blogid : 7629 postid : 1211859

1973 से अबतक सोया नहीं है यह व्यक्ति, विज्ञान के लिए बना चुनौती

Posted On: 25 Jul, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

दुनिया में हर शख्स को नींद से बहुत प्यार होता है, और हो भी क्यों ना नींद लेने के बाद हम नई ऊर्जा के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जबलपुर के रहने वाले मोहनलाल को पिछले 43 साल से नींद नहीं आई है और ना ही उन्होंने कभी झपकी ली है. आइए जानते हैं क्या है माजरा?


Sleep problm



1973 से नहीं आई नींद

मध्यप्रदेश के जबलपुर में रहने वाले मोहनलाल द्विवेदी एक रिटायर्ड ज्यॉइंट कलेक्टर हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि मोहनलाल 1973 से आजतक एक पल के लिए भी नहीं सोए पाए हैं. उससे भी ज्यादा हैरानी कि बात यह है कि इससे उनकी सेहत पर कोई गलत प्रभाव नहीं पड़ा है. वह स्वस्थ हैं और उन्हें किसी भी वक्त नींद नहीं आती है. वह रातों को किताब पढ़ते हैं.


slping



दवाओं का नहीं हुआ कोई असर

मोहनलाल ने कई सारी दवाएं ली ताकि वह इस बीमारी से छुटकारा पा सकें लेकिन उसका कुछ असर नहीं हुआ, बल्कि दवाएं लेने के बाद वह ज्यादा बीमार होने लगे. हैरानी की बात यह भी है कि मोहनलाल के पिताजी को भी केवल दो घंटे ही नींद आती है. वहीं मेडिकल साइंस में आजतक ऐसी किसी बीमारी के बारे में कभी नहीं बताया गया है. इसलिए डॉक्टर उनके केस को रेयरेस्ट केस मानते हैं.


Dctr


Read:  रहस्यमयी था इस व्यक्ति का चेहरा, विज्ञान के लिए भी बना चुनौती


वैज्ञानिक मानते हैं शोध का विषय

एक डॉक्टर की मानें तो उन्होंने आजतक इस तरह के केस का सामना नहीं किया है. वह इसे रेयरेस्ट केस बताते हुए कहते हैंं कि, ‘कोई भी व्यक्ति 43 वर्षों से एक पल के लिए नहीं सोया, यह सुनकर हैरानी होती है, इस तरह की बीमारी का इलाज हमारे देश में अभी नहीं है लेकिन हमें इस बीमारी पर शोध करना चाहिए यह किसी को भी हो सकती है’…Next


Read More:

ये नींद में करते हैं कुछ ऐसा जिसे जान दुनिया है दंग

लड़कियों के सोने के तरीकों से जानें उन्हें किस तरह का लड़का पसंद है

विज्ञान हुआ फेल, इस सरकारी स्कूल में रिस्ट बैंड बताते हैं लोगों की जाति

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग