं जिन्होंने मरने का स्वाद तो चखा लेकिन मरने के कुछ घंटों बाद उनका जीवित लौट आना उनके परिवार और दोस्तों के लिए डरावना लम्हा बन गया:


death


फिलिपिंस में रहने वाली एक तीन साल की लड़की अपने कॉफिन में जिन्दा मिली. पूरा परिवार शोक में था, चारों ओर गम का माहौल था… बुखार से पीड़ित एक मासूम ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था…. लेकिन अचानक उसके परिवारवालों ने जब उसकी वस्तुओं को कॉफिन में रखने के लिए कॉफिस का ढक्कन उठाया तो अपनी बेटी को हिलते हुए देखा. उसे फटाफट बाहर निकालकर पानी पिलाया गया. अस्पताल में कुछ दिन वहां रहने के बाद वह लड़की अपने परिवार के पास वापिस लौट आई.



phillipines

34 साल के ब्राइटन डामा जैंथे, जिम्बाबवे में रहते हैं. पिछले साल मई के महीने में एक लंबी बीमारी के बाद उनकी मौत हो गई थी लेकिन जब उन्हें दफनाया जाने लगा तब उनके बॉस ने उन्हें हिलता हुआ पाया. ब्राइटन दो दिन तक अस्पताल में लाइफ सपोर्ट पर रहे और आज सकुशल हैं. उनका कहना है कि ईश्वर ने उन्हें जीवित रहने का दूसरा मौका दिया है.


grave


इस साल फरवरी माह में वॉल्टर वीलियम्स को मृत घोषित कर दिया गया था और जैसे ही उनके शव पर लेप लगाकर उन्हें दफनाने की तैयारी की जाने लगी, वह जीवित हो उठे. अपने पैर हिलाकर उन्होंने अपने जीवित होने का इशारा किया.


Read: इस एक शरीर में दो लोग रहते हैं, पढ़िए उस बहन की कहानी जिसका अस्तित्व मर कर भी नहीं मिटा


95 वर्ष की एक चीनी महिला ली ज्यूफेंग ने 6 दिन बाद अपने कॉफिन से बाहर निकलकर अपने परिवार और पड़ोसियों को डराकर रख दिया. सिर पर गहरी चोट लगने की वजह से ली की मौत हुई और उनके शव को पड़ोसी के घर एक कॉफिन में डालकर रखा गया था लेकिन अचानक वह जिन्दा हो उठी. अपने फ्यूनरल से एक दिन पहले ली को रसोई में खाना बनाते हुए देखा गया.

old lady

वर्ष 2012 में निमोनिया के चलते केल्विन सैंटोस नाम एक मासूम की मौत हो गई लेकिन जिस दिन उसे दफनाया जाना था उसी दिन वह अपने कॉफिन से उठा और पानी का गिलास मांगने लगा. उसके परिवार वालों ने खुशी-खुशी उसे पानी पिलाया लेकिन पानी पीते ही फिर वो मौत के सन्नाटे में खो गया.


baby


Read More:

उड़नतश्तरी में दिखा एलियन का सिर, क्या धरती पर तबाही लाने की कोशिश में हैं दूसरी दुनिया के लोग?

15000 चूहे पैदा कर सकने वाली एरिक की अजीबोगरीब कहानी, आखिर कैसे बनी वह ‘रैट गर्ल’

रोमांटिक नॉवल से भी ज्यादा रुमानी है इनकी रियल लाइफ लव स्टोरी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग