blogid : 7629 postid : 1328482

5 घंटे से भी कम नींद लेते हैं पीएम मोदी और ये मशहूर सितारे

Posted On: 5 May, 2017 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

कई बार आपने ऐसे शोध के बारे में सुना होगा जिसमें कहा जाता है कि एक इंसान को कम से कम आठ घंटे की नींद लेनी चाहिए ताकि अगले दिन उसका शरीर स्वस्थ और चुस्त रह सके. लेकिन आज के दौर में हर किसी के लिए पूरी नींद लेना मुमकिन नहीं हो पाता. अगर आप भी कम नींद लेने वालों में से एक हैं तो आपको जानकर हैरानी होगी कि कामयाब लोग आपके मुकाबले और भी कम नींद लेते हैं. कई सेलिब्रिटी और नेता सोने के लि‍ए बहुत कम समय देते हैं कुछ लोग तो ऐसे हैं जि‍न्‍हें ‘स्‍लीपलेस एलि‍ट’ कहा जाता है. इनमे भारत समेत दुनिया की कई मशहूर हस्तियां शामिल हैं.


cover

1. नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार 11 सालों से केवल 3 से 4 घंटे ही आराम करते है और 20 घंटे काम. उन्होंने कई बार बताया है कि वो इतना कम सोकर भी इसलिए फिट रहते हैं क्योंकि वो प्राणायाम और योग को जिंदगी में महत्व देते हैं. इनकी मदद से वो बेहद शांत और जोश के साथ काम कर पाते है, वैसे पीएम करीब 63 साल के हैं.



Narendra Modi



2. शाहरुख खान

51 साल के शाहरुख आज भी उतने ही फिट और यंग हैं जितने वो आज से 25 साल पहले थे. शाहरुख साल में एक से अधिक फिल्में करते हैं और कई सारे बिजनेस को भी संभालते हैं. शाहरुख करीब 4 घंटे की ही नींद लेते हैं, फिर भी वो हर काम को बिल्कुल समय पर करते हैं शाहरुख करीब 51 साल के हैं.


Shah Rukh Khan

3. टिम कुक

टिम एप्पल के सीईओ हैं आज दुनिया भर में उनके फोन को लोग सबसे ज्यादा पंसद करते हैं. वैसे एप्पल भले ही आज फोन की दुनिया में सबसे बड़ा नाम है लेकिन उनके कर्मचारियों के हिसाब से टिम इन सबसे दूर हर दिन घंंटों काम करते हैं और वो ऑफिस में सभी कर्मचारी के जाने के बाद जाते हैं. वो सुबह 4:30 बजे से ही काम के सिलसिले में लोगों को ईमेल भेजने लगते हैं. इस हिसाब से वो करीब 4 घंटे की नींद लेते हैं. टिम 56 साल के हैं.



Tim Cook

4. डोनाल्ड ट्रम्‍प

कई मशहूर अखबारों में छपी खबर की बात करें तो डोनाल्ड ट्रम्‍प अपनी सफलता के लि‍ए रोजाना केवल तीन से चार घंटे नींद को बेहतर मानते हैं. उनकी पत्नी ने भी ये माना है कि काम को लेकर डोनाल्ड इतना व्यस्त रहते हैं कि वो नींद नहीं ले पाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी डोनाल्ड करीब 70 साल के हैं और वो राष्ट्रपति होने के साथ अमेरिका के मशहूर बिजनेसमैन के तौर पर भी जाने जाते हैं.


donald trump


5. इंद्रा नुई

इंद्रा नूई सबसे प्रभावशाली महिलाओं में से एक हैं, जिन्हें 2007 में भारत सरकार द्वारा उद्योग एवं व्यापार के क्षेत्र में पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था. इंद्रा को भारत की सफल महिलाओं में गिना जाता है, जिन्होंने अपनी सफलता से सबको हैरान कर दिया है.



Indra Nooyi


इतना ही नहीं फोब्स की ओर से जारी 30 सबसे प्रभावशाली महिलाओ में इंद्रा का नाम भी शामिल किया गया. पेप्सीको की अध्यक्ष और सीईओ इंद्रा नुई केवल चार घंटे नींद लेती हैं. इंद्रा 61 साल की उम्र में भी अपने काम को सबसे ऊपर देखती हैं…Next



Read More:

कोई आपसे झूठ बोल रहा है या नहीं, खुफिया एजेंसी की तरह ऐसे लगा सकते हैं पता

300 बार जहरीले साँपों ने काटा है इन्हें, इस देश के प्रिंस भी हैं इनसे प्रभावित

ये हैं भारत के 7 घातक कमांडो फोर्स, इनके सामने नहीं टिकता है कोई भी दुश्मन

कोई आपसे झूठ बोल रहा है या नहीं, खुफिया एजेंसी की तरह ऐसे लगा सकते हैं पता
300 बार जहरीले साँपों ने काटा है इन्हें, इस देश के प्रिंस भी हैं इनसे प्रभावित
ये हैं भारत के 7 घातक कमांडो फोर्स, इनके सामने नहीं टिकता है कोई भी दुश्मन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग