blogid : 7629 postid : 1292957

भूलकर भी न जाना इन रास्तों पर, ये हैं दुनिया की 5 सबसे खतरनाक सड़क

Posted On: 14 Nov, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

‘सुहाना सफर और ये मौसम हंंसी’. सच में जब मौसम अच्छा हो तो सफर सुहाना बन ही जाता है. सड़क पर दौडती गाड़ी में बैठ, प्रकृति के सुंदर नजरों का अनुभव हमेशा के लिए आपकी आंंखों में कैद हो जाता है. ये तो रही प्रकृति की बात लेकिन एक और चीज आपके सफर को कभी सुखदायक तो कभी नीरस बना देती है, वो हैं रास्ते या सड़के जिन पर आपकी गाड़ी दौड़ती है और अपनी मंजिल तक पहुंंचने के लिए आपको कभी सरल तो कभी खतरनाक रास्ते भी तय करने पड़ते हैं. आज हम आपको दुनिया के ऐसे ही खतरनाक रास्तों के बारे में जानकारी देंगे जिन पर चलना हर पल मौत के साथ खेलने जैसा है.

road


बयबर्ट D915 – टर्की के ट्राब्जोन क्षेत्र में स्तिथ D915  दुनिया का सबसे  अधिक  खतरनाक रोड है जिस पर चलना न-सिखिये के लिए ही नहीं बल्कि एक परफेक्ट ड्राइव करने वाले व्यक्ति के लिए भी चुनौतीपूर्ण है . इस रास्ते पर चलते समय, लगभग हर एक व्यक्ति का दिल कुछ क्षणों के लिए धड़कना बंद कर देता है . एक ओर  ऊँचे  पहाड़ और दूसरे बिना रेलिंग के गहरी खाइयों वाली सड़क से  सफर करना किसी बड़े एडवेंचर से कम नहीं है.


लक्सर अलहुर्घदा रोडएजिप्ट के दो  टूरिस्ट स्थल ‘लक्सर’ और ‘हुर्घदा’ को जोड़ने वाला 299 माइल लंबा यह रोड दुनिया का खतरनाक रोड माना जाता है जिसको पार करने में 4 घंटे 40 मिनट का समय लगता है . इस रोड पर पूरी तरह डकैत और आतंकवादियों का खौफ  छाया रहता है. यहांं होने वाले  अपहरण, कत्ल और बलात्कार जैसे घटनाओँ के कारण यह सड़क विश्व बाहर में कुख्यात है.

road 1.


डेथ रोड (बोलिविया) – नॉर्थ युंगास रोड को डेथ रोड भी कहा जाता  है .  61  से 69 किलोमीटर लंबा यह रोड बहुत आड़ा-तिरछा है जिससे यह चलते समय ड्राइवर की जरा सी लापरवाही उसको हमेशा के लिए मौत के मुंंह में धकेल सकती है. रिकॉर्ड के अनुसार इस रोड पर हर साल 200-300 लोग मौत का शिकार होते हैं.


कॉल डू चौसइ ( फ्रांस ) – समुन्द्र तल से 1,533 मीटर ऊंंचाई पर बानी यह सड़क बहुत सकरा है, जिसके कारण इस पर एक साथ दो वाहन पास नहीं हो पाते. यहांं ड्राइव करते वक्त बहुत सावधानी की आवश्यकत पड़ती है . आपकी जरा सी लापरवाही आपके सफर को दुर्घटना  में बदल सकती है .


गुओलियांग टनल रोड ( चीन ) – हुनान क्षेत्र के ताईहांग पर्वतों के बीच बनी यह सड़क गाँव के स्थानीय लोगों द्वारा बनायीं गयी थी. 1200 मीटर लम्बी, 5 मीटर ऊँची और 4 मीटर चौड़ी इस सड़क को बनाने में लगभग 5 वर्ष का समय लगा था. पर्वतोँ के बीच बनी यह सड़क खतरे से खाली नहीं है जरा सी असावधानी आपके लिए भारी पड़ सकती है…Next


Read More :

दुनिया के 5 बड़े हॉन्टेड रेलवे स्टेशन में भारत का ये स्टेशन भी शामिल

सड़क पर है जाम तो 15 सालों से नदियों के रास्ते ऑफिस जाता है ये व्यक्ति

भारत में है दुनिया का सबसे छोटा बॉडीबिल्डर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग