blogid : 7629 postid : 1323481

एक भिखारी पिता जो 2 साल से पैसे जोड़ रहा था, ताकि उसकी बेटी ये नई ड्रेस पहन सके

Posted On: 7 Apr, 2017 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

कई बार वक्त हमारा नहीं होता है और चाहकर भी उस चीज को हासिल नहीं कर पाते हैं जो हमारे लिए हमारे लिए जरूरी होता है. अगर आप किसी दुकान मे जाते हैं और एक ड्रेस नहीं ले पाते, तो अक्सर मायूस हो जाते हैं, लेकिन जरा उस पिता के बारे में सोचिए जो पिछले 2 साल से सिर्फ एक ही सपना देख रहा है. वह सपना है अपनी बेटी के लिए एक नए जोड़े कपड़े की. हर किसी के पास इतने पैसे नहीं होते है कि वो अपनी हर जरूरत को पूरा कर सकें. ऐसी ही एक पिता की कहानी है जो भीख मांगकर अपना और अपनी बेटी का पेट भरता है.

हुसैन हर रात इसलिए कम खाता है ताकि वो कुछ पैसे जोड़कर अपनी बेटी को एक जोड़ी नए कपड़े दिला सके. अपनी बच्ची की खुशी के लिए दो साल से पैसे जोड़ रहा हुसैन को हाथ खोने की वजह से अपनी नौकरी गवानी पड़ी और हालात ऐसे खराब हुए की भीख मांगनी पड़ी. दो साल से अपने बेटी को कुछ भी न देने पाने का गम हुसैन को खाए जा रहा था. अपनी बेटी को नए कपड़ों में देखने की चाह के कारण वो अपना पेट काटकर रोज़ पैसे जोड़ रहा था.


pics


हुसैन ने अपनी कहानी बताते हुए कहा कि, ‘जब मैं हादसे में अपनी एक हाथ खो चुका था उस दौरान मेरी बेटी मेरे साथ एक साए की तरह थी, वो हर वक्त मेरा ख्याल रखती थी और मेरे कामों में मेरे साथ रहती थी. उसने मेरे बुरे दौर में मेरा साथ कभी नहीं छोड़ा. आखिर हुसैन का सपना पुरा हो गया और 2 साल की मेहनत करने के बाद वो इतने पैसे जुटा पाया कि उसने बेटी को तोहफे में नए कपड़े दिए. बेटी इस खुशी को पिता के साथ बांटना चाहती थी.



Untitledss


जब ये तस्वीर मल्टीमीडिया पत्रकार ने अपने कैमरे में उतारी तो उस लड़की ने बताया कि, ‘वो आज सबसे ज्यादा खुश है और आज उसके पिता ने काम से छुट्टी ली है. आज वो एक भिखारी नहीं हैं बल्कि एक राजा हैं और मैं एक राजकुमारी हूं.’ इस पोस्ट  को 5 अप्रैल को फेसबुक पर पोस्ट किया था, जिसके बाद 45,000 लोगों ने इसे पसंद किया है, वहीं करीब 11,000 लोगों ने इसे अब तक शेयर किया है…Next


Read More:

इतने साल की हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा, बॉलीवुड एक्ट्रेस को देती हैं टक्कर

सोना-चांदी,पैसे सुरक्षित है यहां, होती है मधुमक्खी की चोरी!

कोका कोला पर भारी पड़ी 1 रुपए की पल्स कैंडी, कमाए इतने करोड़

इतने साल की हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा, बॉलीवुड एक्ट्रेस को देती हैं टक्कर
सोना-चांदी,पैसे सुरक्षित है यहां, होती है मधुमक्खी की चोरी!
कोका कोला पर भारी पड़ी 1 रुपए की पल्स कैंडी, कमाए इतने करोड़

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग