blogid : 7629 postid : 1205176

इस रेस्टोरेंट में बंदर हैं वेटर, लगती है सिर्फ 2 घंटे की शिफ्ट

Posted On: 17 Jul, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

सोचिए, आप वीकेंड पर किसी रेस्टोरेंट में पार्टी मनाने आए हैं. आप कुछ ऑर्डर करते हैं और महज कुछ मिनटों में आपका ऑर्डर आ जाता है. लेकिन जैसे ही आपकी नजर उस वेटर पर पर पड़ती है आप चौंक उठते हैं. दरअसल, वो वेटर कोई इंसान नहीं बल्कि बंदर था. जो बेहद प्रोफेशनल तरीके से सबके ऑर्डर को जल्दी-जल्दी लाने में जुटा हुआ है. ये बात सुनकर हो सकता है कि आपकी हंसी छूट जाए लेकिन ये सच है.


monkey

अब बेशक से अभी भारत में ऐसे वेटर देखने को न मिले, लेकिन जापान में ऐसे क्यूट दिखने वाले वेटर सभी कस्टमर को खूब भा रहे हैं. क्याबुकिया तावेर्न नाम के जापानी रेस्टोरेंट में बंदर वेटर के रूप में काम करते हैं और सबसे मजेदार बात यह है कि इन बंदरों की 2 घंटे की शिफ्ट लगती है. अपने काम के 2 घंटे पूरा करने के बाद इन बंदरों की जगह पर दूसरे बंदर आ जाते हैं. ऐसे 2-2 घंटे की शिफ्ट यहां चलती रहती है. इन वेटर बंदरों को प्रोफेशनल लुक देने के लिए इन्हें एक यूनिफॉर्म भी दी गई है.


monkey 2

कड़ी ट्रेनिंग के बाद इन बंदरों को खाना सर्व करना सिखाया गया है. इन्हें ट्रेनिंग देने के लिए वहां दूसरे वेटर भी हर समय मौजूद रहते हैं. कभी उत्पात मचाने वाले इन बंदरों को अब कड़े अनुशासन की आदत पड़ चुकी है. गौरतलब है कि काम के बदले इन बंदरों को रहने, खाने-पीने की सुविधा के साथ इनके हर जरूरत का सामान दिया जाता है. इनकी देखरेख करने के लिए रेस्टोरेंट में स्टॉफ तैनात किया गया है जबकि इनमें से कुछ बंदर घरेलू बंदर हैं, जिन्हें 2 घंटे की शिफ्ट पूरा करने के बाद घर भेज दिया जाता है.


924004i

अब आप ही बताएं, हमसे अच्छे तो ये बंदर हैं जो 2 घंटे की शिफ्ट जॉब के बाद अपनी जिंदगी जीते हैं और एक हम लोग हैं जो 8-9 घंटे की जॉब करने के बाद कोल्हू का बैल बनकर ही घर लौटते हैं…Next


Read more

तिहाड़ आइडल: सलाखों के पीछे छुपे कैदियों के ऐसे हुनर को देखकर आप रह जाएंगे दंग

इस महिला को मंहगी पड़ी इस जानवर की सवारी, हुई गिरफ्तार

जानवर को अपने स्तन से दूध पिलाती हैं यहां की महिलाएं

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग