blogid : 7629 postid : 1184936

किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है ये क्रिमिनल कौआ, फेसबुक पर है 25 लाख फॉलोअर्स

Posted On: 2 Jun, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

आपने फिल्म स्टार या किसी सेलिब्रिटी को सोशल मीडिया पर करोड़ों फैन्स के फॉलो करने की बात तो जरूर सुनी होगी. अब आप सोचेंगे कि इसमें क्या नई बात है लेकिन अगर हम आपसे कहें कि एक कौआ ऐसा भी है जो लोगों की नजरों में किसी सेलब्रिटी से कम नहीं है, तो आपको सुनकर हैरानी होगी. दरअसल क्नाख नाम का कौआ कनाडा के वैनकुवर के कुछ सबसे फेमस लोगों में से एक है. क्नाख अब एक पब्लिक फिगर बन चुका है.


crow


फेसबुक पर शॉन नाम के बंदे ने पेज बनाया है. जिसके 25 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. यही नहीं इसका यूट्यूब पर खुद का चैनल है. यहां ‘चिलिंग विद फ्रेंड्स’ टाइप के वीडियोज हैं. क्नाख की पहचान है उसके पैर में बंधा प्लास्टिक का लाल पट्टा. जिस वजह से वो औरों से अलग पहचाना जाता है. ऐसे में एक साधारण से कौए के बारे में इतना सब पढ़कर आपको लग रहा होगा कि ये कौआ इतना मशहूर कैसे बन गया. असल में कहानी शुरू होती है एक क्राइम सीन से. जहां पर एक कत्ल हुआ था.


crow the public figure


Read : 96 केले खाकर चोर के पेट से निकला ये सच


घटना की बात करें तो 30 मई 2016 की शाम वैनकूवर पुलिस के पास एक फोन आया. एक पार्किंग एरिया में विस्फोट हुआ था. घटना के दौरान लोगों ने वहां एक आदमी को देखा था. वो आदमी हाथ में चाकू लिए विस्फोट वाली जगह के पास घूम रहा था. मौके पर पुलिस पहुंची गई. करीब 20 पुलिसवालों ने मिलकर उसको दबोच लिया. तभी फायरिंग होने लगी. क्राइम सीन के आसपास टेप लगाकर चारों तरफ से सील कर दिया गया. पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद हर सामान को सीज करके रखा हुआ था.



crow the public figure 1


इतने में एक कौआ सीज एरिया में दाखिल हुआ और वहां से चाकू को ले उड़ा. कुछ लोगों ने कौए और उसके पीछे दौड़ते पुलिसवालों का वीडियो बना लिया. तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लग गईं. जब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी गई. कौए के पैर में लाल रंग का एक प्लास्टिक का पट्टा बंधा था.


crow the public figure 3


तब समझ आया क्नाख कोई ऐसा-वैसा कौआ नहीं दूसरों से कुछ हटकर है. आपको जानकर हैरानी होगी कि जब क्नाख चाकू लेकर उड़ा तो चाकू छोड़ने के बाद वहां खड़े एक रिपोर्टर के कंधे पर बैठ गया. फिर क्या था रिपोर्टर ने इस क्रिमिनल कौए से सवाल-जवाब शुरू कर दिए. सोशल मीडिया पर कौए और रिपोर्टर का ये दिलचस्प वीडियो भी खूब वायरल हुआ है…Next


Read more

अगर डॉक्टर मौत की खबर देना नहीं भूलता तो शायद वह जिंदा होती

एक जिंदगी को बचाने के लिए 10,000 टन की ट्रेन को ही उठा दिया गया (वीडियो देंखे)

सड़कों पर चोरी और भीख मांगने को मजबूर हुई ये अभिनेत्री



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग