blogid : 7629 postid : 1299979

पहले पिता की मौत पर न रोने वालों को उड़ाया गोली से, अब मीटिंग में सोने वालों की थी बारी

Posted On: 15 Dec, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का नाम सुनते ही वहां के लोग दहशत से भर जाते हैं. किम जोंग के किस्सों को सुनकर हर व्यक्ति को लगेगा कि भला ऐसा भी कोई शासक हो सकता है. भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में तो ऐसे शासक के बारे में कल्पना भी नहीं की जा सकती है. आइए, हम आपको बताते हैं इस तानाशाह की सनक के किस्से.


kim final


रात भर ऐसे माफी मांगते रहे सैन्य अधिकारी

इसी साल सितम्बर माह में जोंग ने बहुत शराब पी ली. जोंग नशे में धुत्त था. नशे में उसने अपने सभी उच्च सैन्य अधिकारियों को बुलाया. अधिकारियों का जमावड़ा जोंग के घर के बाहर लग गया. इस तानशाह ने सभी सैन्य अधिकारियों को एक पेपर पर रात भर अपनी गलतियां लिखने और उसके लिए माफी मांगने को कहा. अपने शासक की बातों को गंभीरता से लेते हुए कहा सैन्य अधिकारी बिना सोए पेपर पर अपनी कमियां लिखते रहे. इसके बाद हद तो तब हो गई, जब जोंग सोकर उठा और नशा उतर जाने पर उसने सैन्य अधिकारियों को धमकाते हुए कहा कि ‘तुम सब यहां क्या कर रहे हो? देश की रक्षा कौन करेगा? इसके लिए तुम्हे सजा दी जाएगी.’ ये बात सुनकर सभी अधिकारी हैरान रह गए. जब अधिकारियों ने तानाशाह जोंग को रात की बात याद दिलाई तो उसने कुछ भी याद न होने की बात कही. इसके बाद जोंग ने सभी सैन्य अधिकारियों को चेतावनी देकर चले जाने के लिए कहा.


kim


मीटिंग में झपकी की सजा मौत

ये ऐसा पहला मौका नहीं है जब जोंग ने ऐसी हरकत की हो. इससे पहले भी मीटिंग में झपकी लेने की वजह से अपने एक रक्षा अधिकारी को मौत के घाट उतार दिया था. दरअसल, जोंग ने एक उच्च स्तरीय मीटिंग बुलाई थी. मीटिंग काफी लम्बी थी इसलिए रक्षा अधिकारी को झपकी आ गई और जोंग ने उसे देख लिया. जोंग ने उस अधिकारी को अगली सुबह जल्दी बुलाया और साथ में सभी अधिकारियों को भी आने के लिए कहा. जैसे ही रक्षा अधिकारी वहां पहुंचा. जोंग ने उसे यातनाएं देते हुए एंटी एयरक्राफ्ट गन से उड़वा दिया. इस दौरान कोरिया के सभी अधिकारी मौजूद थे. सबके सामने अधिकारी को उड़वाने की वजह थी कि सभी लोग इसे चेतावनी की तरह ले, यानि भविष्य में अगर कोई ऐसी गलती करता है तो उसका भी यही हाल किया जाएगा.


kim1


पिता की मौत पर रोने का फरमान

चार साल पहले जब किम जोंग के पिता किम जोंग इल की मौत हो गई थी. तब भी कई लोगों को मौत की सजा दी गई थी. दरअसल, किम जोंग ने फरमान सुनाया था कि जब उसके पिता का जनाजा निकलेगा तो सभी को रोना पड़ेगा. उस रोज प्योंगयांग की सड़कों पर हजारों लोग रो रहे थे लेकिन जो नहीं रोया उसे गिरफ्तार करके तुंरत गोली मार दी गई.


crying



अपने फूफा को कुत्तों ने नोंचवा दिया

कहा जाता है कि किम के फूफा ने उसे शासन की बारीकियां सिखाई थी, लेकिन किम को लगने लगा कि उसके फूफा की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है इसलिए उसने 120 कुत्तों के सामने अपने फूफा को फेंक दिया. कुत्तों के काटने से उसके फूफा की मौत हो गई. ऐसी भयानक मौत आज के युग में शायद ही किसी को दी गई हो.


kim4


आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सनकी तानाशाह को ‘माफी’ शब्द से नफरत है तभी तो उत्तर कोरिया में कई अपराधों के लिए माफी नहीं मिलती और उन अपराधों की सजा सिर्फ और सिर्फ मौत है. इस देश में नियम कायदे बेहद सख्त हैं क्या करना है, क्या नहीं, धर्म, से लेकर देश के लोगों के कपड़े तक किम जोंग ही तय करता है…Next


Read More :

पति नहीं प्रेमी के साथ बनी है दिल्ली के इस महिला शासक की कब्र, हैरान कर देगी इनकी लवस्टोरी

इनकी मौत पर नहीं था कोई रोने वाला, पैसे देकर बुलाई जाती थी रुदाली

वैज्ञानिकों के लिए रहस्य है इस राजा की मौत, एक्स-रे के लिए तीन बार निकाला गया कब्र से

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग